.

नया साल आ रहा है!

एएसओ क्या है?

[vc_row प्रकार = "in_container" पूर्ण_स्क्रीन_row_position = "मध्य" column_margin = "default" column_direction = "default" column_direction_tablet = "default" column_direction_phone = "default" scene_position = "center" text_color = "dark" text_align = "left" row_border_radius = " none" row_border_radius_applies=”bg” Overlay_strength=”0.3″ gradient_direction=”left_to_right” size_divider_position=”bottom” bg_image_animation=”none”][vc_column column_padding=”no-extra-padding” column_padding_tablet=”inherit” column_padding_phone=”inherit” column_padding_position =”all” बैकग्राउंड_कलर_ओपेसिटी=”1″ बैकग्राउंड_होवर_कलर_ओपेसिटी=”1″ column_shadow=”none” column_border_radius=”none” column_link_target=”_self” gradient_direction=”left_to_right” Overlay_strength=”0.3″ width=”1/1″ टेबलेट_width_inherit=”default “टैबलेट_टेक्स्ट_एलाइनमेंट=”डिफॉल्ट” फोन_टेक्स्ट_एलाइनमेंट=”डिफॉल्ट” कॉलम_बॉर्डर_विड्थ=”कोई नहीं” कॉलम_बॉर्डर_स्टाइल=”सॉलिड” bg_image_animation=”कोई नहीं”][vc_column_text]पता लगाएं कि कैसे एक ऐप स्टोर ऑप्टिमाइज़ेशन आपके ऐप को बढ़ावा देने और इसे प्रभावी ढंग से मुद्रीकृत करने में मदद करता है।[/vc_column_text][vc_column_text]आइए इस लेख की शुरुआत एक परिभाषा से करें। सरल शब्दों में, ASO की एक प्रक्रिया आपके एप्लिकेशन को बाज़ार में उपयोगकर्ताओं के लिए दृश्यमान बनाती है। प्रारंभ में यह किसी रहस्यमय अज्ञात क्षेत्र जैसा लग सकता है। हम विषय का अध्ययन करने और इसे स्पष्ट करने का सुझाव देते हैं ऐप प्रचार कलन विधि।
[/vc_column_text][vc_column_text]ऐप्स के बीच बढ़ती प्रतिस्पर्धा को ध्यान में रखते हुए, आपको पांच मिलियन प्रतियोगियों से अलग दिखने का प्रयास करना चाहिए। आपको कास्टिंग जीतनी चाहिए। एएसओ द्वारा हल की जाने वाली दो केंद्रीय समस्याएं खोज परिणाम सूची में रैंकिंग और आपके ऐप पर क्लिक आवृत्ति हैं। दोनों में सफल होने के लिए, हम विशेष रूप से आपके द्वारा उठाए जाने वाले कदमों पर विचार करेंगे।[/vc_column_text][vc_column_text]व्यावहारिक होने से पहले, आपको ठीक से समझना चाहिए कि लोग नए ऐप्स की खोज कैसे कर रहे हैं। सबसे आम तरीका खोज परिणाम सूची से विकल्प चुनना है। जहां तक ​​हम जानते हैं कि लगभग 65% डाउनलोड सीधे इस सूची से किए जाते हैं, आपके ऐप को इतनी ऊंची रैंक दी जानी चाहिए कि उस पर ध्यान दिया जा सके। पद जितना ऊँचा होगा - संभावित ग्राहकों द्वारा यह उतना ही अधिक प्रासंगिक माना जाएगा। अपना अनुभव याद रखें: आप कितनी बार शीर्ष पांच परिणामों से नीचे स्क्रॉल करते हैं? यह आपकी मार्केटिंग रणनीति के लिए ASO को महत्वपूर्ण बनाता है। आपकी लिस्टिंग स्थिति सीधे ऐप डाउनलोड की संख्या से संबंधित है।
[/vc_column_text][vc_column_text][sc name=”get30discount_1200x250″ ]
[/vc_column_text][vc_column_text]हालांकि जब ASO की बात आती है तो Apple के ऐप स्टोर और Android के Google Play में काफी समानताएं हैं, हम कुछ अंतरों पर जोर देना चाहेंगे। उदाहरण के लिए, कीवर्ड का मूल्यांकन समान नहीं है। ऐप स्टोर आपको कीवर्ड के लिए एक विशिष्ट फ़ील्ड प्रदान करता है, और शब्दों को दोहराना वर्जित है। इसके विपरीत, Google Play किसी भी टेक्स्ट जानकारी को गिनता है, यहां तक ​​कि ऐप के नाम भी। इसका मतलब है कि आप कुछ प्रमुख वाक्यांशों का कई बार उपयोग कर सकते हैं।[/vc_column_text][vc_column_text]दोनों मार्केटप्लेस के लिए क्या सामान्य है - वे अपडेट की सराहना करते हैं। नए ऐप संस्करण अपलोड करने से वास्तव में ऐप रैंकिंग प्रभावित होती है।[/vc_column_text][vc_column_text]आइए उन रैंकिंग कारकों पर एक नज़र डालें जो इन ऐप स्टोर के लिए काम करते हैं। ऐप स्टोर के लिए जो मायने रखता है वह है आपके ऐप का नाम, यूआरएल, उपशीर्षक, कीवर्ड (बेशक), रेटिंग, समीक्षाएं, अपडेट आवृत्ति, इन-ऐप खरीदारी और डाउनलोड। यदि आपने Google Play चुना है, तो महत्वपूर्ण कारकों के रूप में एक संक्षिप्त और पूर्ण विवरण भी जोड़ें। ][vc_column_inner column_padding=”no-extra-padding” column_padding_tablet=”inherit” column_padding_phone=”inherit” column_padding_position=”all” बैकग्राउंड_color_opacity=”1″ बैकग्राउंड_hover_color_opacity=”1″ column_shadow=”none” column_border_radius=”none” column_link_target=” _self” gradient_direction=”left_to_right”overlay_strength=”0.3″ width=”1/1″tablet_width_inherit=”default” column_border_width=”none” column_border_style=”solid” bg_image_animation=”none”][vc_column_text]

अभी क्या योजना है?

[/vc_column_text][/vc_column_inner][/vc_row_inner][/vc_column][/vc_row][vc_row type=”in_container” Full_screen_row_position=”middle” column_margin=”default” column_direction=”default” column_direction_tablet=”default” column_direction_phone=” चूक column_padding=”no-extra-padding” column_padding_tablet=”inherit” column_padding_phone=”inherit” column_padding_position=”all” बैकग्राउंड_color_opacity=”0.3″ बैकग्राउंड_hover_color_opacity=”1″ column_shadow=”none” column_border_radius=”none” column_link_target=”_self” gradient_direction =”बाएं_से_दाएं” ओवरले_स्ट्रेंथ=”1″ चौड़ाई=”0.3/1″ टैबलेट_विड्थ_इनहेरिट=”डिफॉल्ट” टेबलेट_टेक्स्ट_एलाइनमेंट=”डिफॉल्ट” फोन_टेक्स्ट_एलाइनमेंट=”डिफॉल्ट” कॉलम_बॉर्डर_विड्थ=”कोई नहीं” कॉलम_बॉर्डर_स्टाइल=”सॉलिड” बीजी_इमेज_एनिमेशन=”कोई नहीं”][नेक्टर_आइकन_लिस्ट कलर =”डिफ़ॉल्ट” दिशा=”ऊर्ध्वाधर” आइकन_आकार=”छोटा” आइकन_शैली=”बॉर्डर”][नेक्टर_आइकन_लिस्ट_आइटम आइकन_टाइप=”संख्यात्मक” शीर्षक=”सूची आइटम” आईडी=”1-1604014346409″ टैब_आईडी=”1-1604014346410″ हेडर=” बाज़ार अनुसंधान करें” text=”अपने प्रचार क्षेत्र, प्रतिस्पर्धियों, उपयोगकर्ताओं के अनुरोधों और अपेक्षाओं का अध्ययन करें। दर्शकों पर ध्यान दें: वे कौन हैं? ये लोग कौन सी भाषा बोल रहे हैं? नए एप्लिकेशन ढूंढने के लिए वे कौन से कीवर्ड का उपयोग करते हैं? आपका ऐप वास्तव में उनकी किसी भी समस्या का समाधान कैसे कर सकता है? ।” text=”याद रखें कि नाम आपके ऐप के बारे में उपयोगकर्ता की पहली छाप है। यह अद्वितीय होना चाहिए और, जो अधिक महत्वपूर्ण है, याद रखना आसान होना चाहिए। नाम को अपने ऐप के विचार और मूल मूल्यों को प्रतिबिंबित करने वाला बनाएं। Google Play एप्लिकेशन नामों के लिए 50 वर्णों की सीमा देता है। ऐप स्टोर इतना उदार नहीं है, केवल 30 अक्षर उपलब्ध हैं। चयन।" text=''सबसे पहले, सरल सोचने का प्रयास करें - प्रमुख शब्दों और वाक्यांशों की एक सूची बनाएं जो आपके ऐप की सामग्री और उद्देश्य के अनुरूप हों। अपने एप्लिकेशन की महत्वपूर्ण विशेषताओं पर विचार करें और इन सुविधाओं के पर्यायवाची शब्द संयोजनों पर ध्यान दें। अपनी ऐप श्रेणी परिभाषित करें और इस श्रेणी का वर्णन करने के लिए सबसे सामान्य वाक्यांशों पर विचार करें। हमेशा ध्यान रखें कि कीवर्ड उपयोगकर्ता के दृष्टिकोण से खोज अनुरोध के रूप में सामने आएंगे। = "उत्तम ऐप विवरण।" text=''यहां अपने आवेदन के मुख्य पहलुओं का अवलोकन करें। यह पाठ एक महत्वपूर्ण एएसओ हिस्सा है क्योंकि यह आपके उत्पाद की रैंकिंग को प्रभावित करता है। यह विशेष रूप से Google Play के लिए मान्य है. लेकिन कृपया यह उम्मीद न करें कि केवल कीवर्ड की एक पंक्ति टाइप करने से ही काम चल जाएगा।
दूसरी ओर, ऐप्पल का ऐप स्टोर सर्च इंजन प्रमुख वाक्यांशों को अनदेखा करता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको ऐप विवरण छोड़ देना चाहिए। इसे आकर्षक, अच्छी तरह से संरचित बनाएं और अधिक लोगों को डाउनलोड बटन दबाने के लिए प्रेरित करें। और यह कोई लंबे समय तक पढ़ा जाने वाला मामला नहीं है. स्थान 4000 वर्णों तक सीमित है। ”अपलोड करने से पहले ए/बी अपने ऐप आइकन का परीक्षण करें। इस छवि को ध्यान आकर्षित करना चाहिए - इसे दर्जनों प्रतिस्पर्धियों के बजाय आपके ऐप पर क्लिक करने का कारण बनने दें। एक आइकन पर बहुत सारे तत्व न रखें - यह ग्राहक को मिश्रित संकेत देता है। सरलता ही कुंजी है। कहानी कहने के दृश्य घटक का ध्यान रखें। गुणात्मक और आवश्यक स्क्रीनशॉट और वीडियो अपलोड करें। उन्हें संभावित ग्राहक को ऐप माहौल में लाना चाहिए। यह आपके ऐप के सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं को उजागर करने और संभावित उपयोगकर्ता के अनुभव को चित्रित करने का एक उत्कृष्ट मौका है। 1604014347960″ हेडर=''समीक्षाओं के साथ काम करें'' टेक्स्ट=''समीक्षाओं के साथ काम करना निरंतर है। फीडबैक के प्रत्येक भाग पर प्रतिक्रिया दें, स्वयं में सुधार करें, मुद्दों को ठीक करें। इसके अलावा, उदासीन न रहने से दर्शकों की निष्ठा बढ़ती है। और याद रखें कि उच्च अंक एएसओ के सबसे अच्छे दोस्त हैं। जितना बेहतर आपके ऐप का मूल्यांकन किया जाता है, उसे उतनी ही उच्च रैंकिंग स्थिति मिलती है। एएसओ का आकार बहुत बड़ा है। यह आपके ऐप को एनालॉग्स से अलग दिखने, दृश्यमान बनने और फिर ट्रेंडी बनने में मदद कर सकता है। हमें लगता है कि आप अब इस ज्ञान को अभ्यास में लाने के लिए मर रहे हैं। Andromo.com के साथ, आप हर दिन तेजी से ऐप्स विकसित कर सकते हैं। कोडिंग भाषाओं के बारे में भूल जाइए; प्लेटफ़ॉर्म गुणात्मक रूप से सामग्री और गतिविधियों को आपके लिए बेहतर अनुप्रयोगों में निर्मित करता है। अपना समय, ऊर्जा और पैसा बचाएं। [/vc_column_text][vc_column_text]इसके बजाय मार्केटिंग रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित करें। कुछ ऐप्स बनाएं और उन पर विभिन्न ऐप स्टोर ऑप्टिमाइज़ेशन भागों का परीक्षण करें। इस तरह, आप सफलता के लिए अपना अनूठा नुस्खा लेकर आ सकते हैं। वैश्विक बनें, अपने एएसओ कौशल में सुधार करें। अपने उत्पादों से कमाई करने पर विचार करें - वे जितने अधिक लोकप्रिय होंगे, आपकी जेब उतनी ही जल्दी पूरी हो जाएगी।[/vc_column_text][vc_column_text]

निष्कर्ष

[/vc_column_text][vc_column_text]वे आम तौर पर कहते हैं, "जब तक यह पूरा न हो जाए, यह हमेशा असंभव लगता है।" हम जो कहते हैं वह यह है, "यह असंभव भी नहीं लगता, तो आप किसका इंतजार कर रहे हैं, श्रीमान/श्रीमती।" डेवलपर?"
[/ Vc_column_text] [/ vc_column] [/ vc_row]

शेयर:

फेसबुक
ट्विटर
Pinterest
लिंक्डइन
[एससी नाम = "content_b_300x600"]

विषय - सूची

सोशल मीडिया

हाल ही में की गईं टिप्पणियाँ

कुंजी पर

संबंधित पोस्ट

छिपे हुए सॉफ़्टवेयर विकास की लागत जिसे आपने शायद कभी नहीं माना होगा

छिपे हुए सॉफ़्टवेयर विकास की लागत जिसे आपने शायद कभी नहीं माना होगा

[vc_row प्रकार = "in_container" पूर्ण_स्क्रीन_row_position = "मध्य" column_margin = "default" column_direction = "default" column_direction_tablet = "default" column_direction_phone = "default" scene_position = "center" text_color = "dark" text_align = "left" row_border_radius = " none" row_border_radius_applies=”bg” Overlay_strength=”0.3″ gradient_direction=”left_to_right” size_divider_position=”bottom” bg_image_animation=”none”][vc_column column_padding=”no-extra-padding” column_padding_tablet=”inherit” column_padding_phone=”inherit” column_padding_position =”सभी” बैकग्राउंड_कलर_ओपेसिटी=”1″ बैकग्राउंड_होवर_कलर_ओपेसिटी=”1″ कॉलम_शैडो=”कोई नहीं” कॉलम_बॉर्डर_रेडियस=”कोई नहीं” कॉलम_लिंक_लक्ष्य=”_स्वयं”

निष्क्रिय-आय-विचार

5 निष्क्रिय आय विचार

[vc_row प्रकार = "in_container" पूर्ण_स्क्रीन_row_position = "मध्य" column_margin = "default" column_direction = "default" column_direction_tablet = "default" column_direction_phone = "default" scene_position = "center" text_color = "dark" text_align = "left" row_border_radius = " none" row_border_radius_applies=”bg” Overlay_strength=”0.3″ gradient_direction=”left_to_right” size_divider_position=”bottom” bg_image_animation=”none”][vc_column column_padding=”no-extra-padding” column_padding_tablet=”inherit” column_padding_phone=”inherit” column_padding_position =”सभी” बैकग्राउंड_कलर_ओपेसिटी=”1″ बैकग्राउंड_होवर_कलर_ओपेसिटी=”1″ कॉलम_शैडो=”कोई नहीं” कॉलम_बॉर्डर_रेडियस=”कोई नहीं” कॉलम_लिंक_लक्ष्य=”_स्वयं”

2020 के मोबाइल ऐप डेवलपमेंट ट्रेंड्स

2020 के मोबाइल ऐप डेवलपमेंट ट्रेंड्स

[vc_row प्रकार = "in_container" पूर्ण_स्क्रीन_row_position = "मध्य" column_margin = "default" column_direction = "default" column_direction_tablet = "default" column_direction_phone = "default" scene_position = "center" text_color = "dark" text_align = "left" row_border_radius = " none" row_border_radius_applies=”bg” Overlay_strength=”0.3″ gradient_direction=”left_to_right” size_divider_position=”bottom” bg_image_animation=”none”][vc_column column_padding=”no-extra-padding” column_padding_tablet=”inherit” column_padding_phone=”inherit” column_padding_position =”सभी” बैकग्राउंड_कलर_ओपेसिटी=”1″ बैकग्राउंड_होवर_कलर_ओपेसिटी=”1″ कॉलम_शैडो=”कोई नहीं” कॉलम_बॉर्डर_रेडियस=”कोई नहीं” कॉलम_लिंक_लक्ष्य=”_स्वयं”

नए साल की छूट पाएं
एंड्रोमो वार्षिक पैकेज पर

गुरुवार 50 तक केवल 30.11.2023 कोड उपलब्ध हैं

शौकिया

-30%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2430

अति

-32%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2432

eCommerce

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

छोटा व्यापर

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

पुनर्विक्रेता

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

* - छूट प्रतिशत की गणना एक प्लेटफ़ॉर्म द्वारा अतिरिक्त छूट के साथ 25% की वार्षिक सदस्यता छूट के आधार पर की जाती है।