.

नया साल आ रहा है!

नेटिव एप्लिकेशन डेवलपमेंट: ऐप बिल्डिंग के बारे में आप सभी को पता होना चाहिए

फ़ोन ऐप्स के साथ अब सभी वेब ट्रैफ़िक का 53% से अधिक हिस्सा है, आपके पास एक ठोस योजना होनी चाहिए। यदि आप एक छोटा स्टार्ट-अप या एक बड़ा संगठन हैं, तो यह तय करना मुश्किल हो सकता है कि आप किसी देशी मोबाइल एप्लिकेशन या क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऐप के साथ जाएं। 

के अनुसार सहयोगी बाजार अनुसंधान, मोबाइल एप्लिकेशन बाजार का विस्तार जारी है, Apple के ऐप स्टोर और Google Play पर 4.4 मिलियन से अधिक ऐप और 407.31 तक $2026 बिलियन की वृद्धि की भविष्यवाणी की गई है। आप निवेश पर तेजी से लाभ प्राप्त करने के लिए अपने विकल्पों को जानना चाहेंगे।

बढ़ते चलन के बाद, कई स्टार्ट-अप देशी ऐप विकसित कर रहे हैं और अपने मोबाइल ऐप को जितनी जल्दी हो सके बाहर कर रहे हैं। लेकिन देशी ऐप्स में ऐसा क्या खास है? क्या देशी और अन्य प्रकार के मोबाइल एप्लिकेशन विकसित करने में कोई अंतर है?

इस लेख में, हम आपको सिंगल सिस्टम एप्लिकेशन डेवलपमेंट से संबंधित आपके सभी प्रश्नों का सीधा उत्तर देंगे और आपको अब तक का सबसे अच्छा ऐप लाने में मदद करेंगे!

नेटिव मोबाइल डेवलपमेंट टेक्नोलॉजीज

मूल मोबाइल विकास में ऐसे एप्लिकेशन बनाना शामिल है जो मोबाइल उपकरणों पर स्वतंत्र रूप से चल सकते हैं। इसे लागू करने के लिए, रचनाकारों को ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए विशिष्ट भाषाएं और मोबाइल एप्लिकेशन तकनीक सीखने की जरूरत है। उदाहरण के लिए, एक आईफोन एप्लिकेशन को ऑब्जेक्टिव-सी या स्विफ्ट का उपयोग करके लिखा जाता है जबकि एक एंड्रॉइड एप्लिकेशन जावा या कोटलिन में लिखा जाता है।

एक देशी ऐप क्या है?

ये एप्लिकेशन विशेष रूप से एंड्रॉइड या आईओएस जैसे मोबाइल उपकरणों के ओएस के लिए लिखे गए हैं। कोड आमतौर पर एक विशिष्ट डिवाइस के प्रोसेसर और ऑपरेटिंग सिस्टम की ओर लक्षित होता है, इसलिए यह केवल उस मोबाइल पर कार्य करेगा। 

परिभाषा के अनुसार मूल एप्लिकेशन, हाइब्रिड या वेब एप्लिकेशन की तुलना में अधिक स्थिर और तेज़ माने जाते हैं। इसके अलावा, वे असीम रूप से बेहतर प्रदर्शन प्रदान करते हैं क्योंकि वे सभी देशी उपकरणों की क्षमताओं जैसे कैमरा, जियोलोकेशन, एक्सेलेरोमीटर, आदि के साथ काम कर सकते हैं। इस प्रकार, उन्हें कुशलता से संचालित करने के लिए कम मेमोरी की आवश्यकता होती है।

सर्वश्रेष्ठ देशी ऐप्स के उदाहरण

नेटिव एप्लिकेशन एक विशिष्ट ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं। आमतौर पर, ये iOS या Android ऐप्स होते हैं।

  • आईओएस ऐप डेवलपमेंट

IOS ऑपरेटिंग सिस्टम iPhone, iPad और iPod Touch सहित सभी Apple उपकरणों को शक्ति प्रदान करता है। यह एक आकर्षक डिजाइन, सहज ज्ञान युक्त अंतरफलक और बेहतर सुरक्षा सुविधाओं के साथ आता है। यह कहना ठीक है कि यह ऑपरेटिंग सिस्टम उपयोग में आसान है, लागत प्रभावी है, और इसमें निवेश पर उच्च लाभ है।

टिंडर एक देशी एप्लिकेशन का एक उत्कृष्ट उदाहरण है, और इसे विशेष रूप से आईओएस के लिए डिज़ाइन किया गया था और फिर इसे एंड्रॉइड पर पोर्ट किया गया था। यह आईओएस पर एंड्रॉइड की तुलना में पूरी तरह से अलग दिखता है।

  • Android ऐप डेवलपमेंट

ओपन-सोर्स ऑपरेटिंग सिस्टम की पेशकश के अलावा, एंड्रॉइड डेवलपर्स को कुछ और प्रदान करता है: लाखों और लाखों उपयोगकर्ता। स्टेटिस्टा के अनुसार, Google Play Store खत्म हो गया है 111.3 अरब डाउनलोड 2021 के अंत तक, और यही मुख्य कारण है कि अधिकांश सर्वश्रेष्ठ एप्लिकेशन Android के लिए पहले बनाए जाते हैं। 

आईओएस और एंड्रॉइड के लिए कई लोकप्रिय देशी ऐप में नेविगेशन के लिए वेज़, सोशल नेटवर्किंग के लिए ट्विटर, व्हाट्सएप और गेमिंग के लिए पोकेमॉन गो शामिल हैं।

नेटिव ऐप अन्य मोबाइल एप्लिकेशन प्रकारों से कैसे भिन्न है?

यदि आपके पास एक Android फ़ोन है या आप iOS का उपयोग करते हैं, तो सबसे अधिक संभावना है कि आपने अपने स्मार्टफ़ोन में कुछ एप्लिकेशन डाउनलोड और इंस्टॉल किए हों। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि हाइब्रिड और नेटिव ऐप में असली अंतर क्या है? इस खंड में, आप विशेषताओं और विशेषताओं में उनके अंतर को समझेंगे।

मुख्य विशेषताएं: मूल निवासी, वेब और हाइब्रिड
फ़ीचरनेटिववेब केवलसंकर
डिवाइस एक्सेसपूर्णसीमितपूर्ण (प्लगइन्स के साथ)
प्रदर्शनहाईउच्च मध्यम करने के लिएउच्च मध्यम करने के लिए
विकास भाषामंच-विशिष्टएचटीएमएल, सीएसएस, जावास्क्रिप्टएचटीएमएल, सीएसएस, जावास्क्रिप्ट
क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म समर्थननहींहाँहाँ
उपयोगकर्ता अनुभवहाईउच्च मध्यम करने के लिएउच्च मध्यम करने के लिए
कोड पुन: उपयोगनहींहाँहाँ

नेटिव ऐप डेवलपमेंट के प्रमुख लाभ?

उच्च प्रदर्शन

आईओएस और एंड्रॉइड नेटिव ऐप डेवलपमेंट को उनके विशिष्ट प्लेटफॉर्म के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसमें एक परिपक्व फीचर सेट है। वे सीधे डिवाइस पर चलते हैं, जिससे प्रदर्शन में वृद्धि होती है। वे जीपीएस, कैमरा, टच स्क्रीन इत्यादि जैसे डिवाइस के हार्डवेयर घटकों तक पहुंच सकते हैं, और अतिरिक्त सुविधाओं के लिए स्थानीय एपीआई से जुड़ सकते हैं। क्योंकि उन्हें डिवाइस के हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर फ़्रेमवर्क के साथ सीधे इंटरैक्ट करने के लिए कोडित किया गया है, आप उम्मीद कर सकते हैं कि आपका एप्लिकेशन समय के साथ प्रदर्शनकारी और स्थिर बना रहेगा।

सुरक्षा में सुधार

एक और कारण है कि आपको नेटिव ऐप डेवलपमेंट क्यों चुनना चाहिए, यह है कि आपको एक सुरक्षित प्लेटफॉर्म मिलता है। मूल एप्लिकेशन ब्राउज़र में नहीं चलता है और इसका कोई उल्टा कनेक्शन नहीं है। यह सुरक्षा मुद्दों को समाप्त करता है जो ब्राउज़र कमजोरियों से उत्पन्न हो सकते हैं, उदाहरण के लिए, क्रॉस-साइट स्क्रिप्टिंग और SQL इंजेक्शन।

महान उपयोगकर्ता अनुभव

नेटिव ऐप्स केवल प्लेटफ़ॉर्म के मूल घटकों का उपयोग करके बनाए जाते हैं, जो उन्हें होस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम और एक-दूसरे के साथ सहजता से इंटरैक्ट करने में सक्षम बनाता है। यह एक बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव में परिणत होता है, जिससे एप्लिकेशन उपयोगकर्ताओं के लिए यह सीखना आसान हो जाता है कि ऐप को कैसे संचालित किया जाए।

नई सुविधाओं का त्वरित एकीकरण

एंड्रॉइड और आईओएस नेटिव ऐप डेवलपमेंट में क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म एप्लिकेशन की तुलना में हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर सुविधाओं की एक विस्तृत श्रृंखला की सुविधा हो सकती है। हार्डवेयर सुविधाओं में एक्सेलेरोमीटर, कैमरा और जीपीएस शामिल हैं, जबकि सॉफ्टवेयर सुविधाओं में बारकोड स्कैनर, एनएफसी रीडर या वाक् पहचान शामिल हो सकते हैं।

नेटिव और क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऐप डेवलपमेंट के बीच अंतर 

मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं की संख्या बढ़ने के साथ, ऐप डेवलपर्स के लिए अपने हिस्से का ध्यान आकर्षित करना और भी चुनौतीपूर्ण हो गया है, क्योंकि ऐसे कई प्रकार के ऐप हैं जिन्हें उपयोगकर्ता चुन सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप एक मोबाइल एप्लिकेशन विकसित कर रहे हैं जो प्रासंगिक बना रहता है, और ऐसा करने के लिए, आप खुद को ऐसी स्थिति में पा सकते हैं जहां आपको मूल मोबाइल ऐप और क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म के बीच चयन करना होगा।

नेटिव एप्स

नेटिव एप्लिकेशन विशेष रूप से किसी दिए गए प्लेटफॉर्म के लिए विकसित किए जाते हैं, उस विशेष परिचालन प्रणाली (ओएस) की विशेष विशेषताओं और पहलुओं पर नजर रखते हैं। वे मूल ग्राफिकल यूजर इंटरफेस (जीयूआई) और ओएस में निर्मित टूल्स का उपयोग करते हैं, जिसमें इसके स्वरूप, अनुभव और अन्य विवरण शामिल हैं।

नेटिव मोबाइल ऐप डेवलपमेंट व्यवसायों और एप्लिकेशन क्रिएटर्स के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। प्रवृत्ति का प्रमुख कारण यह है कि मूल एप्लिकेशन एक उच्च-प्रदर्शन अनुभव प्रदान करते हैं जो केवल-वेब या क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऐप्स मेल नहीं खा सकते हैं। इसके अलावा, देशी एप्लिकेशन एक महान उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करते हैं। 

क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऐप्स

क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऐप डेवलपमेंट के अपने फायदे हैं। एक यह है कि आप एक ही ऐप बना सकते हैं जो कई प्लेटफॉर्म पर चलता है। यह प्रत्येक प्लेटफ़ॉर्म के लिए अलग-अलग ऐप बनाने के विपरीत है, जो समय लेने वाली और महंगी हो सकती है। यह खंड क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म विकास के लाभों पर चर्चा करेगा। और कुछ उपकरण जो क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म विकास के लिए उपलब्ध हैं।

कुछ क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म डेवलपमेंट टूल हैं जिन पर आप विचार कर सकते हैं: फ़्लटर, रिएक्ट नेटिव और ज़ैमरिन। क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म विकास कुशल हो सकता है, लेकिन गुणवत्ता को महत्व देने वाले डेवलपर्स के लिए यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है। क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऐप अलग-अलग फ़ोन मॉडल और ऑपरेटिंग सिस्टम पर अलग-अलग तरीके से चलेंगे, इसलिए उन्हें हर एक पर सुचारू रूप से चलाने के लिए अनुकूलित किया जाना चाहिए। इसका मतलब है कि वे आम तौर पर धीमे होते हैं और जिस हार्डवेयर पर वे चल रहे हैं उसका पूरा फायदा नहीं उठाते हैं।

शीर्ष क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऐप फ़्रेमवर्क 

क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपमेंट की बात करें तो चुनने के लिए कई फ्रेमवर्क हैं। आइए तीन सबसे लोकप्रिय लोगों पर एक नज़र डालें:

स्पंदन

यह Google द्वारा विकसित एक खुला स्रोत मोबाइल विकास ढांचा है। यह डेवलपर्स को एक ही कोडबेस से देशी एंड्रॉइड और आईओएस विकसित करने की अनुमति देता है। चूंकि फ़्लटर को प्लेटफ़ॉर्म-विशिष्ट ढांचे के उपयोग की आवश्यकता नहीं होती है, यह क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म विकास को पहले से कहीं अधिक आसान, आसान और तेज़ बनाता है।

हालाँकि, यह केवल दो साल से भी कम समय के लिए बाजार में रहा है, और इसने इतने कम समय में काफी प्रशंसक आधार प्राप्त कर लिया है और इसे अन्य प्लेटफार्मों में सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। यहां, हम देखेंगे कि फ़्लटर क्या है और इसकी विशेषताओं को समझने और समझने की कोशिश करें कि यह इतना खास और अद्वितीय क्या है।

हॉट रीलोड: यह सुविधा पूरे एप्लिकेशन को फिर से बनाए बिना आपके कोड को तुरंत बदल देती है। आपके द्वारा किए गए परिवर्तन जैसे ही आप रन हिट करते हैं, प्रतिबिंबित होते हैं, जो समय बचाता है और विकास को काफी आसान बनाता है।

विजेट: फ़्लटर के मूलभूत निर्माण खंड हैं, वे आपको विजेट वर्ग को लागू करने वाली वस्तुओं को बनाने, कॉन्फ़िगर करने और अनुकूलित करके अपने एप्लिकेशन के उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस के कुछ हिस्सों को संशोधित करने की अनुमति देते हैं।

कोड एकीकरण: स्पंदन प्रोग्रामर को अपने अनुप्रयोगों के लिए एकल कोडबेस का लाभ उठाने की अनुमति देता है, जो आईओएस, एंड्रॉइड और वेब पर कोड के पुन: उपयोग को अधिकतम करता है। यह एक तेजी से जारी होने वाला ढांचा है जो प्रोग्रामर को किसी भी प्लेटफॉर्म के लिए आधुनिक मोबाइल ऐप बनाने में मदद करता है।

प्रतिक्रिया मूल करें

रिएक्ट नेटिव एक जावास्क्रिप्ट फ्रेमवर्क है जिसे शुरू में मोबाइल प्लेटफॉर्म के लिए एप्लिकेशन बनाने के लिए फेसबुक पर विकसित किया गया था। यह हमें ऑब्जेक्टिव-सी या जावा में ऐप लिखे बिना केवल जावास्क्रिप्ट का उपयोग करके क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म मोबाइल ऐप बनाने की अनुमति देता है। इस तरह, हम आसानी से एक ऐसा एप्लिकेशन बना सकते हैं जो मूल ऐप की तरह ही प्रदर्शन करेगा।

इसके मुख्य लाभ हैं:

  • इसकी गति।
  • कई प्लेटफार्मों में कोड का पुन: उपयोग करने की क्षमता।
  • डिवाइस-देशी UI प्रदर्शन और सटीकता का एक उच्च स्तर।

रिएक्ट नेटिव का उपयोग करके कई मोबाइल ऐप बनाए गए हैं, जिनमें आर्टी, ब्लूमबर्ग और डिलीवरी डॉट कॉम शामिल हैं।

Xamarin

Xamarin मोबाइल एप्लिकेशन विकास के लिए एक बेहतरीन समाधान है जो iOS, Android और Windows Phone मोबाइल एप्लिकेशन बनाने में मदद कर सकता है। Xamarin का उपयोग करने के सबसे बड़े लाभों में से एक कोड पुन: प्रयोज्य है, जो कोड साझाकरण को 80% तक बढ़ा देता है। यह एक टीम को कम गलतियों और समग्र बेहतर प्रदर्शन के साथ तेजी से प्रदर्शन करने की अनुमति देता है।

2019 में, Xamarin सॉफ्टवेयर विकास में शीर्ष रुझानों में से एक था। हालाँकि, हम अभी 2022 में हैं, और नए रुझान दिखाई देते हैं, जो पुराने को अप्रासंगिक बना देते हैं। हालांकि Xamarin वास्तव में शीर्ष अनुप्रयोग विकास टूलकिट में से एक बना हुआ है, ऐसा लगता है कि Xamarin की लोकप्रियता पिछले एक साल में घटने लगी है।

एंड्रोमो के साथ एक नेटिव ऐप बनाएं

एंड्रोमो एक मोबाइल ऐप बिल्डर है जो किसी के लिए भी कोड बनाना सीखे बिना अपने स्वयं के ऐप बनाना और कस्टमाइज़ करना आसान बनाता है। एंड्रोमो की तुलना में एक मूल एप्लिकेशन या क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऐप बनाना कभी भी आसान और अधिक किफायती नहीं रहा है।

Andromo उपयोगकर्ताओं को एप्लिकेशन के स्वरूप और उसके कार्य करने के तरीके पर पूर्ण नियंत्रण देने के लिए डिज़ाइन किए गए विभिन्न टेम्पलेट प्रदान करता है। आप अपनी विशिष्ट आवश्यकताओं से मेल खाने वाले व्यक्तिगत ऐप के लिए इन सुविधाओं को अनुकूलित करने के लिए एंड्रोमो के टूल का भी उपयोग कर सकते हैं। Andromo का इंटरफ़ेस उपयोग में आसान है, इसलिए जो लोग कोडिंग से परिचित नहीं हैं वे भी इसकी सहायता से ऐप्स बना सकते हैं।

इसलिए जब आप मोबाइल एप्लिकेशन बनाने के बारे में सोचते हैं, तो आप उच्च लागत और बड़ी मात्रा में समय की कल्पना कर सकते हैं। जबकि कुछ परियोजनाओं के लिए डेवलपर्स और बड़े बजट की आवश्यकता होती है, अन्य को एक ही मंच द्वारा आसानी से नियंत्रित किया जा सकता है। एंड्रोमो कई देशी मोबाइल ऐप डेवलपमेंट कंपनियों में से एक है जो कार्य को संभाल सकती है। एंड्रोमो फ़्लटर फ्रेमवर्क पर आधारित एक मोबाइल ऐप बिल्डर है जो उपयोगकर्ताओं को आईओएस और एंड्रॉइड दोनों के लिए क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऐप और देशी ऐप बनाने की अनुमति देता है।

एंड्रोमो एप्लिकेशन बिल्डर के कई लाभ हैं जो इसे आईओएस और एंड्रॉइड नेटिव ऐप बनाने के लिए सबसे अच्छा विकल्प बनाते हैं। इसकी कुछ बेहतरीन विशेषताओं में शामिल हैं:

विभिन्न श्रेणियों में ऐप्स बनाने की क्षमता 

एंड्रोमो एक ऐसा मंच है जो लोगों को मोबाइल एप्लिकेशन बनाने का तरीका जाने बिना मोबाइल एप्लिकेशन बनाने देता है। यह प्लेटफ़ॉर्म आपको मनोरंजन, व्यवसाय जैसे विभिन्न प्रकार के एप्लिकेशन बनाने में मदद करता है, और कुछ ही नाम रखने के लिए काम करता है, और उपयोगकर्ताओं को सुविधाओं की एक खुली लाइब्रेरी तक पहुंचने की अनुमति देता है, जहां वे अपने ऐप में अपनी पसंद का चयन कर सकते हैं।

आप फ़ैशन, उपयोगिता, मीडिया प्लेयर, ऑडियो, शैक्षिक, आध्यात्मिक, ज्ञान और मनोरंजन के उद्देश्यों के लिए जल्दी और आसानी से एप्लिकेशन बनाने के लिए एंड्रोमो प्लेटफॉर्म का उपयोग कर सकते हैं।

सुंदर डिजाइन

एंड्रोमो एक वेब-आधारित मोबाइल ऐप विकास उपकरण है जो विभिन्न उद्योगों में विभिन्न अनुप्रयोगों के लिए उपयोग के लिए तैयार टेम्पलेट प्रदान करके कोडिंग के सभी झंझटों को दूर करता है। बस एक टेम्प्लेट चुनें और एप्लिकेशन को अपनी आवश्यकताओं के अनुसार कस्टमाइज़ करें, जैसे कि लोगो जोड़ना या चित्र और वीडियो अपलोड करना। एंड्रोमो के टेम्प्लेट के समृद्ध संग्रह में मनोरंजन, शिक्षा, और कई अन्य उद्देश्यों के लिए तैयार ऐप टेम्प्लेट शामिल हैं। 

एंड्रोमो बिल्डर का उपयोग करना आसान है

एंड्रोमो का इंटरफ़ेस उपयोगकर्ताओं को मोबाइल एप्लिकेशन बनाने के लिए गतिविधियों को खींचने और छोड़ने की अनुमति देता है। सरल, मापनीय विशेषताएं उपयोगकर्ताओं को अधिक तेज़ी से एप्लिकेशन बनाने देती हैं, जिससे उपयोगकर्ताओं को बेहतर अनुभव प्रदान करके अधिक व्यावसायिक लक्ष्य प्राप्त होते हैं।

Android और IOS ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए बनाने की क्षमता

एंड्रोमो प्लेटफॉर्म एक मोबाइल ऐप बिल्डर है जो उपयोगकर्ताओं को आसानी से और जल्दी से अपने स्वयं के ऐप बनाने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता कुछ ही क्लिक के साथ आईओएस और एंड्रॉइड दोनों एप्लिकेशन बना सकते हैं, जिससे अन्य जटिल एप्लिकेशन निर्माताओं की तुलना में इसका उपयोग करना बहुत आसान हो जाता है।

एंड्रोमो के साथ नेटिव ऐप्स विकसित करें

अंततः, मूल एप्लिकेशन विकास लगातार बदल रहा है, और एप्लिकेशन बनाने का कोई एक तरीका नहीं है। उस ने कहा, मूल ऐप्स उन लोगों के लिए सबसे उपयुक्त हो सकते हैं जिन्हें अत्यधिक गति और प्रदर्शन की आवश्यकता होती है, जबकि क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म सॉफ़्टवेयर उन लोगों के लिए सबसे उपयुक्त है जो एकाधिक प्लेटफ़ॉर्म लचीलापन चाहते हैं। 

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आपके व्यवसाय के लिए जो काम करता है वह किसी और के लिए काम नहीं कर सकता है। प्रत्येक ऐप प्रकार के लाभों और कमियों के बारे में जागरूक होना महत्वपूर्ण है ताकि आप एक सूचित निर्णय ले सकें कि कौन सा आपके लिए उपयुक्त है।

एंड्रोमो ने आपके लिए एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए अपना खुद का नेटिव ऐप बनाना और डिजाइन करना आसान बना दिया है। प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ताओं को बिना कोडिंग के मिनटों में एप्लिकेशन बनाने की क्षमता देता है। एंड्रोमो बिल्डर बहुत उपयोगकर्ता के अनुकूल है, और यदि आप फंस जाते हैं, तो हमारी सहायता टीम मदद के लिए तैयार है। Andromo के साथ आप अपना एप्लिकेशन बना सकते हैं और आसानी से आगामी ईवेंट का प्रचार कर सकते हैं या ऐप के भीतर अपने उत्पाद बेच सकते हैं। इतना बड़ा कदम उठाना और Andromo के साथ आज ही नेटिव एप्लिकेशन बनाना शुरू करना ठीक है!

शेयर:

फेसबुक
ट्विटर
Pinterest
लिंक्डइन
[एससी नाम = "content_b_300x600"]

विषय - सूची

सोशल मीडिया

हाल ही में की गईं टिप्पणियाँ

कुंजी पर

संबंधित पोस्ट

छिपे हुए सॉफ़्टवेयर विकास की लागत जिसे आपने शायद कभी नहीं माना होगा

छिपे हुए सॉफ़्टवेयर विकास की लागत जिसे आपने शायद कभी नहीं माना होगा

[vc_row प्रकार = "in_container" पूर्ण_स्क्रीन_row_position = "मध्य" column_margin = "default" column_direction = "default" column_direction_tablet = "default" column_direction_phone = "default" scene_position = "center" text_color = "dark" text_align = "left" row_border_radius = " none" row_border_radius_applies=”bg” Overlay_strength=”0.3″ gradient_direction=”left_to_right” size_divider_position=”bottom” bg_image_animation=”none”][vc_column column_padding=”no-extra-padding” column_padding_tablet=”inherit” column_padding_phone=”inherit” column_padding_position =”सभी” बैकग्राउंड_कलर_ओपेसिटी=”1″ बैकग्राउंड_होवर_कलर_ओपेसिटी=”1″ कॉलम_शैडो=”कोई नहीं” कॉलम_बॉर्डर_रेडियस=”कोई नहीं” कॉलम_लिंक_लक्ष्य=”_स्वयं”

निष्क्रिय-आय-विचार

5 निष्क्रिय आय विचार

[vc_row प्रकार = "in_container" पूर्ण_स्क्रीन_row_position = "मध्य" column_margin = "default" column_direction = "default" column_direction_tablet = "default" column_direction_phone = "default" scene_position = "center" text_color = "dark" text_align = "left" row_border_radius = " none" row_border_radius_applies=”bg” Overlay_strength=”0.3″ gradient_direction=”left_to_right” size_divider_position=”bottom” bg_image_animation=”none”][vc_column column_padding=”no-extra-padding” column_padding_tablet=”inherit” column_padding_phone=”inherit” column_padding_position =”सभी” बैकग्राउंड_कलर_ओपेसिटी=”1″ बैकग्राउंड_होवर_कलर_ओपेसिटी=”1″ कॉलम_शैडो=”कोई नहीं” कॉलम_बॉर्डर_रेडियस=”कोई नहीं” कॉलम_लिंक_लक्ष्य=”_स्वयं”

2020 के मोबाइल ऐप डेवलपमेंट ट्रेंड्स

2020 के मोबाइल ऐप डेवलपमेंट ट्रेंड्स

[vc_row प्रकार = "in_container" पूर्ण_स्क्रीन_row_position = "मध्य" column_margin = "default" column_direction = "default" column_direction_tablet = "default" column_direction_phone = "default" scene_position = "center" text_color = "dark" text_align = "left" row_border_radius = " none" row_border_radius_applies=”bg” Overlay_strength=”0.3″ gradient_direction=”left_to_right” size_divider_position=”bottom” bg_image_animation=”none”][vc_column column_padding=”no-extra-padding” column_padding_tablet=”inherit” column_padding_phone=”inherit” column_padding_position =”सभी” बैकग्राउंड_कलर_ओपेसिटी=”1″ बैकग्राउंड_होवर_कलर_ओपेसिटी=”1″ कॉलम_शैडो=”कोई नहीं” कॉलम_बॉर्डर_रेडियस=”कोई नहीं” कॉलम_लिंक_लक्ष्य=”_स्वयं”

नए साल की छूट पाएं
एंड्रोमो वार्षिक पैकेज पर

गुरुवार 50 तक केवल 30.11.2023 कोड उपलब्ध हैं

शौकिया

-30%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2430

अति

-32%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2432

eCommerce

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

छोटा व्यापर

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

पुनर्विक्रेता

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

* - छूट प्रतिशत की गणना एक प्लेटफ़ॉर्म द्वारा अतिरिक्त छूट के साथ 25% की वार्षिक सदस्यता छूट के आधार पर की जाती है।