.

नया साल आ रहा है!

एक आकर्षक आकर्षक ऐप आइकन बनाएं

वीडियो चलाएं

अगले

उपयोगकर्ता का ध्यान आकर्षित करने वाले प्यारे ऐप आइकन कैसे बनाएं?
एक ऐप डेवलपर के रूप में, आपके पास दर्जनों एनालॉग्स के बीच अपने ऐप को हाइलाइट करने, उपयोगकर्ताओं को अपने उत्पाद पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करने, आईट्यून्स या Google Play पर अपने काम को कैसे अपलोड करने के लिए - और इसे डाउनलोडर्स के लिए एक ड्रीम ऑब्जेक्ट बनाने की रणनीति होनी चाहिए। . इस दृष्टिकोण से, ऐप स्टोर ऑप्टिमाइज़ेशन का एक ऐप आइकन एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

Play Market पर हर सेकंड अपलोड किए गए एप्लिकेशन की संख्या को ध्यान में रखते हुए, आपको यह महसूस करना चाहिए कि आजकल उपयोगकर्ताओं के पास एक महत्वपूर्ण (अच्छी तरह से, आपके लिए आवश्यक) विकल्प बनाने के लिए कम और कम समय है: वे आपका ऐप डाउनलोड करेंगे या नहीं। इसका मतलब है कि निर्णय की गति सेकंड के लिए मायने रखती है, और आपके ऐप के दृश्य प्रतिनिधित्व का प्रभाव अत्यंत शक्तिशाली होना चाहिए। जब उपयोगकर्ता ऐप स्टोर पर ऐप सूची ब्राउज़ कर रहा होता है तो संपर्क का कौन सा बिंदु सबसे पहले आता है? जाहिर है, एक ऐप आइकन आपके द्वारा विकसित उत्पाद का पहला दृश्य प्रभाव बनाता है।

यह तथ्य आपकी मार्केटिंग रणनीति के लिए ऐप आइकन के महत्व को सबसे ऊपर रखता है। इस पहलू के अलावा, कई विभिन्न स्थानों की कल्पना करने का प्रयास करें जहां आइकन आपके ऐप का प्रतिनिधित्व करेगा - वेबसाइट से लेकर प्रेस विज्ञप्ति तक। आम तौर पर, ऐप आइकन की भूमिका की तुलना ब्रांड लोगो की स्थिति से करना उचित होगा।

जब उपयोगकर्ता आपके ऐप को गहराई से एक्सप्लोर करना चुनते हैं, तो आप सुनिश्चित हो सकते हैं कि आपके ऐप का आइकन अपने लक्ष्य तक पहुंच गया है। नतीजतन, वे अधिक जानकारी खोजने के लिए आपके ऐप विवरण (या कम से कम इसका एक हिस्सा) पढ़ते हैं, वे आपके ध्यान से चयनित ऐप स्क्रीनशॉट की जांच करते हैं। और वे आपका ऐप डाउनलोड करते हैं।

अपने ऐप आइकन डिज़ाइन पर विचार करते हुए, इन पर ध्यान देना न भूलें:

1. शब्द। उनका उपयोग करना एक भयानक विचार होगा। किसी अन्य उपकरण में पहले से संग्रहीत जानकारी को दोगुना न करें - एक ऐप नाम।

2. सादगी। उन चीजों पर मंथन करें जिन्हें आप अपने ऐप से जोड़ते हैं, फिर एक, सबसे बहुउद्देश्यीय छवि चुनें - और इसे अपने ऐप विचार का एक दृश्य प्रतिनिधित्व होने दें।

3. विवरण। छोटी-छोटी बातों पर ध्यान दें, भले ही आप उन्हें नोटिस करने वाले अकेले हों।

4. संतुलन। रंगों को बुद्धिमानी से मिलाएं; सौंदर्यशास्त्र हमेशा मायने रखता है।

5. संगति जांच। सुनिश्चित करें कि उपयोगकर्ता भ्रमित न हों - वे दोनों आपके ऐप आइकन को याद रखें और इस छवि को देखते हुए आपके एप्लिकेशन के साथ समानांतर बनाएं। यदि आप एक ही अवधारणा के साथ कुछ ऐप विकसित कर रहे हैं, तो भ्रमित और अस्पष्ट दृश्य संकेत देकर उपयोगकर्ता के प्रभाव को न मिलाएं।

सीमाओं। उन्हें जोड़कर, आप स्वचालित रूप से किसी भी पृष्ठभूमि पर एक ऐप आइकन को शानदार बनाते हैं - आप कभी नहीं जानते कि इसका उपयोग कहां किया जा सकता है।

पूर्ण स्क्रीन पर भी उत्तम दिखने वाला गुणात्मक 1024×1024 आइकन प्रदान करने के लिए तैयार हो जाइए।

अब आप स्थिति का डटकर मुकाबला कर सकते हैं। आपको इस बारे में पूरी जानकारी है कि कैसे भीड़ से अलग दिखना है और अपना ऐप आइकन डिजाइन करते समय कुछ नया करना है।

[एससी नाम = "ईज़ीस्टार्ट_500x500"]
[एससी नाम = "क्विज़_अकादमी_300x392_एडवांस्ड"]

इसे साझा करें

फेसबुक
ट्विटर
Pinterest
लिंक्डइन

प्रश्न मिला?

नए साल की छूट पाएं
एंड्रोमो वार्षिक पैकेज पर

गुरुवार 50 तक केवल 30.11.2023 कोड उपलब्ध हैं

शौकिया

-30%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2430

अति

-32%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2432

eCommerce

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

छोटा व्यापर

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

पुनर्विक्रेता

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

* - छूट प्रतिशत की गणना एक प्लेटफ़ॉर्म द्वारा अतिरिक्त छूट के साथ 25% की वार्षिक सदस्यता छूट के आधार पर की जाती है।