.

नया साल आ रहा है!

एक आकर्षक और कीवर्ड-संचालित नाम बनाएं

वीडियो चलाएं

अगले

ऐप के अच्छे नाम बनाने का राज सामने आया है। एक नामकरण एल्गोरिथ्म के सभी तत्वों की खोज करें, और सफल हों।

आपके Android एप्लिकेशन के सफल अपलोडिंग, प्रचार और मुद्रीकरण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा उचित नामकरण है। Play Market पर प्रतिदिन जितने अधिक नए ऐप्स अपलोड किए जाते हैं, स्ट्रीम में घुलना नहीं, बल्कि सही मायने में हाइलाइट करना उतना ही कठिन होता जाता है। एक नाम एक चुंबक है जो जादुई रूप से उपयोगकर्ताओं को ऐप की ओर आकर्षित करता है, इसे सूची के एनालॉग्स से अलग करता है, और उन्हें इसे डाउनलोड करने के लिए मजबूर करता है। शीर्षक आपके ऐप की पहली उज्ज्वल छवि देता है जो उपयोगकर्ता का ध्यान आकर्षित करता है; यह आपके ऐप को अज्ञात ग्रे मास से अलग दिखने में मदद करता है। एक उज्ज्वल और उपयुक्त एप्लिकेशन नाम के साथ, आप एक अद्वितीय भावनात्मक क्षेत्र बनाते हैं, उपयोगकर्ता की भावनाओं के साथ प्रतिध्वनित होते हैं, एक व्यक्ति को एक ऐप वैचारिक विचार में संलग्न करते हैं, और अपने उत्पाद को खोजने की इच्छा बनाते हैं। परिणामस्वरूप, लोग आपका ऐप डाउनलोड करने के लिए अत्यधिक प्रेरित होते हैं; कुछ भी उन्हें प्रतिबंधित नहीं करता है।

कैसे एक ऐप नाम बनाने के लिए जो एक कास्टिंग जीतने के लिए बर्बाद है? जाहिर है, ऐप का नाम ऐप के कार्यों और मूल्यों का प्रतिबिंब होना चाहिए। अपने अनुयायियों को गुमराह मत करो; परिवर्तनशील व्याख्याओं का कारण न बनें। यहाँ एक जीवन हैक आता है: कागज का एक टुकड़ा लें और अपने ऐप संघों की एक सूची लिखें। इसके महत्वपूर्ण कार्यों का वर्णन करें, अपने ऐप आइडिया के अवयवों की पुनर्गणना करें। आप एक विशिष्ट खोजशब्द खोज उपकरण भी देख सकते हैं। यह ऑनलाइन उपलब्ध है (उदाहरण के लिए, WordTracker, KWFinder, Soovle) - आप वहां कुछ सही अंतर्दृष्टि प्राप्त कर सकते हैं। अंत में, आप अपने ऐप मूड बोर्ड की पूरी तस्वीर देखेंगे। मुख्य बिंदु चुनें, परिभाषित करने वाला चुनें - बधाई। यह आपके ऐप के नामकरण के लिए एक बड़ा संकेत है।

ध्यान रखें कि आपके ऐप का नाम खोजने योग्य होना चाहिए। दूसरे शब्दों में, उपयोगकर्ताओं को इसे प्राप्त करने की कोशिश में किसी भी समस्या का सामना नहीं करना चाहिए। हम पहली बार में नए ऐप्स कैसे खोजते हैं? इसका उत्तर बहुत आसान है: हम Google Play में कीवर्ड टाइप करते हैं और उन्हें खोजते हैं। विभिन्न कीवर्ड संयोजनों पर विचार करें ताकि आपके ऐप से बचना असंभव हो। अपने लक्षित दर्शकों से उपयोगकर्ताओं को एकत्रित करने का यह सबसे चतुर तरीका है। अपने शस्त्रागार से सबसे महत्वपूर्ण कीवर्ड का उपयोग करने से डरो मत, खासकर यदि आपके प्रतियोगी आपको गतिविधि और उपयोग किए गए कीवर्ड की आवृत्ति के मामले में खो देते हैं। सावधान रहें: यदि आप किसी और के खोजशब्द अनुमानों को दुगना कर देते हैं, तो इस बात की प्रबल संभावना है कि आप खोज परिणामों के पहले चार पृष्ठों पर बिल्कुल भी प्रकट नहीं होंगे।

आपके लिए एक अतिरिक्त सलाह: Google अनुकूलन दिशानिर्देश देखें। वे एक सिद्ध सफल नामकरण सूत्र की सलाह देते हैं। कोई चिंता नहीं, यह अंततः छोटा और पालन करने में आसान है। अपने ब्रांड नाम का उपयोग करें, और फिर एप्लिकेशन का एक आवश्यक कार्य जोड़ें। हो गया, तुम उत्कृष्ट हो! आपके ऐप को लोकप्रिय बनाने और निकट भविष्य में इसे मुद्रीकृत करने के लिए शुभकामनाएँ।

[एससी नाम = "ईज़ीस्टार्ट_500x500"]
[एससी नाम = "क्विज़_अकादमी_300x392_एडवांस्ड"]

इसे साझा करें

फेसबुक
ट्विटर
Pinterest
लिंक्डइन

प्रश्न मिला?

नए साल की छूट पाएं
एंड्रोमो वार्षिक पैकेज पर

गुरुवार 50 तक केवल 30.11.2023 कोड उपलब्ध हैं

शौकिया

-30%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2430

अति

-32%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2432

eCommerce

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

छोटा व्यापर

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

पुनर्विक्रेता

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

* - छूट प्रतिशत की गणना एक प्लेटफ़ॉर्म द्वारा अतिरिक्त छूट के साथ 25% की वार्षिक सदस्यता छूट के आधार पर की जाती है।