.

नया साल आ रहा है!

सामग्री और कीवर्ड के लिए अपने प्रतिस्पर्धियों का विश्लेषण करें

वीडियो चलाएं

अगले

अपने प्रतिस्पर्धियों का विश्लेषण करते हुए ऐप प्रचार का सर्वोत्तम लाभ उठाएं।

विस्तृत बाजार अनुसंधान के महत्व को अक्सर कम करके आंका जाता है। हम में से कुछ लोग समुद्र में डुबकी लगाने से पहले उसका अध्ययन करने के लिए बहुत आलसी हैं। दूसरों के लिए, इस प्रतीत होने वाली थकाऊ प्रक्रिया का मूल्य स्पष्ट नहीं है। आइए अन्यथा साबित करें।

कास्टिंग इतनी अविश्वसनीय रूप से विशाल है कि आपको बाजार पर अरबों अनुप्रयोगों से बाहर खड़े होने के लिए अतिरिक्त मानवीय प्रयास करना पड़ता है। बाजार का विश्लेषण करें, तुलना करें और अपने प्रतिस्पर्धियों से तुलना करें। उनके कमजोर बिंदुओं का पता लगाएं, अपने आवेदन को विकसित करते समय उनके मुद्दों को ठीक करें। उनकी गलतियों से सीखें और अपने अनूठे विक्रय प्रस्तावों में सुधार करें। अपने पेशेवरों और विपक्षों के साथ समझदारी से खेलें।

यह भी महत्वपूर्ण है कि आपके आवेदन की स्थिति निर्धारित करते समय एक उपयुक्त स्थान ढूंढा जाए। अपनी रुचि के विषय के लिए समर्पित ऐप कीवर्ड पर ध्यान दें। अपने ऐप स्टोर ऑप्टिमाइज़ेशन को व्यवस्थित करते समय सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले वाक्यांशों से बचने का प्रयास करें। यदि आप अपना कीवर्ड बनने के लिए एक ट्रेंडी खोज अनुरोध चुनते हैं, तो भविष्य के क्लिक या लीड के लिए बहुत सारे पैसे देने के लिए तैयार हो जाइए।

जी हां, अब तक सुनने में यह थोड़ा डरावना लग सकता है। चुनौतियों से डरो मत! आप जो परिणाम खोज रहे हैं उसे प्राप्त करने के कुछ प्रभावी तरीके हैं। सबसे पहले, कीवर्ड टूल्स। यह उपकरण आपके विकास को गति देने वाले बाजार स्थान को खोजने का एक तेज़ और प्रभावी तरीका साबित हुआ है। जब एएसओ रणनीतियों की बात आती है तो यह आपके जीवन को महत्वपूर्ण रूप से सरल बनाता है।

यहां सबसे स्पष्ट विकल्प निश्चित रूप से Google Ads कीवर्ड प्लानर है। यह टूल Google के वैश्विक डेटाबेस की पूरी क्षमता का लाभ उठाता है और बाज़ार के बारे में एक विहंगम दृश्य प्राप्त करने में मदद करता है। यह आपको बड़ी संभावनाओं के लिए मार्केटिंग के अवसर प्रदान करता है। उपयुक्त कीवर्ड और महत्वपूर्ण वाक्यांश चयन से शुरू होकर, आपके द्वारा चुने गए विकल्पों के पूर्ण विश्लेषण के साथ समाप्त होने पर, आपको एक वैश्विक तस्वीर मिलती है कि आपको अपने ऐप का प्रचार कैसे करना चाहिए।

इसके अलावा, आप कलाकारों को जीतने के लिए कुछ बाजार विकल्पों की मदद भी ले सकते हैं। ये सेवाएं ट्रेंडिंग कीवर्ड्स की एक सूची ढूंढती हैं, उसका विश्लेषण करती हैं और एक साथ रखती हैं, जो आपको सबसे अच्छे स्थान के करीब लाती है। आम तौर पर, कोई भी कीवर्ड टूल आपको ग्लोबल मार्केटिंग के गहरे पानी में नहीं डूबने देता।
जब आपका काम हो जाए तो अपनी खोजशब्द सूची देखें। इसकी तुलना इस बात से करें कि आपके प्रतियोगी खुद को कैसे बढ़ावा देते हैं। कुछ सामान्य वाक्यांशों से छुटकारा पाने पर विचार करें जो हर मामले में दोहराए जाते हैं। इससे आपको यह पता लगाने में मदद मिलेगी कि इस प्रतियोगिता से कैसे लाभ उठाया जाए। परिणामस्वरूप, आप खोज परिणाम सूची में सबसे ऊपर दिखाई देंगे, चाहे वह आईओएस-आधारित एप्लिकेशन के लिए ऐप स्टोर हो या Google Play Market।

ये सभी टूल आपके ऐप्स के ऑनलाइन प्रचार के लिए अंतर्दृष्टि और प्रेरणा प्राप्त करने के लिए एक बेहतरीन स्थान हैं। चाहे वह सोशल मीडिया लक्ष्यीकरण हो, Google खोज परिणाम हो, ब्लॉग पोस्ट हों या कोई ऐप स्टोर हो, आपके पास सभी प्लेटफ़ॉर्म पर एक समान रणनीति हो सकती है।

आप कीवर्ड टूल के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और हमारे एंड्रोमो यूट्यूब चैनल पर सही मार्केट अवलोकन प्राप्त कर सकते हैं। कृपया इस वीडियो के नीचे दिए गए लिंक का अनुसरण करें।

[एससी नाम = "ईज़ीस्टार्ट_500x500"]
[एससी नाम = "क्विज़_अकादमी_300x392_एडवांस्ड"]

इसे साझा करें

फेसबुक
ट्विटर
Pinterest
लिंक्डइन

प्रश्न मिला?

नए साल की छूट पाएं
एंड्रोमो वार्षिक पैकेज पर

गुरुवार 50 तक केवल 30.11.2023 कोड उपलब्ध हैं

शौकिया

-30%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2430

अति

-32%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2432

eCommerce

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

छोटा व्यापर

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

पुनर्विक्रेता

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

* - छूट प्रतिशत की गणना एक प्लेटफ़ॉर्म द्वारा अतिरिक्त छूट के साथ 25% की वार्षिक सदस्यता छूट के आधार पर की जाती है।