.

नया साल आ रहा है!

Andromo ऐप में Admob कैसे सेट करें

यूट्यूब वीडियो
वीडियो चलाएं

अगले

ऐप डेवलपमेंट आकर्षक हो सकता है। सबसे पहले, यह इतना आसान कभी नहीं रहा। सफल होने के लिए आपको किसी कोडिंग कौशल की आवश्यकता नहीं है। Andromo.com स्मार्ट ऐप बिल्डिंग के लिए एक प्लेटफॉर्म है। यह चुनी हुई गतिविधियों और आपकी सामग्री को एक ऐप फॉर्म में बनाता है। जैसा कि आप पहले ही अनुभव कर चुके हैं, ऐप डेवलपमेंट काफी उपलब्ध आनंद है।

लेकिन जो चीज वास्तव में खेल में उत्साह लाती है वह है लाभ का नजरिया। कृपया नीचे हमारी मुद्रीकरण मार्गदर्शिका देखें।

शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने वर्तमान जीमेल खाते तक पहुंच है। यदि आपके पास यह नहीं है - इसे बनाएं। जीमेल के लिए बाध्य किए बिना, आगे की चाल बस असंभव है।

इसके बाद आपको AdMob पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। यह विज्ञापनों को लागू करने और आपके अनुप्रयोगों के मुद्रीकरण के लिए एक अग्रणी मंच है। आमतौर पर, आपकी पहचान और खाते की स्वीकृति में कुछ समय लग सकता है। बस एक पल के लिए आराम करें और प्रतीक्षा करें।

एंड्रोमो प्लेटफॉर्म पर आपके द्वारा विकसित ऐप को AdMob में जोड़ें। यहीं से एक जरूरी हिस्सा शुरू होता है। आपको AdMob पर विशेष विज्ञापन इकाइयाँ बनानी होंगी। वे एक स्थिर बैनर और एक मध्यवर्ती विज्ञापन हैं। एक बैनर किसी ब्रांड या कंपनी को नेत्रहीन रूप से प्रस्तुत करने का एक मौलिक तरीका है। ऐप्लिकेशन पेजों के बीच ट्रांज़िशन पर एक मध्यवर्ती विज्ञापन दिखाया जाता है। कुछ निर्धारित समय (30 सेकंड तक) के बाद, उपयोगकर्ता X बटन दबाकर इसे बंद कर सकता है। मध्यवर्ती विज्ञापन विज्ञापनदाताओं द्वारा चलाए जा रहे सबसे आधुनिक विज्ञापन हैं।

अगले चरण में सटीकता की आवश्यकता है। हालांकि डरने की कोई बात नहीं है। आपको विज्ञापन कुंजियों को एक-एक करके कॉपी करना चाहिए और उन्हें एंड्रोमो पर मुद्रीकरण अनुभाग में पेस्ट करना चाहिए। मुद्रीकरण - AdMob - AdMob विज्ञापन इकाई आईडी पर मध्यवर्ती और बैनर कुंजी स्थान पाया जा सकता है।

पूर्ण? आप तब अगले स्तर पर जा सकते हैं। AdMob से AdMob ऐप आईडी कॉपी करें और इसे Andromo के संबंधित मुद्रीकरण अनुभाग में पेस्ट करें। इस प्रकार आप अपने द्वारा विकसित ऐप में विज्ञापन कार्यान्वयन का विकल्प जोड़ सकते हैं।

आप अपने मोबाइल एप्लिकेशन से पैसे कमाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं! आपके पास केवल एक छोटा सा व्यवसाय बचा है। Google Play पर अपना ऐप जारी करें। सुनिश्चित करें कि आपका ऐप पेज सही ढंग से तैयार किया गया है। ऐप स्टोर ऑप्टिमाइज़ेशन पर ध्यान दें। प्रासंगिक कीवर्ड और प्रमुख वाक्यांश चुनें जो आपको शीर्ष खोज परिणाम सूची में लाने में मदद करेंगे। अपने ऐप आइकन, स्क्रीनशॉट और डेमो वीडियो को आकर्षक बनाएं। Google Play पर आपके ऐप के प्रतिनिधित्व के महत्व का मुद्रीकरण पर प्रत्यक्ष निर्भरता है। आपके पास जितने अधिक ऐप इंस्टॉल होंगे - आपके ऐप में विज्ञापन चलाना उतना ही महंगा होगा। विज्ञापनदाता मेल खाने वाले विषयों और लक्षित दर्शकों के समूहों वाले अनुप्रयोगों की खोज कर रहे हैं। यदि आपकी ऐप सामग्री प्यारी और गुणात्मक है - तो आपकी निष्क्रिय आय महत्वपूर्ण होगी। आपको कामयाबी मिले!

[एससी नाम = "ईज़ीस्टार्ट_500x500"]
[एससी नाम = "क्विज़_अकादमी_300x392_प्रो"]

इसे साझा करें

फेसबुक
ट्विटर
Pinterest
लिंक्डइन

प्रश्न मिला?

नए साल की छूट पाएं
एंड्रोमो वार्षिक पैकेज पर

गुरुवार 50 तक केवल 30.11.2023 कोड उपलब्ध हैं

शौकिया

-30%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2430

अति

-32%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2432

eCommerce

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

छोटा व्यापर

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

पुनर्विक्रेता

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

* - छूट प्रतिशत की गणना एक प्लेटफ़ॉर्म द्वारा अतिरिक्त छूट के साथ 25% की वार्षिक सदस्यता छूट के आधार पर की जाती है।