.

नया साल आ रहा है!

Google Play पर अपना ऐप कैसे सबमिट करें

वीडियो चलाएं

अगले

GooglePlay पर अपना ऐप कैसे सबमिट करें। एंड्रोमो के साथ GooglePlay के लिए स्क्रीनशॉट कैसे बनाएं

आइए अनुमान लगाएं: आप उन अंतहीन अवसरों के स्वाद का आनंद लेते हैं जो ऐप विकास आपको प्रदान करता है। इसके अलावा, हम शर्त लगाते हैं कि आप कोडिंग कौशल के बिना ऐप बिल्डिंग की सादगी और उपलब्धता की सराहना करते हैं। अंत में, यदि आप अब इस वाक्य को पढ़ रहे हैं, तो आपने अपना मोबाइल एप्लिकेशन डिज़ाइन कर लिया है। अब आपको अगले प्रश्न का सामना करना पड़ा है। Google Play पर ऐप कैसे जारी करें?

सबसे पहले आपको https://developer.android.com पर जाना होगा। यह Google Play कंसोल है, जहां से आपकी कहानी शुरू होती है। यदि आपके पास एक वैध Google खाता है, तो इसका उपयोग करें। यदि नहीं - एक बनाएँ। अपने ऐप्स का वितरण शुरू करने के लिए, आपको एकमुश्त शुल्क देना होगा जो $25 के बराबर है। इसे अपने चुंबकीय भविष्य के लिए एक उत्कृष्ट इनपुट के रूप में देखें। एक गहरी सांस लें, और तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आपका खाता स्वीकृत न हो जाए।

अब सटीकता का समय है। आपको Google Play पर एक नया एप्लिकेशन जोड़ना होगा। कार्य सभी आवश्यक फ़ील्ड को तब तक भरना है जब तक कि उनके चेकमार्क हरे न हो जाएं। अपने ऐप का नाम टाइप करें, एक डिफ़ॉल्ट भाषा चुनें, छोटे और लंबे विवरण जोड़ें। यहां आप ऐप स्टोर ऑप्टिमाइजेशन के लिए कीवर्ड का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं। ऐप श्रेणी, ऐप सामग्री जानकारी पर निर्णय लें। अपनी गोपनीयता नीति, लक्षित दर्शकों और सामग्री रेटिंग पर काम करें।

टेक्स्ट जानकारी के साथ काम पूरा करने के बाद, ऐप रिलीज़ सेक्शन में जाएँ और अपनी एपीके फ़ाइल अपलोड करें। स्वीकार करने के लिए आपके ऐप की फ़ाइल 50MB आकार से कम होनी चाहिए।

सीधे अगले कदम पर जाएं, जो एक ऐप का दृश्य प्रतिनिधित्व है। यदि आप अपने स्क्रीनशॉट की गुणवत्ता के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो हमने आपके लिए कुछ किया है। यह Figma के लिए एक टूलकिट है। Google Play प्रकाशन आवश्यकताओं को पूरा करना एक मुश्किल काम है। Figma आपके ऐप के लिए नेत्रहीन आकर्षक स्क्रीनशॉट बनाने की क्षमता प्रदान करता है। Figma पर एक खाता बनाने के बाद, आप हमारे द्वारा आपके लिए बनाई गई टूलकिट अपलोड कर सकते हैं। वीडियो के तहत लिंक पर एक टूलकिट उपलब्ध है जिसका हम नीचे उल्लेख करेंगे। इसके बाद, आपके पास स्क्रीनशॉट पैटर्न होंगे। आपको बस अपनी तस्वीरों को इन स्टेंसिल में पेस्ट करना है। Figma स्वचालित रूप से आवश्यक आकारों में चित्रों को समायोजित करेगा। अंत में, आपको बस एक क्लिक के साथ अपने स्क्रीनशॉट्स को इम्पोर्ट करना है।

आपके स्क्रीनशॉट के संबंध में कुछ संकेत। कुछ उपयोगकर्ता पहली बार में अपनी आंखों के माध्यम से जानकारी प्राप्त करते हैं। यही कारण है कि आपके स्क्रीनशॉट अत्यधिक प्रतिनिधिक और आकर्षक होने चाहिए। इन तस्वीरों को ग्राहकों को आपके ऐप के मूल्यों और प्रमुख विशेषताओं की व्याख्या करनी होगी। इसके अलावा, स्क्रीनशॉट को उपयोगकर्ता अनुभव की नकल करनी चाहिए ताकि लोग आपका ऐप इंस्टॉल करने के बाद अपनी अपेक्षाओं को पूरा करें। यदि आप चाहते हैं कि आपका संदेश सही ढंग से पढ़ा जाए, तो आप छोटे शीर्षकों का उपयोग कर सकते हैं। लेकिन कृपया अपने चुने हुए फोंट की पठनीयता सुनिश्चित करें। रंग विपरीत और अक्षर आकार पर ध्यान दें। स्वर संतुलन का पालन करें।

[एससी नाम = "ईज़ीस्टार्ट_500x500"]
[एससी नाम = "क्विज़_अकादमी_300x392_शुरुआती"]

इसे साझा करें

फेसबुक
ट्विटर
Pinterest
लिंक्डइन

प्रश्न मिला?

नए साल की छूट पाएं
एंड्रोमो वार्षिक पैकेज पर

गुरुवार 50 तक केवल 30.11.2023 कोड उपलब्ध हैं

शौकिया

-30%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2430

अति

-32%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2432

eCommerce

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

छोटा व्यापर

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

पुनर्विक्रेता

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

* - छूट प्रतिशत की गणना एक प्लेटफ़ॉर्म द्वारा अतिरिक्त छूट के साथ 25% की वार्षिक सदस्यता छूट के आधार पर की जाती है।