.

नया साल आ रहा है!

स्क्रैच से ऐप "गेमर्स वॉलपेपर" कैसे बनाएं

वीडियो चलाएं

अगले

अपना खुद का वॉलपेपर ऐप बनाएं

 

कैसे पता चलता है एक वॉलपेपर ऐप बनाएं प्रोग्रामिंग के बिना और इसे उपयुक्त सामग्री से कैसे भरें।

 

जैसा कि हम अनुमान लगा सकते हैं, आप अपना पहला वॉलपेपर एप्लिकेशन बनाने के लिए उत्साहित हैं। आश्चर्य की बात नहीं है। ऐप्स हमें हर जगह घेर लेते हैं; लोग उनकी सादगी, व्यापक विविधता और उपलब्धता के आदी हो जाते हैं। सफलता के लिए सबसे अच्छी और सबसे छोटी सड़कों में से एक है अपने आप से एक बोनस के रूप में एप्लिकेशन बनाना - बाद में उनसे कमाई करना। दुनिया के पास क्या अवसर हैं? सबसे पहले, आप इसे कोड कर सकते हैं - यहां, आपके पास विशिष्ट प्रोग्रामर कौशल और संबंधित ज्ञान होना आवश्यक है। यदि आपके पास अभी नहीं है - तो बहुत सारा समय और पैसा खर्च करने के लिए तैयार हो जाइए। एक और और सबसे किफायती विकल्प एक टीम को काम पर रखना नहीं है। यदि आप कम खर्चीले वेरिएंट की तलाश में हैं - ऐप बिल्डिंग प्लेटफॉर्म की दुनिया में आपका स्वागत है। 

 

Andromo.com ऐसी सेवाओं में सबसे अलग है और यह एक बेहतरीन उदाहरण हो सकता है। यहां, आप अपने ऐप की सामान्य अवधारणा के बारे में सोचते हैं, अपनी ज़रूरत की गतिविधियों को जोड़ते हैं, और प्लेटफ़ॉर्म इन सामग्रियों को उपयोग के लिए तैयार ऐप में बनाता है। अपनी कल्पना, रचनात्मकता का प्रयोग करें और पर्याप्त प्रयास करें। इस मामले में, आप के संदर्भ में नई कुंवारी मिट्टी तक पहुंच प्राप्त करते हैं ऐप्स जो आप बना सकते हैं। आपका वॉलपेपर स्टोरेज ऐप उनमें से एक है।

 

जब वॉलपेपर के सार की बात आती है, तो वे सेल फोन स्क्रीन, कंप्यूटर के डेस्कटॉप, टैबलेट आदि के लिए ग्राफिक पृष्ठभूमि के रूप में प्रस्तुत होते हैं। वे उपयोगकर्ताओं को एक व्यक्तिगत शैली, शौक, प्राथमिकताएं, या चरित्र विशेषताओं को दिखाते हुए खुद को व्यक्त करने और उनका प्रतिनिधित्व करने में मदद करते हैं। मूल रूप से, उनके मिशन में उपयोगकर्ता का उपकरण वैयक्तिकरण, प्रेरणा (उन्हें महत्वपूर्ण चीजों के शांत अनुस्मारक के रूप में माना जा सकता है जिसे एक व्यक्ति हमेशा ध्यान में रखना चाहता है), कार्य क्षमता और उत्पादकता कौशल को बढ़ावा देना आदि। 

 

वॉलपेपर प्रकारों में, हम इन्हें अलग करते हैं:

 

  1. डेस्कटॉप आयोजन के लिए। पृष्ठभूमि के रूप में ऐसी तस्वीरों का उपयोग करके, आप अपने सेल फोन स्क्रीन और महत्वपूर्ण अनुप्रयोगों के सभी आइकन को स्थिर और युक्तिसंगत बना सकते हैं। यह महत्व के आधार पर कार्यों की एक प्रणाली बनाने में मदद करेगा। नतीजतन, आप हमेशा समय सीमा और अन्य आवश्यकताओं पर केंद्रित रहेंगे। 
  2. कैलेंडर। यदि आप शायद ही कभी अपने कैलेंडर के बिना एक दिन भी जीवित रह सकें, तो यह ट्रिक निश्चित रूप से उपयोगी होगी। यह जानकर खुशी होती है कि जिस चीज की आपको सबसे ज्यादा जरूरत है वह आपसे एक-क्लिक की दूरी पर है। 
  3. आत्म-प्रेरणा के लिए। कोई इस विचार के बाद हंस सकता है और कह सकता है कि यह अविश्वसनीय रूप से भोला है, लेकिन अरबों उदाहरण अन्यथा दिखाते हैं। पर आना; हम अपने सेल फोन के साथ दिन में कम से कम पचास बार बातचीत करते हैं। हर बार जब आप कोई मुहावरा या प्रेरणादायक उद्धरण देखते हैं, तो आपका अवचेतन मन इसे एक झलक में भी ठीक कर देता है। शब्द वास्तव में प्रभावी हैं, और परिणाम देर से नहीं आएंगे - आप कुछ दिनों में सकारात्मक बदलाव महसूस करेंगे। 
  4. चिकित्सा के लिए। क्या आपने कभी कला उपचार के बारे में सुना है? एक प्रसिद्ध विश्वव्यापी कृति के एक अंश की कल्पना करना आपकी आत्मा को धीरे से छू रहा है, और प्रभाव इतना गहरा है! वैसे ही वॉलपेपर के साथ भी यही स्थिति होती है जो प्यारे जानवरों या सुपर स्वादिष्ट मुंह में पानी भरने वाले भोजन को दर्शाती है।
  5. एक अच्छे मूड उत्प्रेरित करने के लिए। एक मजाकिया, सहायक मीम या पैट जोक के साथ एक तस्वीर चुनने पर विचार करें ताकि हर बार जब आप फोन स्क्रीन को देखें, तो आपके मस्तिष्क को एक सकारात्मक कंपन प्राप्त हो, तुरंत मुस्कुराना शुरू करने का संकेत।
  6. शांत करने के लिए। यह तटस्थ चित्रों के बारे में है जो हमें कड़ी मेहनत, थकाऊ खेल स्तर, या एक मार्मिक श्रृंखला एपिसोड से विचलित करते हैं; यह ध्यान के एक लघु संस्करण की तरह महसूस किया जाता है। आपकी आंखें आराम करती हैं, आपकी सांसें गहरी होती हैं, और रंग के जादू को आपकी शारीरिक और भावनात्मक अवस्था को प्रभावित करने देते हैं।

 

 अब जब वॉलपेपर प्रकारों को वर्गीकृत करना आपके लिए स्पष्ट है, तो हम प्राथमिक प्रक्रिया पर आगे बढ़ते हैं - एक ऐप बिल्डिंग। आइए जानें कि Andromo.com उदाहरण से यह कैसा दिखेगा। एक प्लेटफॉर्म पर रजिस्टर करने और सब्सक्रिप्शन खरीदने के बाद, आप एक एप्लीकेशन डिजाइन कर सकते हैं। आप उन वॉलपेपर की खोज करते हैं जो आपको लगता है कि दर्शक पसंद करेंगे, उनमें से सबसे अच्छे का चयन करें, विशिष्ट चित्र संग्रह बनाएं - और उन्हें अपने भविष्य के ऐप डेटाबेस में अपलोड करें। आप अपने आप से कई वॉलपेपर बनाने, तस्वीरों के साथ प्रयोग करने, असाधारण लेआउट के साथ अपने दर्शकों को प्रभावित करने के लिए स्वतंत्र हैं। जब आप समाप्त कर लें, तो आप एप्लिकेशन के लिए गतिविधियां भी जोड़ सकते हैं - उदाहरण के लिए पुश नोटिफिकेशन। उपयोगकर्ताओं को आपके वॉलपेपर संग्रह के नवीनतम अपडेट के संपर्क में रहने दें।

 

एक शौक के रूप में जो शुरू होता है वह जल्दी से एक निष्क्रिय आय स्रोत तक बढ़ सकता है। अपने एंड्रोमो आधारित ऐप को विकसित करने के बाद, आप इसे Google Play बाजार में अपलोड करते हैं। अब वहां विज्ञापनों को लागू करके अपने एंड्रॉइड वॉलपेपर ऐप से कमाई करने का यह एक सही क्षण है। 

 

प्लेटफ़ॉर्म के पास इस समय दो विज्ञापन प्रकार लॉन्च करने का अवसर है: एक स्थिर बैनर और बीचवाला विज्ञापन (ऐप की सामग्री के टुकड़ों के बीच दिखाया गया)। तर्क का पालन करें: ऐप जितना अधिक ट्रेंडी होता है, विज्ञापनदाताओं के लिए उतना ही आकर्षक प्लेसमेंट बन जाता है। आपके वॉलपेपर एप्लिकेशन का कार्य लक्षित दर्शकों के संदर्भ में विज्ञापनदाता के अनुरोध का मिलान करना है (यहां, यह उपयोगकर्ताओं की रुचियों और आयु के बारे में अधिक है)। सावधान रहें: यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि विज्ञापन एक दखल देने वाला अनुभव नहीं है। क्योंकि यदि आप झूठे एक्स-बटन के साथ बहुत अधिक अप्रत्याशित पॉप-अप डालते हैं - यह आपकी क्लिक-थ्रू दर के साथ कहर बरपाएगा, और इससे विज्ञापन अभियान संकेतक कम हो जाते हैं। इसके अलावा, अपने उपयोगकर्ताओं का डेटा एकत्र करने की अनुमति के बारे में सोचें ताकि आप विज्ञापनदाताओं के लिए लक्ष्य सेटिंग का विस्तार कर सकें।

 

वर्तमान में, Andromo के पास तीन सब्सक्रिप्शन पैकेज हैं। हॉबीस्ट (10$ प्रति माह या 96$ प्रति वर्ष) (इसलिए आप 8$ के बजाय केवल 10$ प्रति माह खर्च करते हैं) एक शानदार शुरुआत और कसरत होगी। प्रो (28$ प्रति माह या 252$ प्रति वर्ष) के साथ, आप एप्लिकेशन विकसित कर सकते हैं और प्रचार लॉन्च कर सकते हैं। अल्ट्रा पैकेज (48$ प्रति माह या 432$ प्रति वर्ष) उन्नत उपयोगकर्ताओं के लिए बनाया गया है; इसमें लचीली विज्ञापन चलाने की सेटिंग्स हैं ताकि आप अपने आय स्तर को अधिकतम तक नियंत्रित कर सकें। 

 

देखो यह कैसे काम करता है। आज आप अपने फोन के लिए अपना वॉलपेपर बनाएं. कल आप छवियों के अनूठे भंडारण के साथ एक वॉलपेपर ऐप विकसित करेंगे। परसों आप अपने जुनून से कमाते हैं।

[एससी नाम = "ईज़ीस्टार्ट_500x500"]
[एससी नाम = "क्विज़_अकादमी_300x392_शुरुआती"]

इसे साझा करें

फेसबुक
ट्विटर
Pinterest
लिंक्डइन

प्रश्न मिला?

नए साल की छूट पाएं
एंड्रोमो वार्षिक पैकेज पर

गुरुवार 50 तक केवल 30.11.2023 कोड उपलब्ध हैं

शौकिया

-30%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2430

अति

-32%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2432

eCommerce

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

छोटा व्यापर

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

पुनर्विक्रेता

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

* - छूट प्रतिशत की गणना एक प्लेटफ़ॉर्म द्वारा अतिरिक्त छूट के साथ 25% की वार्षिक सदस्यता छूट के आधार पर की जाती है।