.

नया साल आ रहा है!

ऐप को नो कोडिंग कैसे बनाएं। ट्यूटोरियल

वीडियो चलाएं

अगले

ऐप को नो कोडिंग कैसे बनाएं

ऐप विकास एक शौक के रूप में शुरू हो सकता है। लेकिन अगर आप लगातार और पर्याप्त रूप से नवीन हैं - तो यह मुद्रीकरण का एक नया क्षितिज खोल सकता है।

प्रारंभिक - कोडिंग कौशल या विचार क्या हैं? सच कहूँ तो, प्रोग्रामिंग यहाँ बिल्कुल भी मायने नहीं रखती है (बाद में, हम इसका कारण बताएंगे)। आपको बस एक शक्तिशाली विचार की आवश्यकता है। आप कुछ ऐसा बनाने के बारे में सोच सकते हैं जो पहले कभी अस्तित्व में नहीं था। एक विकल्प के रूप में, एक गहरा आला ऐप विकसित करने पर विचार करें। एक विषय चुनें जिसमें आप अपनी विशेषज्ञता महसूस करते हैं, अपना अनुभव और ज्ञान साझा करें। इस प्रकार एक अद्वितीय उत्पाद का जन्म होता है। अंत में, आप बाजार अनुसंधान शुरू कर सकते हैं। अपने प्रतिस्पर्धियों का अध्ययन करें, उनके पास मौजूद मुद्दों का विश्लेषण करें, उनके फायदे देखें। और इसे बेहतर बनाएं।

अगला चरण ऐप पूर्ति है। सामग्री वह है जो आपके ऐप को दूसरों से अलग करेगी। अब क्या चलन में है, इस पर करीब से नज़र डालें। उपयोगकर्ताओं के अनुरोधों को क्या संतुष्ट कर सकता है और उनकी अपेक्षाओं को पूरा कर सकता है? ध्यान रखें कि सामग्री की गुणवत्ता और विशिष्टता हमेशा मध्यम स्तर की साहित्यिक चोरी की तुलना में कहीं अधिक अनुयायियों को आकर्षित करती है। अपनी सामग्री को बार-बार अपडेट करना न भूलें। यह उपयोगकर्ताओं की रुचि को युगों तक जीवित रखेगा।

जब आप इन दो घटकों के साथ तैयार हों - एक ऐप विचार और सामग्री - सीधे विकास पर जाएं। एक ऐप प्रकार चुनें, और एक टेम्प्लेट Andromo.com ऑफ़र करता है। आपने अभी तक जो कंटेंट तैयार किया है उसे बिल्डर में डालें। प्लेटफॉर्म सामग्री का उपयोग रेडी-टू-यूज़ मोबाइल एप्लिकेशन में करेगा।

अगर आपकी योजना में ऐप से पैसा कमाना भी शामिल है, तो आपको एंड्रोमो बिल्डर पर एक मुद्रीकरण विकल्प सेट करना चाहिए। यदि आपने सब कुछ ठीक किया है, तो आपके पास अपने ऐप के माध्यम से विज्ञापन लॉन्च करने और विज्ञापन चलाने से राजस्व प्राप्त करने का अवसर होगा।

ठीक है, ऐसा लगता है कि दुनिया आपके बिल्कुल नए ऐप्लिकेशन को पूरा करने के लिए तैयार है। इसे Google Play पर रिलीज़ करें। अपनी ऐप प्रोफ़ाइल सेटिंग को सही ढंग से व्यवस्थित करें। एक ऐप आइकन, ऐप विवरण, स्क्रीनशॉट और डेमो वीडियो सुंदर, आकर्षक, फिर भी जानकारीपूर्ण होने चाहिए। ऐप स्टोर ऑप्टिमाइजेशन के लिए कीवर्ड जोड़ें। यदि आप खोज परिणामों की सूची में शीर्ष पर पहुंच जाते हैं - तो आपको अधिक इंस्टॉल मिलेंगे, जो मुद्रीकरण के लिए भी सही है।

यहां सफलता की कुंजी आपके ऐप की लोकप्रियता है। डाउनलोड की संख्या और आपके ऐप के साथ दैनिक संपर्क की अवधि दोनों मायने रखती हैं। विज्ञापनदाता मिलते-जुलते लक्षित दर्शकों के साथ मेल खाने वाले सामयिक अनुप्रयोगों की खोज कर रहे हैं। वे पहले से ही अपने हाथों में पैसा पकड़े हुए हैं, पदोन्नति के लिए आपको भुगतान करने के लिए सही समय की प्रतीक्षा कर रहे हैं। तकनीकी रूप से, आप अपने हाथों से अतिरिक्त कुछ नहीं कर रहे हैं। जब भी कोई उपयोगकर्ता आपके ऐप से इंटरैक्ट करता है और पृष्ठों के बीच किसी के विज्ञापन देखता है, तो आपके वॉलेट में एक निष्क्रिय आय आती है।

इस एल्गोरिथम का उपयोग करके आप अपने लिए एक नए युग की शुरुआत करते हैं। आपको कुल राजस्व प्राप्त करने से कुछ भी नहीं रोकता है। आप कोशिश क्यों नहीं करते?

[एससी नाम = "ईज़ीस्टार्ट_500x500"]
[एससी नाम = "क्विज़_अकादमी_300x392_शुरुआती"]

इसे साझा करें

फेसबुक
ट्विटर
Pinterest
लिंक्डइन

प्रश्न मिला?

नए साल की छूट पाएं
एंड्रोमो वार्षिक पैकेज पर

गुरुवार 50 तक केवल 30.11.2023 कोड उपलब्ध हैं

शौकिया

-30%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2430

अति

-32%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2432

eCommerce

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

छोटा व्यापर

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

पुनर्विक्रेता

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

* - छूट प्रतिशत की गणना एक प्लेटफ़ॉर्म द्वारा अतिरिक्त छूट के साथ 25% की वार्षिक सदस्यता छूट के आधार पर की जाती है।