.

नया साल आ रहा है!

मीडियाप्लेयर ऐप फोन

Andromo का उपयोग करके iPad के लिए एप्लिकेशन बनाएं

2008 में लॉन्च होने के बाद से ऐप्पल ऐप स्टोर ने बहुत सफलता देखी है। यह दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल एप्लिकेशन स्टोर है, जो Google Play के ठीक पीछे है, जिसे पहले एंड्रॉइड मार्केट के नाम से जाना जाता था, लगभग 2.2 लाख मोबाइल एप्लिकेशन, स्टेटिस्टा के अनुसार।

ऐप स्टोर आईपैड ऐप डेवलपर्स के लिए फोकस करने का स्थान है। IOS ऐप और गेम के इस जीवंत पारिस्थितिकी तंत्र में सभी के लिए कुछ न कुछ है और उपयोगकर्ता की जानकारी और गोपनीयता को प्राथमिकता देते हुए नए और दिलचस्प नवाचारों की पेशकश करना जारी रखता है।

एंड्रोमो ने आईपैड एप्लिकेशन की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए उपयोग में आसान ड्रैग एंड ड्रॉप आईपैड ऐप निर्माता विकसित किया है, जो अधिक जटिल कोडिंग प्लेटफॉर्म की तुलना में अधिक लागत प्रभावी है। एंड्रोमो का उपयोग करके, उपयोगकर्ता, कोडिंग अनुभव के बिना भी, एक आईपैड ऐप बना सकते हैं जो पे-पर-व्यू या अन्य विज्ञापन प्लेसमेंट का उपयोग करके मुद्रीकृत होता है।

Ipad Apps की संख्या लगातार बढ़ रही है

$1 B

वार्षिक ऐप राजस्व

M

ऐप्पल ऐप स्टोर पर ऐप्स

हालाँकि Google Play में ऐपल स्टोर की तुलना में 3.48 मिलियन ऐप्स की संख्या अधिक है, ऐप स्टोर को Google Play स्टोर पर एक फायदा है। वैश्विक उपभोक्ता खर्च के संदर्भ में, वार्षिक राजस्व के साथ 19 बिलियन यूएस गूगल प्ले स्टोर पर 10.3 बिलियन यूएस डॉलर की तुलना में।

अधिकांश आईओएस उपयोगकर्ताओं के निर्णयों में सबसे बड़ा कारक आईओएस ऐप कहां से खरीदना है, विश्वास और सुरक्षा है। ऐप्पल ऐप स्टोर सबसे अधिक संभावना एंड्रॉइड को पछाड़ देगा क्योंकि यह संभावित वायरस के लिए एक स्क्रीनिंग प्रक्रिया प्रदान करता है और उपयोगकर्ताओं को यह तय करने देता है कि किस एप्लिकेशन की उनकी निजी जानकारी तक पहुंच है। ऐप्पल ऐप स्टोर के लिए आवश्यक है कि प्रत्येक मोबाइल एप्लिकेशन व्यक्तिगत डेटा संग्रहीत करने से पहले उपयोगकर्ता की अनुमति मांगे।

Andromo के iPad ऐप बिल्डर के लाभ

उच्च गुणवत्ता वाले डिज़ाइन की सुविधा देता है

प्लेटफॉर्म पर कई अनुकूलन सुविधाओं के साथ डेवलपर्स आसानी से आईओएस मोबाइल एप्लिकेशन डिजाइन कर सकते हैं। कोई ग्राफिक डिज़ाइन कौशल नहीं है? बस हमारे टेम्प्लेट डिज़ाइनों में से चुनें, बिल्ट-इन एडिटर के साथ इच्छा वरीयताओं के अनुसार चीजों को कस्टमाइज़ करें, और सब कुछ हो गया है! यह एंड्रोमो सुविधा इसे आसान बनाती है अपना खुद का ऐप बनाएं एंड्रोमो ऑल-इन-वन सहज ज्ञान युक्त डिज़ाइन टूल का उपयोग करके बिना कोई कोड लिखे iPad ऐप के लिए।

विशेषताएं होनी चाहिए

Google स्पंदन द्वारा समर्थित

एंड्रोमो एक नया फ़्लटर-आधारित आईपैड ऐप निर्माता है जो उपयोगकर्ताओं को बिना कोई कोड लिखे एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस दोनों के लिए एप्लिकेशन बनाने की अनुमति देता है। एंड्रोमो सुंदर, शक्तिशाली क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म मोबाइल ऐप बनाना आसान बनाता है जो आईओएस और एंड्रॉइड डिवाइस पर बहुत तेजी से चलते हैं।

कोडिंग सीखने की जरूरत नहीं

विभिन्न उपयोगी सामग्री

एंड्रोमो आईपैड एप्लिकेशन निर्माता टूल के साथ आता है, जैसे कि पोर्टफोलियो की तरह काम करने वाले एप्लिकेशन बनाने के लिए एक फोटो गैलरी, बेहतर ऑडियो और रेडियो ऐप बनाने के लिए एक ऑडियो प्लेयर, वीडियो एप्लिकेशन के लिए एक YouTube प्लेयर, ब्लॉग ऐप्स के लिए एक वर्डप्रेस फीड, और भी बहुत कुछ .

विभिन्न मुद्रीकरण प्लेटफॉर्म लोगो

व्यवसाय के लिए ऐप का उपयोग करें

एंड्रोमो आईपैड और iPhone ऐप बिल्डर उन लोगों के लिए कई मुद्रीकरण विकल्प प्रदान करता है जो आईओएस अनुप्रयोगों के निर्माण को वास्तविक व्यवसाय में बदलना चाहते हैं। चाहे रचनाकार पैसा कमाना चाहते हों या अपने ब्रांड का प्रचार करना चाहते हों, एंड्रोमो की शक्तिशाली इन-ऐप सुविधाओं के साथ आईओएस एप्लिकेशन को डिजाइन और अपलोड करना संभव है।

ऐप एनालिटिक्स प्रदान करता है

एंड्रोमो क्षमताएं:

आप जैसे 1 मिलियन से अधिक लोग दुनिया भर से एंड्रोमो ऐप बिल्डर सेवा के लिए साइन अप किया है और बिना कोडिंग के अपना मोबाइल ऐप बनाया है। 99% संतुष्ट हैं और कुछ ही समय में कई ऐप बना रहे हैं!

शेरोन बैसिलो
शेरोन बैसिलो
इंडिया
विस्तार में पढ़ें
दरअसल, एंड्रोमो के साथ ऐप बनाना वाकई आसान था। गैर-संचारी रोगों की रोकथाम पर, मेरे ऐप्स स्वास्थ्य के क्षेत्र में हैं। मैं लगभग 10000$ . बनाता हूँ सालाना, और यह मेरी मुख्य नौकरी के साथ-साथ मेरी साइड इनकम है। मुझे एंड्रोमो के साथ निर्मित ऐप्स से निष्क्रिय आय प्राप्त करने में आनंद आता है।
मारिअस
मारिअस
रोमानिया
विस्तार में पढ़ें
मैं अपने ऐप्स से लगभग 500€ कमाता हूं, और यह मेरी मुख्य नौकरी के साथ-साथ मेरी अतिरिक्त आय भी है। पिछले दिसंबर में, मैंने 1500€ कमाए। जब मैं बीमार था तब ऐप व्यवसाय ने मुझे काफी लचीलेपन और स्थिर आय की पेशकश की थी, इसलिए मेरे लिए, एंड्रोमो एक उत्कृष्ट निवेश साबित हुआ।
संसार लोचन
संसार लोचन
इंडिया
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो बहुत उपयोगकर्ता के अनुकूल है। यह अंतिम उपयोगकर्ता की जरूरतों को पूरी तरह से संतुष्ट करता है और ऐसा जल्दी और प्रभावी ढंग से करता है। मेरे पास एक ब्लॉग है, और मेरा ऐप मेरे ग्राहकों के साथ बातचीत करने का एक उत्कृष्ट उपकरण है। इसके अलावा, मेरा ऐप मुझे मासिक 1400 डॉलर लाता है।
यूनुस और सारा
यूनुस और सारा
मोरक्को
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो ने हमें बिना कोडिंग कौशल के ऐप्स बनाने की क्षमता दी, और आज यह एंड्रोमो में एक अच्छा ऐप बनाने में आमतौर पर हमें 2-3 घंटे लगते हैं। हम अपने ऐप्स से लगभग 2000$ कमाते हैं, और यह हमारे परिवार की मुख्य आय है।
डैनियल
डैनियल
इक्वेडोर
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो के साथ एक ऐप बनाने में मुझे आमतौर पर दो दिन लगते हैं, और मैं प्रति माह 1200 डॉलर और 1500 डॉलर के बीच कमाता हूं। यह मेरी प्राथमिक आय है, जिससे मुझे अपने परिवार का भरण-पोषण करने में मदद मिलती है।
Sorin
Sorin
रोमानिया
विस्तार में पढ़ें
एक अच्छा एप्लिकेशन बनाने में मुझे लगभग 10 दिन लगते हैं। ऐप बनाना मेरा मुख्य काम है और मैं इससे अपने परिवार का भरण-पोषण कर सकता हूं। मेरी राय में एंड्रोमो सबसे अच्छा है, इसी वजह से मुझे यह प्लेटफॉर्म पसंद है!
पूर्व
आगामी

IPad ऐप्स बनाकर एक निष्क्रिय आय स्ट्रीम उत्पन्न करें

चूंकि आईओएस में उच्च आय वाले दर्शक हैं और इस प्लेटफॉर्म के लिए ऐप मोबाइल एप्लिकेशन की दुनिया में सबसे अधिक राजस्व उत्पन्न करते हैं, डेवलपर्स के पास किसी भी अन्य प्रकार के ऐप की तुलना में आईपैड ऐप से पैसा कमाने की अधिक संभावना है। एंड्रोमो, एक आईपैड ऐप निर्माता, ऐप क्रिएटर्स को हर महीने निष्क्रिय आय की एक धारा अर्जित करने के लिए विज्ञापन शामिल करने देता है। ये विज्ञापन फ़ुल-स्क्रीन मध्यवर्ती विज्ञापनों, बैनर विज्ञापनों या मूल विज्ञापनों के रूप में होंगे।
एक और तरीका है कि डेवलपर्स एप्लिकेशन के माध्यम से लाभ कमा सकते हैं, अतिरिक्त सुविधाओं और केवल भुगतान किए गए उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ सामग्री के लिए शुल्क लेना।

बिल्डर ऐप्स के सामान्य फोन

एंड्रॉइड टैबलेट ऐप कैसे बनाएं

एंड्रोमो आईओएस आईपैड ऐप बनाने के लिए एक तेज़ तरीका प्रदान करता है। ड्रैग एंड ड्रॉप इंटरफ़ेस प्रोग्रामिंग भाषाओं को सीखने के सिरदर्द से निपटने के बिना मोबाइल एप्लिकेशन बनाना आसान बनाता है। यहां बताया गया है कि आईपैड एप्लिकेशन बनाते समय निर्माता एंड्रोमो का उपयोग कैसे करेंगे।

साइनअप एंड्रोमो मोबाइल ऐप्स बनाएं

साइन अप करें

एंड्रोमो सरल ऐप बिल्डर प्लेटफॉर्म में हॉबीस्ट, प्रो और अल्ट्रा नाम के तीन सब्सक्रिप्शन विकल्प हैं। उनमें से एक चुनें, कंपनी का नाम और अन्य जानकारी जैसे कुछ सरल विवरण दर्ज करें, और तुरंत मोबाइल एप्लिकेशन बनाना शुरू करें।

“ईज़ी-स्टार्ट” सेक्शन में एक टेम्प्लेट चुनें

डेवलपर Andromo's . के साथ एक ऐप बना सकते हैं एंड्रॉइड ऐप बिल्डर को खींचें और छोड़ें या आईओएस बिल्डर बिना कोडिंग ज्ञान के। विभिन्न विषयों पर ईज़ी स्टार्ट सेक्शन से एक टेम्प्लेट चुनें। या उपयोगकर्ता Create New पर क्लिक करके कोई नया प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं। सभी टेम्पलेट समय बचाने के लिए बनाए गए हैं। उनमें से किसी एक का चयन करके उसे संपादित करना और उसमें नई सामग्री जोड़ना प्रारंभ करें। वैकल्पिक iOS डेवलपर अकादमी अनुभाग में जाकर iPad ऐप बनाने के तरीके के बारे में कुछ मूलभूत बातें सीख सकते हैं।

मंदिर मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए आसान शुरुआत तैयार है
एंड्रोमो ऐप बिल्डर पर थीम कैसे चुनें

अनुकूलन सुविधाएँ और शैलियाँ

उपयोगकर्ता एंड्रोमो आईपैड या . का उपयोग करके किसी प्रोजेक्ट का चयन करने के बाद प्लेटफॉर्म को एक्सप्लोर कर सकते हैं और ऐप को कस्टमाइज़ कर सकते हैं कस्टम ऐप निर्माता. एक विशिष्ट ब्रांड पहचान बनाने के लिए रंग, शैली और सुविधाएँ जोड़ें। कंपनी के ब्रांड का प्रतिनिधित्व करने और अगले चरण पर जाने के लिए फोंट या रंग जैसे छोटे विवरण पोलिश करें!

सामग्री अपलोड करें

ऐप में गतिविधियाँ और सामग्री जैसे फ़ोटो, ऑडियो फ़ाइलें आदि जोड़ें। यह सब कुछ ही क्लिक के साथ और कोड की एक भी पंक्ति के बिना होता है। फायरबेस एनालिटिक्स एक बेहतरीन टूल है जो डेवलपर्स को आसानी से क्लाउड में डेटा एकत्र करने की अनुमति देता है।

एंड्रोमो ऐप बिल्डर पर सामग्री कैसे जोड़ें
Andromo . के साथ मुद्रीकरण कैसे सेट करें

धातु के सिक्के बनाना

एंड्रोमो मोबाइल एप्लिकेशन पर एक विज्ञापन सेट करके और बैनर और देशी विज्ञापनों जैसे विभिन्न विज्ञापनों के साथ प्रत्येक उपयोगकर्ता के इंटरैक्शन से पैसा कमाकर उपयोगकर्ता आईओएस एप्लिकेशन का मुद्रीकरण करना आसान बनाता है।

ऐप स्टोर पर अपलोड करें

उपयोगकर्ताओं द्वारा iOS एप्लिकेशन प्रकाशित करने और ऐप स्टोर सूची बनाने के बाद, ऐप अधिक संभावित ग्राहकों तक पहुंच सकता है और राजस्व उत्पन्न करना शुरू कर सकता है।

ऐप स्टोर पर एंड्रोमो ऐप को कैसे होस्ट करें

आईपैड के लिए एप्लिकेशन क्यों बनाएं?

सामग्री विमुद्रीकरण

डेवलपर और सामग्री निर्माता अपने प्रयासों के लिए पैसा कमाना चाहते हैं। आईओएस ऐप पर वैश्विक उपभोक्ताओं द्वारा खर्च किए गए 19 बिलियन अमेरिकी डॉलर के साथ, डेवलपर्स को अधिक राजस्व मिलने की संभावना है। औसत iPhone iOS एप्लिकेशन उपयोगकर्ता औसत Android ऐप उपयोगकर्ता की तुलना में 40% अधिक कमाता है। वे महीने में 9 घंटे अधिक फोन का उपयोग करते हैं, जिससे उन्हें प्रीमियम सामग्री की सदस्यता लेने, भुगतान-प्रति-दृश्य सामग्री डाउनलोड करने और विज्ञापनों से जुड़ने का बेहतर मौका मिलता है।

उपयोगकर्ता की गोपनीयता

Apple का मोबाइल प्लेटफॉर्म अपनी कड़ी सुरक्षा के लिए मशहूर हो गया है। डेस्कटॉप और मोबाइल अनुभव पर Apple के ऐतिहासिक नियंत्रण ने एक प्रतिष्ठा को जन्म दिया है कि यह विशेष रूप से उपयोगकर्ता की गोपनीयता और सुरक्षा की रक्षा करता है। संभावित वायरस के लिए ऐप की जांच करने, उपयोगकर्ताओं से पहले से सूचित सहमति प्राप्त करने और मानव समीक्षकों द्वारा लागू किए गए सख्त विकास मानकों सहित ऐप्पल की बढ़ी हुई सुरक्षा ने लोगों को आईपैड ऐप का उपयोग करने के बारे में अधिक सुरक्षित महसूस कराया है। कुछ डेवलपर्स एंड्रोमो का उपयोग करके इस मांग का जवाब देते हैं ऐप बिल्डर फ्री .

ऐप को ऐप स्टोर के माध्यम से वितरित करें

अगर कोई आईओएस बना रहा है बच्चों के लिए ऐप , एक निःशुल्क ऐप निर्माता जैसा टूल मोबाइल एप्लिकेशन को बनाना और वितरित करना आसान बनाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि Apple क्रेडिट कार्ड प्रोसेसिंग, होस्टिंग, डाउनलोडिंग, अपडेट के उपयोगकर्ताओं को सूचित करने और अन्य व्यावसायिक विवरणों का ध्यान रखता है जो इस लेख के दायरे से बाहर हैं। ऐप्पल एक क्यूरेटेड ऐप स्टोर रखता है जिसमें फ्री और पेड दोनों तरह के एप्लिकेशन शामिल हैं। डेवलपर्स ने अपनी रचनाओं के लिए अपनी कीमतें निर्धारित कीं, ऐप्पल को वाणिज्यिक ऐप्स के बिक्री मूल्य का 30 प्रतिशत प्राप्त हुआ, जबकि डेवलपर को बाकी मिला। हालांकि, ऐप स्टोर में लिस्टिंग के लिए योग्य होने के लिए, ऐप को ऐप्पल के दिशानिर्देशों को पूरा करना होगा।

यह एक व्यवसाय और उत्पादकता उपकरण है

उनकी कड़ी सुरक्षा सुविधाओं के कारण, iPhone और iPad व्यवसाय और व्यक्तिगत उत्पादकता उपकरण के रूप में स्वीकार किए जा रहे हैं। व्यवसाय, विशेष रूप से, इन मोबाइल उपकरणों के साथ सौदों को और भी तेजी से बंद कर सकते हैं। IPad ऐप डॉक्टरों या अन्य चिकित्सा चिकित्सकों को एक्स-रे और सीटी स्कैन देखने, मेडिकल रिकॉर्ड पढ़ने, अस्पताल के कर्मचारियों के साथ संवाद करने और यहां तक ​​कि दूसरों को देखने के लिए नोट्स छोड़ने की क्षमता प्रदान करता है।

दस्तावेज़

आईपैड ऐप्स के लिए एंड्रोमो सुविधाएं

ऐप मुद्रीकरण

यह आईपैड या एंड्रॉइड टैबलेट ऐप बिल्डर फीचर डेवलपर्स को अपने ऐप्स को राजस्व उत्पन्न करने वाले व्यवसाय में बदलने के लिए बैनर विज्ञापनों, मध्यवर्ती विज्ञापनों और मूल विज्ञापनों सहित इन-ऐप विज्ञापन तकनीकों का उपयोग करने का विकल्प देता है।

सूचनाएं भेजना

नए उत्पादों या सेवाओं के बारे में अपडेट के साथ अपने ग्राहकों तक पहुंचने के लिए निर्माता पुश अधिसूचना सेवा का उपयोग कर सकते हैं।

नक्शा

यह एंड्रोमो सुविधा ऐप उपयोगकर्ताओं को आसान पहुंच के लिए पते, आस-पास के स्थानों और दिशाओं के साथ पूर्ण मानचित्र पर आईओएस एप्लिकेशन स्वामी व्यवसाय देखने की अनुमति देती है।

ऑडियो/वीडियो समर्थन

मल्टीमीडिया सामग्री की लोकप्रियता बढ़ रही है। इस मांग को पूरा करने के लिए Andromo कोई कोड ऐप बिल्डर नहीं इसमें एक मल्टीमीडिया सुविधा है जो एक उन्नत टूलसेट प्रदान करती है जो मल्टीमीडिया आईओएस डेवलपर्स को अपने ऐप में ऑडियो या वीडियो फाइल अपलोड करने देती है।

विश्लेषणात्मक

ऐप डेवलपर Google विश्लेषणात्मक टूल का उपयोग यह देखने के लिए कर सकते हैं कि उपयोगकर्ता अपने iOS एप्लिकेशन के साथ कैसे इंटरैक्ट करते हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए कि निवेश पर लाभ (ROI) अधिकतम है, उन जानकारियों के आधार पर अपनी प्रक्रियाओं को तदनुसार समायोजित करें।

संपर्क विवरण

यह सुविधा उपयोगकर्ताओं के साथ आसान संचार के लिए ऐप निर्माताओं को नाम, स्थिति, कंपनी का नाम, अवतार, ईमेल, पता, फोन नंबर और नोट्स सहित अपने एप्लिकेशन में संपर्क जानकारी जोड़ने देती है।

एंड्रोमो के साथ एक आईपैड ऐप बनाएं!

एंड्रोमो ड्रैग एंड ड्रॉप इंटरफेस के साथ, उपयोगकर्ता बिना किसी कोडिंग कौशल के आसानी से और जल्दी से आईपैड ऐप बनाना सीख सकते हैं।
इसके अलावा, कई पूर्व-निर्मित एप्लिकेशन टेम्प्लेट हैं, जिनमें व्यवसाय, शिक्षा, मनोरंजन, धर्म और बहुत कुछ शामिल हैं। प्रत्येक उपयोगकर्ता की आवश्यकताओं के अनुसार, इन टेम्प्लेट को प्लेटफ़ॉर्म के भीतर से अनुकूलित किया जा सकता है।
Andromo किसी के लिए भी अपना iPad ऐप बनाना आश्चर्यजनक रूप से सरल बनाता है। 14 दिनों के लिए इसे मुफ़्त में आज़माएँ—किसी क्रेडिट कार्ड की आवश्यकता नहीं है!

मीडिया प्लेयर ऐप के साथ डेस्कटॉप स्क्रीन

नए साल की छूट पाएं
एंड्रोमो वार्षिक पैकेज पर

गुरुवार 50 तक केवल 30.11.2023 कोड उपलब्ध हैं

शौकिया

-30%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2430

अति

-32%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2432

eCommerce

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

छोटा व्यापर

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

पुनर्विक्रेता

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

* - छूट प्रतिशत की गणना एक प्लेटफ़ॉर्म द्वारा अतिरिक्त छूट के साथ 25% की वार्षिक सदस्यता छूट के आधार पर की जाती है।