.

नया साल आ रहा है!

फोन-वॉलपेपर-मोबाइल-ऐप्स

एंड्रोमो के साथ पीडीएफ ऐप्स बनाएं

एडोब ने पहली बार 1992 में पीडीएफ (पोर्टेबल डॉक्यूमेंट फॉर्मेट) विकसित किया था। इसका उपयोग समाचार पत्रों और पत्रिकाओं के लिए भौतिक रूप से मुद्रित पृष्ठों के डिजाइन और लेआउट को पकड़ने के लिए किया गया था। यह फ़ाइल स्वरूप डिजिटल स्थान के भीतर लोकप्रिय हो गया और छवियों, तालिकाओं, चार्ट और मेटाडेटा को शामिल करने के लिए विकसित हुआ। भले ही इन फ़ाइलों को बदला नहीं जाना चाहिए था, फिर भी पीडीएफ अनुप्रयोगों ने उपयोगकर्ताओं को पीडीएफ दस्तावेज़ देखने, संपादित करने, हस्ताक्षर करने, एनोटेट करने और बनाने में सक्षम बनाया है।

Adobe की रैंकिंग के साथ PDF ऐप बाज़ार काफी आकर्षक है 3.94 में $ 2021 अरब. डेवलपर विज्ञापन से होने वाली आय, लाइसेंस और सदस्यता के ज़रिए पैसा कमा सकते हैं.

दुनिया भर के डेवलपर्स इस आकर्षक बाजार में शामिल हो सकते हैं धन्यवाद एंड्रोमउपयोग में आसान मोबाइल एप्लिकेशन निर्माता. वे शैक्षिक उपयोग, कार्यालय उपयोग और मनोरंजक पढ़ने के लिए आवेदन कर सकते हैं।  

पीडीएफ व्यूअर ऐप के लिए जरूरी सुविधाएं

इसमें कोई संदेह नहीं है कि डेवलपर्स आईपैड और एंड्रॉइड मोबाइल फोन के लिए सबसे अच्छा पीडीएफ रीडर ऐप बनाना चाहते हैं। लेकिन एप्लिकेशन में क्या विशेषताएं होनी चाहिए? खैर, ये रहे कुछ सुझाव।

डैशबोर्ड कार्ड

यह डैशबोर्ड का एक गैर-क्लिक करने योग्य तत्व है। यह अक्सर सजावट के रूप में कार्य करता है और गतिशील ऐप-संबंधित सामग्री प्रदर्शित करता है।

हिंडोला आइटम

हिंडोला समूह डैशबोर्ड को अव्यवस्थित करने के लिए स्लाइडर डिज़ाइन का उपयोग करते हैं। यह उपयोगकर्ताओं को कई फाइलों के माध्यम से स्क्रॉल करने की भी अनुमति देता है।

सामान सूचि

डेवलपर्स इस लेआउट का उपयोग महत्वपूर्ण फाइलों को प्रदर्शित करने के लिए करते हैं। फ़ाइलें अधिक ध्यान देने योग्य हैं क्योंकि वे स्थिर दिखाई देती हैं।

डैशबोर्ड लिंक

डेवलपर्स इसका उपयोग विभिन्न डैशबोर्ड गतिविधियों को क्रॉस-लिंक करने के लिए करते हैं, जिससे उपयोगकर्ताओं के लिए एप्लिकेशन को नेविगेट करना आसान हो जाता है।

QR कोड स्कैनर

शामिल करें क्यूआर कोड ऐप ताकि उपयोगकर्ता एन्कोडेड फ़ाइलों को देख और डाउनलोड कर सकें। उपयोगकर्ता दस्तावेज़, नियम और शर्तें और कैटलॉग देखने के लिए क्यूआर कोड को स्कैन कर सकते हैं।

इंटरस्टीशियल विज्ञापन

एप्लिकेशन का मुद्रीकरण करने के लिए डेवलपर्स अक्सर अंतरालीय विज्ञापनों को शामिल करते हैं। विज्ञापन स्वाभाविक रूप से पृष्ठों या गतिविधियों के बीच होते हैं और उपयोगकर्ता द्वारा बंद किए जा सकते हैं।

के साथ पैसे कमाएँ पीडीएफ रीडर एप्स

डेवलपर्स कैसे मुद्रीकरण कर सकते हैं आईफोन के लिए पीडीएफ ऐप्स और एंड्रॉइड मोबाइल फोन?  विज्ञापन चलाकर पीडीएफ एप्लिकेशन को मुद्रीकृत करने का सबसे आसान तरीका है। एंड्रोमो डेवलपर्स को एड मॉब, फेसबुक विज्ञापन और मोबअप विज्ञापन चलाने की अनुमति देता है। लेकिन याद रखें कि ऐप तभी लाभदायक होगा जब उपयोग अधिक रहेगा। इसलिए ऐसी सुविधाएं और गतिविधियां जोड़ें जो एप्लिकेशन के उपयोग को प्रोत्साहित करें। इसके अतिरिक्त, डेवलपर ऐप को Google Play स्टोर पर बेच सकते हैं या अपने ग्राहकों के लिए एप्लिकेशन बना सकते हैं। 

डेवलपर्स संगठनों या कंपनियों से सदस्यता या लाइसेंस शुल्क लगाकर भी पैसा कमा सकते हैं जिस तरह से एडोब रीडर जैसे लोकप्रिय एप्लिकेशन करते हैं।

फोन मोबाइल ऐप उपयोगिता

Andromo . के साथ ऐप कैसे बनाएं, इस पर 3-चरणीय मार्गदर्शिका

एंड्रोमो एक उपयोग में आसान एप्लिकेशन डेवलपमेंट प्लेटफॉर्म है। कुछ ही चरणों में, डेवलपर मोबाइल फ़ोन के लिए सर्वश्रेष्ठ PDF रीडर ऐप बना सकते हैं। 

लेकिन वह सब नहीं है। एंड्रोमो डेवलपर्स को अन्य प्रकार के एप्लिकेशन बनाने में सक्षम बनाता है जैसे la आरएसएस फ़ीड ऐप और la एक्सेल मोबाइल ऐप.  

तो कोई एप्लिकेशन कैसे बनाता है?

1. हमारे आसान प्रारंभ अनुभाग में एक टेम्पलेट चुनें

यह पहला कदम या तो फेसबुक, गूगल के माध्यम से या उनके ईमेल पते का उपयोग करके और सेवा की शर्तों और गोपनीयता नीति से सहमत होकर साइन अप करना है।

मंदिर मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए आसान शुरुआत तैयार है

2. विशेषताएँ जोड़ें 

इसके बाद, टेम्प्लेट को विभिन्न गतिविधियों और शैलियों के साथ कस्टमाइज़ करें ताकि इसे सर्वश्रेष्ठ पीडीएफ ऐप बनाया जा सके। बाद में, थोक में सामग्री जोड़ें और विज्ञापनों जैसे मुद्रीकरण गतिविधियों को जोड़ें।

3. भवन समाप्त करें

एक बार एप्लिकेशन निर्माण प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, एंड्रोमो डेवलपर्स को Google Play Store पर अपलोड करने के लिए अंतिम उत्पाद ईमेल करेगा।

ऐप स्टोर पर एंड्रोमो ऐप को कैसे होस्ट करें

एंड्रोमो क्षमताएं:

यूटिलिटी ऐप बिल्डर:

 

अन्य बिल्डर्स:

ऐप बिल्डर

ऑडियो ऐप बिल्डर

शिक्षा ऐप बिल्डर

अनुकूलन ऐप निर्माता

आध्यात्मिक ऐप निर्माता

नॉलेज ऐप बिल्डर

मनोरंजन ऐप बिल्डर

मीडियाप्लेयर ऐप मेकर

बिजनेस ऐप मेकर

उत्पादकता ऐप निर्माता

व्यक्तिगत ऐप बिल्डर

गैर-लाभकारी ऐप निर्माता

फैशन ऐप बिल्डर

यूटिलिटी ऐप बिल्डर

एंड्रॉइड ऐप बिल्डर

आईओएस ऐप बिल्डर

क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऐप बिल्डर

ड्रैग एंड ड्रॉप ऐप मेकर

आवेदन टेम्पलेट्स

नो-कोड ऐप मेकर

बच्चों के लिए ऐप बिल्डर

एंड्रॉइड टैबलेट ऐप मेकर

आईपैड ऐप बिल्डर

APK निर्माता

फ्री ऐप बिल्डर

सरल ऐप बिल्डर

कस्टम ऐप बिल्डर

स्पंदन ऐप बिल्डर

नेटिव ऐप बिल्डर

ऐप्स के साथ सामग्री का मुद्रीकरण करें

आप जैसे 1 मिलियन से अधिक लोग दुनिया भर से एंड्रोमो ऐप बिल्डर सेवा के लिए साइन अप किया है और बिना कोडिंग के अपना मोबाइल ऐप बनाया है। 99% संतुष्ट हैं और कुछ ही समय में कई ऐप बना रहे हैं!

शेरोन बैसिलो
शेरोन बैसिलो
इंडिया
विस्तार में पढ़ें
दरअसल, एंड्रोमो के साथ ऐप बनाना वाकई आसान था। गैर-संचारी रोगों की रोकथाम पर, मेरे ऐप्स स्वास्थ्य के क्षेत्र में हैं। मैं लगभग 10000$ . बनाता हूँ सालाना, और यह मेरी मुख्य नौकरी के साथ-साथ मेरी साइड इनकम है। मुझे एंड्रोमो के साथ निर्मित ऐप्स से निष्क्रिय आय प्राप्त करने में आनंद आता है।
मारिअस
मारिअस
रोमानिया
विस्तार में पढ़ें
मैं अपने ऐप्स से लगभग 500€ कमाता हूं, और यह मेरी मुख्य नौकरी के साथ-साथ मेरी अतिरिक्त आय भी है। पिछले दिसंबर में, मैंने 1500€ कमाए। जब मैं बीमार था तब ऐप व्यवसाय ने मुझे काफी लचीलेपन और स्थिर आय की पेशकश की थी, इसलिए मेरे लिए, एंड्रोमो एक उत्कृष्ट निवेश साबित हुआ।
संसार लोचन
संसार लोचन
इंडिया
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो बहुत उपयोगकर्ता के अनुकूल है। यह अंतिम उपयोगकर्ता की जरूरतों को पूरी तरह से संतुष्ट करता है और ऐसा जल्दी और प्रभावी ढंग से करता है। मेरे पास एक ब्लॉग है, और मेरा ऐप मेरे ग्राहकों के साथ बातचीत करने का एक उत्कृष्ट उपकरण है। इसके अलावा, मेरा ऐप मुझे मासिक 1400 डॉलर लाता है।
यूनुस और सारा
यूनुस और सारा
मोरक्को
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो ने हमें बिना कोडिंग कौशल के ऐप्स बनाने की क्षमता दी, और आज यह एंड्रोमो में एक अच्छा ऐप बनाने में आमतौर पर हमें 2-3 घंटे लगते हैं। हम अपने ऐप्स से लगभग 2000$ कमाते हैं, और यह हमारे परिवार की मुख्य आय है।
डैनियल
डैनियल
इक्वेडोर
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो के साथ एक ऐप बनाने में मुझे आमतौर पर दो दिन लगते हैं, और मैं प्रति माह 1200 डॉलर और 1500 डॉलर के बीच कमाता हूं। यह मेरी प्राथमिक आय है, जिससे मुझे अपने परिवार का भरण-पोषण करने में मदद मिलती है।
Sorin
Sorin
रोमानिया
विस्तार में पढ़ें
एक अच्छा एप्लिकेशन बनाने में मुझे लगभग 10 दिन लगते हैं। ऐप बनाना मेरा मुख्य काम है और मैं इससे अपने परिवार का भरण-पोषण कर सकता हूं। मेरी राय में एंड्रोमो सबसे अच्छा है, इसी वजह से मुझे यह प्लेटफॉर्म पसंद है!
पूर्व
आगामी

पीडीएफ ऐप्स क्यों महत्वपूर्ण है?

वर्षों पहले, विभिन्न उपकरणों या ऑपरेटिंग सिस्टम के बीच दस्तावेज़ साझा करना मुश्किल था। इसलिए पीडीएफ प्रारूप का निर्माण, जो निश्चित स्वरूपण डेस्कटॉप, लैपटॉप और मोबाइल फोन को बनाए रखता है। 

डेवलपर्स को इसकी लोकप्रियता का लाभ उठाकर अपना निर्माण और विपणन करना चाहिए एंड्रॉइड के लिए पीडीएफ रीडर ऐप और आईओएस। लेकिन क्या पीडीएफ को इतना लोकप्रिय बनाता है?

यह सुविधाजनक है

फ़ाइल स्वरूप दस्तावेज़ साझा करने के सबसे आसान तरीकों में से एक है। यह विभिन्न उपकरणों पर स्वरूपण को सुसंगत रखता है और कई लोगों को एक ही दस्तावेज़ पर सहयोग करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, वर्ड, एक्सेल और पॉवरपॉइंट फाइलों को कुछ ही चरणों में पीडीएफ में बदला जा सकता है। और यह फ़ाइल स्वरूप ऑडियो और वीडियो जैसी उन्नत सुविधाओं को समायोजित कर सकता है।

आसानी से उपलब्ध

किसी भी समय कहीं से भी डेस्कटॉप, लैपटॉप और मोबाइल फोन पर दस्तावेज़ों को एक्सेस करना संभव है। पीडीएफ रीडर ऐप वाले व्यक्ति यात्रा करते समय या स्कूलों और कार्यालयों से दूर काम कर सकते हैं और सीख सकते हैं।

सुरक्षित

महत्वपूर्ण जानकारी आमतौर पर पासवर्ड या एन्क्रिप्शन विकल्प का उपयोग करके सुरक्षित की जाती है। यह फ़ाइल को लॉक कर देता है और दस्तावेजों के दुरुपयोग को रोकने और गोपनीयता बढ़ाने के लिए केवल कुछ चुनिंदा लोगों को ही अनुमति देता है।

लोकप्रिय पीडीएफ एप्लीकेशन

पीडीएफ के आविष्कार के बाद से, डेवलपर्स ने इस फ़ाइल प्रारूप का समर्थन करने वाले एप्लिकेशन बनाने के लिए अथक प्रयास किया है। सबसे लोकप्रिय अनुप्रयोगों में से कुछ में शामिल हैं:

आपका वेब ब्राउज़र 

सफारी, गूगल क्रोम और फायरफॉक्स जैसे ब्राउज़र एक एकीकृत पीडीएफ व्यूअर के साथ आते हैं। 

एडोब एक्रोबैट डीसी

यह रीडर उपयोगकर्ताओं को किसी भी डिवाइस से एनोटेशन देखने और फ़ाइलों तक पहुंचने की अनुमति देता है। यह टेक्स्ट को ज़ोर से पढ़ भी सकता है। 

गूगल ड्राइव 

यह एक सुलभ पीडीएफ कनवर्टर है। यह उपयोगकर्ताओं को फ़ाइलों को परिवर्तित करने की अनुमति देता है।

लोमड़ी पीडीएफ संपादक

इसे माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस में एकीकृत किया जा सकता है और उपयोगकर्ताओं को एक दस्तावेज़ और छवि को स्कैन करने और इसे पीडीएफ में बदलने की अनुमति देता है। 

 

आज ही एप्लिकेशन बनाएं!

जैसे-जैसे सीखना और काम करना विकेंद्रीकृत होता है, पीडीएफ अनुप्रयोगों की मांग उठता रहेगा। 

डेवलपर किसी अन्य मूल एप्लिकेशन को फिर से डिज़ाइन और पुनर्निर्माण करके और सहायक सुविधाओं को शामिल करके पैसा कमा सकते हैं। 

एंड्रोमो का प्लेटफॉर्म बिल्डिंग बनाता है एंड्रॉइड टूल ऐप्स मोबाइल फोन के लिए इसके विभिन्न प्रकार के ऐप टेम्प्लेट के लिए धन्यवाद। Andromo का उपयोग करना आसान है और विभिन्न प्रकार के मुद्रीकरण समाधान प्रदान करता है। 

 तो साहसिक कदम उठाएं और आज ही आवेदन करें!

डेस्कटॉप व्यक्तिगत अनुप्रयोग

नए साल की छूट पाएं
एंड्रोमो वार्षिक पैकेज पर

गुरुवार 50 तक केवल 30.11.2023 कोड उपलब्ध हैं

शौकिया

-30%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2430

अति

-32%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2432

eCommerce

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

छोटा व्यापर

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

पुनर्विक्रेता

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

* - छूट प्रतिशत की गणना एक प्लेटफ़ॉर्म द्वारा अतिरिक्त छूट के साथ 25% की वार्षिक सदस्यता छूट के आधार पर की जाती है।