.

नया साल आ रहा है!

मीडियाप्लेयर ऐप फोन

Andromo . का उपयोग करके लाइवस्ट्रीम ऐप बनाएं

लाइव स्ट्रीमिंग तेजी से बढ़ रही है। स्ट्रीमिंग मीडिया के अनुसार, प्रति सत्र 93 मिनट के औसत देखने के समय के साथ, लाइव वीडियो में 26.4% की वृद्धि हुई। 18 से 34 साल के बच्चों में इस कंटेंट की काफी डिमांड है। एक अध्ययन में यह भी कहा गया है कि 184.27 तक इस उद्योग का मूल्य 2027 बिलियन अमरीकी डॉलर होने की उम्मीद है।
ये सभी तथ्य बताते हैं कि लाइव-स्ट्रीमिंग ऐप्स बनाना समझ में आता है। बड़े दर्शकों को इकट्ठा करने और उन्हें एंड्रोमो से दिलचस्प सामग्री के साथ जोड़ने की एक बड़ी संभावना है। प्लेटफ़ॉर्म बिना किसी कोडिंग कौशल के मिनटों में लाइव स्ट्रीमिंग ऐप बनाता है। साथ ही, इसमें YouTube प्लेयर, पुश नोटिफिकेशन और नेटिव विज्ञापन जैसी बहुत बड़ी कार्यक्षमता है, जिससे आप प्रतियोगिता में बाहर खड़े हो सकते हैं।

एंड्रोमो फोन ऐप बिल्डर की विशेषताएं

एंड्रोमो का बिल्डर उन डेवलपर्स के लिए कई लाभ प्रदान करता है जो सर्वश्रेष्ठ लाइव स्ट्रीमिंग ऐप बनाना चाहते हैं। यहां उनमें से कुछ हैं:

यूट्यूब खिलाड़ी

बेहतरीन लाइव स्ट्रीमिंग ऐप बनाने के लिए इस फीचर का इस्तेमाल करें। प्लेयर उच्च-गुणवत्ता वाला है, जिससे वीडियो बिना किसी देरी के चलता है।

सूचनाएं भेजना

IPhone या Android के लिए लाइव स्ट्रीमिंग ऐप बनाते समय जोड़ने के लिए यह एक महत्वपूर्ण विशेषता है। यह उपयोगकर्ताओं को यह सूचित करने देता है कि स्ट्रीम कब शुरू होने वाली है। इन सूचनाओं का उपयोग भविष्य की घटनाओं को बेचने के लिए विज्ञापन के रूप में भी किया जा सकता है।

गेटेड सामग्री

डेवलपर अपनी सामग्री को केवल उन लोगों के लिए गेट कर सकता है जिन्होंने सदस्यता खरीदी है, वे सामग्री देख सकते हैं।

एक्शन लिंक

त्वरित पहुँच बटन जोड़ें, जैसे लिंक, स्थान, फ़ोन, ईमेल, आदि, जो या तो उपस्थित लोगों को किसी अन्य स्थान पर अग्रेषित करते हैं या उनके साथ संपर्क जानकारी साझा करते हैं।

ऐप स्टोर पर अपलोड करें

एंड्रोमो मोबाइल फोन ऐप को प्ले मार्केट और ऐप स्टोर पर अपलोड किया जा सकता है ताकि लाखों लोग उन तक पहुंच सकें।

विज्ञापन प्लेसमेंट

या, डेवलपर सामग्री को मुफ्त में दे सकता है और आय का स्रोत उत्पन्न करने के लिए मूल विज्ञापन जैसे विज्ञापन डाल सकता है। ये विज्ञापन सामग्री के टुकड़ों के बीच प्रदर्शित होते हैं और सामग्री के रूप और भाव को अधिकतम रूप से उन्नत करते हैं।

एक लाइव स्ट्रीमिंग ऐप बनाएं और पैसा कमाना शुरू करें

Android और iPhone के लिए लाइव स्ट्रीम ऐप्स की मांग इतनी अधिक है कि 184.27 तक इस उद्योग का मूल्य 2027 बिलियन अमरीकी डॉलर होने की उम्मीद है। चूंकि इन ऐप्स की उच्च मांग है, इसलिए कई कंपनियां डेवलपर्स को शीर्ष डॉलर का भुगतान करने को तैयार हैं जो इन्हें बना सकते हैं। उनके लिए ऐप्स। आप उनके लिए ऐप बना सकते हैं और इस तरह से पैसे कमा सकते हैं। या, आप अपने दर्शकों के लिए लाइवस्ट्रीम कर सकते हैं और प्रायोजित सामग्री या विज्ञापन देकर पैसा कमा सकते हैं।

ध्वनि ऐप वाला फ़ोन

एंड्रोमो के साथ निर्मित इस श्रेणी पर विशेष रुप से प्रदर्शित ऐप

20000 +
डाउनलोड
+
तारा
टीवी रीप्ले सेनेगल

टीवी रीप्ले सेनेगल

यह फोन एप्लिकेशन उपयोगकर्ताओं को आसानी से सेनेगल टीवी चैनलों, सेनेगल टीवी श्रृंखला और यूट्यूब पर टीवी समाचारों के कार्यक्रमों को फिर से देखने और देखने की अनुमति देता है। उपलब्ध चैनल हैं तौबा टीवी, सेंटव, वालफटीवी, 2एसटीवी, आरटीएस1 और बहुत कुछ। यह फ़ोन एप्लिकेशन अपने सर्वर पर किसी भी वीडियो को होस्ट नहीं करता है; यह Youtube पर होस्ट किए गए वीडियो लिंक का संदर्भ देता है।
4.3 कुल रेटिंग के आधार पर फोन ऐप की अच्छी 480-स्टार रेटिंग है। यह एंटरटेनमेंट कैटेगरी में गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और इसे डेवलपर गैल्सन कल्चर ने पेश किया है। यह 100,000 से अधिक बार स्थापित किया गया है और उपयोगकर्ताओं द्वारा पसंद किया जाता है। डेवलपर ने बिना कोई कोड लिखे इस फोन ऐप को बनाने के लिए एंड्रोमो का इस्तेमाल किया है। इसलिए इसका साइज सिर्फ 9.9 एमबी है। गैल्सन संस्कृति की तरह, अन्य डेवलपर्स भी iPhone और अन्य प्लेटफार्मों के लिए सर्वश्रेष्ठ लाइव स्ट्रीमिंग ऐप बना सकते हैं।

एंड्रोमो के साथ लाइव स्ट्रीम ऐप्स कैसे बनाएं

एंड्रोमो का ऐप मेकर फ़ोन ऐप्स बनाने की प्रक्रिया को सहज बनाता है। से मीडिया ऐप बनाना ऐप्स को लाइव स्ट्रीम करने के लिए, यह सभी डेवलपर्स की जरूरतों को पूरा करता है। ऐसे:

1. आसान प्रारंभ अनुभाग में एक अनुभाग चुनें

ईज़ी स्टार्ट सेक्शन में एक टेम्प्लेट चुनें। अनुभाग विभिन्न उद्योगों के लिए कई टेम्पलेट प्रदान करता है, इसलिए अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप एक का चयन करें।

मंदिर मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए आसान शुरुआत तैयार है

2. टेम्प्लेट कस्टमाइज़ करें, सामग्री जोड़ें, और मुद्रीकरण सेटिंग करें

सर्वोत्तम लाइव स्ट्रीमिंग ऐप बनाने के लिए उपलब्ध सुविधाओं और शैलियों की विस्तृत श्रृंखला का उपयोग करें। एक अद्वितीय ऐप बनाने के लिए आवश्यकतानुसार फ़ोटो, ऑडियो फ़ाइलें आदि अपलोड करें। फिर, बैनर विज्ञापन, मध्यवर्ती विज्ञापन और मूल विज्ञापन जैसे विभिन्न विज्ञापन प्लेसमेंट विकल्पों का उपयोग करके मुद्रीकरण सेट करें।

3. ऐप बनाएं और इसे ऐप स्टोर पर अपलोड करें

एंड्रॉइड या अन्य वांछित प्लेटफॉर्म के लिए लाइव स्ट्रीम सहित सुविधाओं और शैलियों को जोड़ना इतना तेज़ है कि ऐप मिनटों में तैयार हो जाना चाहिए। इसे पसंदीदा ऐप स्टोर पर अपलोड करें और वांछित दर्शकों तक पहुंचें।

ऐप स्टोर पर एंड्रोमो ऐप को कैसे होस्ट करें

एंड्रोमो क्षमताएं:

मीडियाप्लेयर ऐप मेकर:

 

अन्य बिल्डर्स:

ऐप बिल्डर

ऑडियो ऐप बिल्डर

शिक्षा ऐप बिल्डर

अनुकूलन ऐप निर्माता

आध्यात्मिक ऐप निर्माता

नॉलेज ऐप बिल्डर

मनोरंजन ऐप बिल्डर

बिजनेस ऐप मेकर

उत्पादकता ऐप निर्माता

व्यक्तिगत ऐप बिल्डर

गैर-लाभकारी ऐप निर्माता

फैशन ऐप बिल्डर

यूटिलिटी ऐप बिल्डर

एंड्रॉइड ऐप बिल्डर

आईओएस ऐप बिल्डर

क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऐप बिल्डर

ड्रैग एंड ड्रॉप ऐप मेकर

आवेदन टेम्पलेट्स

नो-कोड ऐप मेकर

बच्चों के लिए ऐप बिल्डर

एंड्रॉइड टैबलेट ऐप मेकर

आईपैड ऐप बिल्डर

APK निर्माता

फ्री ऐप बिल्डर

सरल ऐप बिल्डर

कस्टम ऐप बिल्डर

स्पंदन ऐप बिल्डर

नेटिव ऐप बिल्डर

ऐप्स के साथ सामग्री का मुद्रीकरण करें

आप जैसे 1 मिलियन से अधिक लोग दुनिया भर से एंड्रोमो ऐप बिल्डर सेवा के लिए साइन अप किया है और बिना कोडिंग के अपना मोबाइल ऐप बनाया है। 99% संतुष्ट हैं और कुछ ही समय में कई ऐप बना रहे हैं!

शेरोन बैसिलो
शेरोन बैसिलो
इंडिया
विस्तार में पढ़ें
दरअसल, एंड्रोमो के साथ ऐप बनाना वाकई आसान था। गैर-संचारी रोगों की रोकथाम पर, मेरे ऐप्स स्वास्थ्य के क्षेत्र में हैं। मैं लगभग 10000$ . बनाता हूँ सालाना, और यह मेरी मुख्य नौकरी के साथ-साथ मेरी साइड इनकम है। मुझे एंड्रोमो के साथ निर्मित ऐप्स से निष्क्रिय आय प्राप्त करने में आनंद आता है।
मारिअस
मारिअस
रोमानिया
विस्तार में पढ़ें
मैं अपने ऐप्स से लगभग 500€ कमाता हूं, और यह मेरी मुख्य नौकरी के साथ-साथ मेरी अतिरिक्त आय भी है। पिछले दिसंबर में, मैंने 1500€ कमाए। जब मैं बीमार था तब ऐप व्यवसाय ने मुझे काफी लचीलेपन और स्थिर आय की पेशकश की थी, इसलिए मेरे लिए, एंड्रोमो एक उत्कृष्ट निवेश साबित हुआ।
संसार लोचन
संसार लोचन
इंडिया
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो बहुत उपयोगकर्ता के अनुकूल है। यह अंतिम उपयोगकर्ता की जरूरतों को पूरी तरह से संतुष्ट करता है और ऐसा जल्दी और प्रभावी ढंग से करता है। मेरे पास एक ब्लॉग है, और मेरा ऐप मेरे ग्राहकों के साथ बातचीत करने का एक उत्कृष्ट उपकरण है। इसके अलावा, मेरा ऐप मुझे मासिक 1400 डॉलर लाता है।
यूनुस और सारा
यूनुस और सारा
मोरक्को
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो ने हमें बिना कोडिंग कौशल के ऐप्स बनाने की क्षमता दी, और आज यह एंड्रोमो में एक अच्छा ऐप बनाने में आमतौर पर हमें 2-3 घंटे लगते हैं। हम अपने ऐप्स से लगभग 2000$ कमाते हैं, और यह हमारे परिवार की मुख्य आय है।
डैनियल
डैनियल
इक्वेडोर
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो के साथ एक ऐप बनाने में मुझे आमतौर पर दो दिन लगते हैं, और मैं प्रति माह 1200 डॉलर और 1500 डॉलर के बीच कमाता हूं। यह मेरी प्राथमिक आय है, जिससे मुझे अपने परिवार का भरण-पोषण करने में मदद मिलती है।
Sorin
Sorin
रोमानिया
विस्तार में पढ़ें
एक अच्छा एप्लिकेशन बनाने में मुझे लगभग 10 दिन लगते हैं। ऐप बनाना मेरा मुख्य काम है और मैं इससे अपने परिवार का भरण-पोषण कर सकता हूं। मेरी राय में एंड्रोमो सबसे अच्छा है, इसी वजह से मुझे यह प्लेटफॉर्म पसंद है!
पूर्व
आगामी

लाइव स्ट्रीम हैं, और वर्षों के लिए अगली बड़ी बात होगी

YouTube के लॉन्च होने के बाद से ऑनलाइन वीडियो सामग्री बढ़ रही है। लेकिन अब कुछ वर्षों के लिए, लाइव वीडियो, विशेष रूप से, में वृद्धि देखी गई है। उदाहरण के लिए, एक रिपोर्ट से पता चलता है कि "लाइव वीडियो में 93% की वृद्धि हुई, प्रति सत्र औसतन 26.4 मिनट देखने का समय।" मोटे तौर पर, लाइव स्ट्रीमिंग उद्योग का मूल्य 184.27 तक 2027 बिलियन अमरीकी डालर होने की उम्मीद है।

कुछ विशेष उद्योगों में लाइव सामग्री की मांग में वृद्धि देखी जा रही है। उदाहरण के लिए, सबसे अधिक लाइव व्यूअरशिप वाला लाइव म्यूजिक इवेंट 2019 कोचेला था, जिसे लगभग 82.9 मिलियन लाइव व्यूज पर देखा गया था। फिर, व्यावसायिक कार्यक्रम, उत्पाद लॉन्च, धार्मिक समारोह, और कई अन्य सभाएं होती हैं जिन्हें करने की आवश्यकता होती है एक वीडियो ऐप बनाएं स्ट्रीमिंग के लिए, विशेष रूप से COVID-19 में।

लाइवस्ट्रीम की लोकप्रियता के पीछे कुछ कारण यह है कि यह ताजा सामग्री की भावना प्रदान करता है और व्यक्तिगत है। यह प्री-रिकॉर्डेड, ऑन-डिमांड सामग्री की तुलना में उपयोगकर्ताओं का ध्यान 10-20x अधिक रखता है।

लाइवस्ट्रीम ऐप्स साइड आय अर्जित करने का एक शानदार तरीका हैं

सेवा मेरे एक मूवी ऐप बनाएं कुछ समय पहले व्यवसायों के लिए आवश्यक नहीं था। लेकिन वीडियो सामग्री की बढ़ती मांग के साथ, लाइव स्ट्रीमिंग और अन्य वीडियो सामग्री के लिए ऐप्स आदर्श होते जा रहे हैं। डेवलपर्स इन फोन ऐप्स को उन व्यवसायों के लिए बना सकते हैं जो मजबूत और विश्वसनीय ऐप्स की तलाश में हैं। वैकल्पिक रूप से, डेवलपर फ़ोन ऐप उपयोगकर्ताओं को गेटेड सामग्री बेच सकते हैं, प्रायोजित सामग्री जोड़ सकते हैं, या पैसे कमाने के लिए विज्ञापन दे सकते हैं।

उल्लेखनीय ऐप्स

अब जबकि Android और iPhone के लिए लाइव स्ट्रीमिंग ऐप्स का महत्व स्पष्ट हो गया है, आइए इस ऐप श्रेणी के 3 उल्लेखनीय उदाहरण देखें।

यूट्यूब लाइव

यह प्लेटफॉर्म दुनिया के सबसे बड़े वीडियो प्लेटफॉर्म और दूसरे सबसे बड़े सर्च इंजन द्वारा पेश किया जाता है। इसलिए क्रिएटर्स के पास ढेर सारे ऑडियंस होते हैं। Android और iPhone के लिए इस लाइव स्ट्रीमिंग ऐप के साथ कोई भी वास्तविक समय में सामाजिक समुदायों को शिक्षित, चर्चा और निर्माण कर सकता है। इस प्लेटफॉर्म की तरह, डेवलपर्स कर सकते हैं ट्यूब ऐप बनाएं एंड्रोमो का उपयोग करना।

फेसबुक लाइव

यह मंच भी पीछे नहीं है। पृथ्वी पर सबसे बड़ा सामाजिक नेटवर्क इसे प्रदान करता है। यह एंड्रॉइड या अन्य प्लेटफॉर्म के लिए लाइव स्ट्रीमिंग की अनुमति देता है जिसमें वार्तालाप, प्रचार कार्यक्रम, प्रश्नोत्तर, या कोई भी सामग्री शामिल हो सकती है।

चिकोटी

सबसे बड़े प्लेटफॉर्म की बात करें तो यह गेमर्स के लिए सबसे बड़ा लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म माना जा रहा है। गेमिंग के अलावा, यह टेक इंडस्ट्री में भी बड़ा है।

 

बनाओ लाइवस्ट्रीमिंग ऐप अब एंड्रोमो का उपयोग करना!

लाइवस्ट्रीम ऐप्स व्यवसायों, गैर-लाभकारी संस्थाओं और व्यक्तियों को लाइव वीडियो सामग्री की बढ़ती मांग को पूरा करने की अनुमति देते हैं। डेवलपर्स एंड्रोमो के नो-कोड बिल्डर का उपयोग करके मिनटों में मोबाइल लाइव स्ट्रीमिंग ऐप बना सकते हैं। प्लेटफ़ॉर्म एक अद्वितीय, मज़बूत मोबाइल फ़ोन ऐप बनाने के लिए कई सुविधाएँ और शैलियाँ प्रदान करता है। साथ ही, प्रायोजित सामग्री और विज्ञापन प्लेसमेंट का उपयोग करके एक साइड आय स्ट्रीम बनाने का एक विकल्प है।

Andromo को आज़माएं और अभी सबसे अच्छा लाइवस्ट्रीम ऐप बनाएं!

एक गीत ऐप के साथ डेस्कटॉप स्क्रीन

नए साल की छूट पाएं
एंड्रोमो वार्षिक पैकेज पर

गुरुवार 50 तक केवल 30.11.2023 कोड उपलब्ध हैं

शौकिया

-30%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2430

अति

-32%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2432

eCommerce

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

छोटा व्यापर

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

पुनर्विक्रेता

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

* - छूट प्रतिशत की गणना एक प्लेटफ़ॉर्म द्वारा अतिरिक्त छूट के साथ 25% की वार्षिक सदस्यता छूट के आधार पर की जाती है।