.

नया साल आ रहा है!

ईबुक एप्लिकेशन स्क्रीनशॉट

एंड्रोमो का उपयोग करके एक विकिपीडिया ऐप बनाएं

6 मिलियन से अधिक अंग्रेजी लेखों के अपने संग्रह के लिए धन्यवाद, विकिपीडिया ने कुछ साल पहले योंगल विश्वकोश को हराया और दुनिया का सबसे बड़ा विश्वकोश बन गया। और यदि सभी चुनिंदा भाषाओं की गणना की जाए, तो इसका संग्रह 54 मिलियन लेखों से अधिक है। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि यह दुनिया भर में लाखों लोगों के लिए ज्ञान का संसाधन क्यों है।

यह विशाल डेटाबेस बहुत सारे पाठकों को आकर्षित करता है, जो कुछ कारणों में से एक है कि लोग विकिपीडिया ऐप बनाने का विकल्प क्यों चुनते हैं। विकिपीडिया साइट से किसी ऐप में सामग्री लोड करके और इसे संसाधित करके, लोगों के साथ ज्ञान साझा किया जा सकता है। इसके बाद इन ऐप्स का मुद्रीकरण भी किया जा सकता है।

एंड्रोमो एक बिना कोड वाला विकिपीडिया ऐप बिल्डर है। इसके ड्रैग एंड ड्रॉप फ़ंक्शन का उपयोग करके, डेवलपर्स कुछ ही मिनटों में ऐप बना सकते हैं - बिना कोड की एक भी लाइन लिखे! साथ ही, इसकी उन्नत मुद्रीकरण तकनीक, जैसे कि मध्यवर्ती विज्ञापन, निष्क्रिय आय अर्जित करने में मदद करते हैं!

विकिपीडिया मोबाइल ऐप्स के लिए एंड्रोमो सुविधाएँ

वर्डप्रेस फ़ीड और आरएसएस फ़ीड

एक निःशुल्क विकिपीडिया ऐप बनाने के तरीके खोज रहे हैं? Andromo की WordPress और RSS फ़ीड सुविधाओं का उपयोग करें। वे विकिपीडिया साइट से सामग्री लोड करने और इसे ऐप पर दिखाने की अनुमति देते हैं ताकि उपयोगकर्ता व्याकुलता मुक्त वातावरण में पढ़ने का आनंद ले सकें।

ऐप एनालिटिक्स

चाहे विकिपीडिया के रूप में उपयोग किया गया हो या रेसिपी ऐप मेकर, यह अंतर्दृष्टि देता है कि उपयोगकर्ता ऐप पर कैसा व्यवहार कर रहे हैं। इन जानकारियों का उपयोग निवेश पर समग्र प्रतिफल को बेहतर बनाने में किया जा सकता है।

सूचनाएं भेजना

यह सुनिश्चित करने के लिए पॉपअप जोड़ें कि उपयोगकर्ता कुछ भी महत्वपूर्ण न चूकें! ये सूचनाएं उद्यमियों के लिए ऑप्ट-इन दर बढ़ाने में मदद करती हैं और अच्छी रूपांतरण दर प्रदान करती हैं।

एक्शन लिंक

क्या होगा यदि उपयोगकर्ता विकिपीडिया लेख साझा करना चाहता है? यह लिंक, स्थान, फ़ोन, ईमेल जैसे त्वरित पहुँच बटनों का उपयोग करके किया जा सकता है।

फोटो गैलरी

अकेले पाठ कुछ लोगों के लिए उबाऊ हो सकता है। चित्र जोड़कर ऐप के उपयोगकर्ता अनुभव को पुनर्जीवित करें।

इंटरस्टीशियल विज्ञापन

एंड्रोमो का विकिपीडिया और समाचार ऐप बिल्डर उन विज्ञापनों का उपयोग करके ऐप के मुद्रीकरण की अनुमति देता है जो गतिविधियों के बीच संक्रमण पर लोगों को दिखाए जाते हैं। ये विज्ञापन एक निश्चित अवधि तक चलते हैं, जिसके परिणामस्वरूप अधिक प्रभाव पड़ता है।

Android या iOS के लिए विकिपीडिया ऐप बनाकर अतिरिक्त आय अर्जित करें

विश्व का सबसे बड़ा विश्वकोश होने के कारण, विकिपीडिया प्रतिदिन बहुत सारे पाठकों को आकर्षित करता है। मंच में 6 मिलियन से अधिक लेख हैं, जिसका अर्थ है कि, कुछ अन्य प्लेटफार्मों के पाठकों के विपरीत, ये पाठक आवर्ती हैं। डेवलपर्स के लिए, यह अच्छी खबर है क्योंकि इससे विज्ञापन प्लेसमेंट का उपयोग करके पैसा कमाने की संभावना बढ़ जाती है।

इसके अलावा, प्रीमियम डाउनलोड या गेटेड सामग्री का उपयोग करके ऐप्स का मुद्रीकरण किया जा सकता है। साथ ही, मार्केटप्लेस पर विकिपीडिया एंड्रॉइड ऐप को शीर्ष डॉलर में बेचने का विकल्प हमेशा होता है।

ईबुक का फोन

एंड्रोमो के साथ विकिपीडिया फोन ऐप कैसे बनाएं

जब विकिपीडिया ऐप बनाने की बात आती है, तो आईओएस और एंड्रॉइड दो प्रमुख प्लेटफॉर्म हैं। एंड्रोमो दोनों के लिए ऐप्स बनाने की अनुमति देता है। ऐसे:

1. हमारे आसान प्रारंभ अनुभाग में एक टेम्पलेट चुनें

ईज़ी स्टार्ट सेक्शन में विभिन्न टेम्प्लेट हैं। आवश्यकताओं के अनुसार एक चुनें। इसके बजाय खरोंच से एक परियोजना बनाना चाहते हैं? नया प्रोजेक्ट बनाएं बटन पर क्लिक करके आरंभ करें।

मंदिर मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए आसान शुरुआत तैयार है

2. इसे अनुकूलित करें, सामग्री जोड़ें, और मुद्रीकरण सेटिंग करें

यह ईबुक या ऑडियो के लिए एक एप्लिकेशन हो, डेवलपर को कई प्रकार की सुविधाएँ और शैलियाँ दी जाएंगी। ऐप को कस्टमाइज़ करने के लिए इन सुविधाओं का उपयोग करें। आवश्यकतानुसार सामग्री जोड़ें, जैसे फ़ोटो, ऑडियो फ़ाइलें आदि। फिर, मुद्रीकरण विकल्प चुनें, जैसे बैनर विज्ञापन, मध्यवर्ती विज्ञापन, और मूल विज्ञापन पसंदीदा के रूप में।

3. ऐप बनाएं और इसे ऐप स्टोर पर अपलोड करें

इस एप्लिकेशन बिल्डर द्वारा पेश की जाने वाली सभी सुविधाओं का उपयोग करके एक व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ें। पूरी ऐप-बिल्डिंग प्रक्रिया कुछ ही क्लिक के साथ होती है - बिना कोड की एक भी लाइन लिखे। ऐप को पसंदीदा ऐप स्टोर पर सबमिट करें और पैसा कमाना शुरू करें।

ऐप स्टोर पर एंड्रोमो ऐप को कैसे होस्ट करें

एंड्रोमो क्षमताएं:

नॉलेज ऐप बिल्डर:

 

अन्य बिल्डर्स:

ऐप बिल्डर

ऑडियो ऐप बिल्डर

शिक्षा ऐप बिल्डर

अनुकूलन ऐप निर्माता

आध्यात्मिक ऐप निर्माता

मनोरंजन ऐप बिल्डर

मीडियाप्लेयर ऐप मेकर

बिजनेस ऐप मेकर

उत्पादकता ऐप निर्माता

व्यक्तिगत ऐप बिल्डर

गैर-लाभकारी ऐप निर्माता

फैशन ऐप बिल्डर

यूटिलिटी ऐप बिल्डर

एंड्रॉइड ऐप बिल्डर

आईओएस ऐप बिल्डर

क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऐप बिल्डर

ड्रैग एंड ड्रॉप ऐप मेकर

आवेदन टेम्पलेट्स

नो-कोड ऐप मेकर

बच्चों के लिए ऐप बिल्डर

एंड्रॉइड टैबलेट ऐप मेकर

आईपैड ऐप बिल्डर

APK निर्माता

फ्री ऐप बिल्डर

सरल ऐप बिल्डर

कस्टम ऐप बिल्डर

स्पंदन ऐप बिल्डर

नेटिव ऐप बिल्डर

ऐप्स के साथ सामग्री का मुद्रीकरण करें

आप जैसे 1 मिलियन से अधिक लोग दुनिया भर से एंड्रोमो ऐप बिल्डर सेवा के लिए साइन अप किया है और बिना कोडिंग के अपना मोबाइल ऐप बनाया है। 99% संतुष्ट हैं और कुछ ही समय में कई ऐप बना रहे हैं!

शेरोन बैसिलो
शेरोन बैसिलो
इंडिया
विस्तार में पढ़ें
दरअसल, एंड्रोमो के साथ ऐप बनाना वाकई आसान था। गैर-संचारी रोगों की रोकथाम पर, मेरे ऐप्स स्वास्थ्य के क्षेत्र में हैं। मैं लगभग 10000$ . बनाता हूँ सालाना, और यह मेरी मुख्य नौकरी के साथ-साथ मेरी साइड इनकम है। मुझे एंड्रोमो के साथ निर्मित ऐप्स से निष्क्रिय आय प्राप्त करने में आनंद आता है।
मारिअस
मारिअस
रोमानिया
विस्तार में पढ़ें
मैं अपने ऐप्स से लगभग 500€ कमाता हूं, और यह मेरी मुख्य नौकरी के साथ-साथ मेरी अतिरिक्त आय भी है। पिछले दिसंबर में, मैंने 1500€ कमाए। जब मैं बीमार था तब ऐप व्यवसाय ने मुझे काफी लचीलेपन और स्थिर आय की पेशकश की थी, इसलिए मेरे लिए, एंड्रोमो एक उत्कृष्ट निवेश साबित हुआ।
संसार लोचन
संसार लोचन
इंडिया
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो बहुत उपयोगकर्ता के अनुकूल है। यह अंतिम उपयोगकर्ता की जरूरतों को पूरी तरह से संतुष्ट करता है और ऐसा जल्दी और प्रभावी ढंग से करता है। मेरे पास एक ब्लॉग है, और मेरा ऐप मेरे ग्राहकों के साथ बातचीत करने का एक उत्कृष्ट उपकरण है। इसके अलावा, मेरा ऐप मुझे मासिक 1400 डॉलर लाता है।
यूनुस और सारा
यूनुस और सारा
मोरक्को
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो ने हमें बिना कोडिंग कौशल के ऐप्स बनाने की क्षमता दी, और आज यह एंड्रोमो में एक अच्छा ऐप बनाने में आमतौर पर हमें 2-3 घंटे लगते हैं। हम अपने ऐप्स से लगभग 2000$ कमाते हैं, और यह हमारे परिवार की मुख्य आय है।
डैनियल
डैनियल
इक्वेडोर
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो के साथ एक ऐप बनाने में मुझे आमतौर पर दो दिन लगते हैं, और मैं प्रति माह 1200 डॉलर और 1500 डॉलर के बीच कमाता हूं। यह मेरी प्राथमिक आय है, जिससे मुझे अपने परिवार का भरण-पोषण करने में मदद मिलती है।
Sorin
Sorin
रोमानिया
विस्तार में पढ़ें
एक अच्छा एप्लिकेशन बनाने में मुझे लगभग 10 दिन लगते हैं। ऐप बनाना मेरा मुख्य काम है और मैं इससे अपने परिवार का भरण-पोषण कर सकता हूं। मेरी राय में एंड्रोमो सबसे अच्छा है, इसी वजह से मुझे यह प्लेटफॉर्म पसंद है!
पूर्व
आगामी

विकिपीडिया ऐप्स पाठकों और दुनिया के ज्ञान के बीच एक सेतु का काम करते हैं

विकिपीडिया में 6 मिलियन से अधिक अंग्रेजी लेख हैं, जो इसे दुनिया का सबसे बड़ा विश्वकोश बनाता है। इसके अलावा संगठन ने अपनी खूब मार्केटिंग भी की है। इसलिए Google खोज परिणामों में लगभग हमेशा एक विकिपीडिया लेख होता है। इन दो कारकों ने इसके विशाल उपयोगकर्ता आधार में बहुत योगदान दिया है।

मॉर्गन स्टेनली के अनुसार, 91% वयस्कों के पास हथियारों के भीतर अपने मोबाइल फोन 24/7 तक पहुंच जाते हैं। और कॉमस्कोर के शोध से पता चलता है कि 2/3 से अधिक डिजिटल समय मोबाइल उपकरणों पर खर्च किया जाता है। इस समय का एक बड़ा हिस्सा विभिन्न मोबाइल ऐप का उपयोग करके सीखने में व्यतीत होता है।

प्रमुख प्रकार के सीखने वाले ऐप्स में से एक होने के नाते, विकिपीडिया Android ऐप्स बहुत सारे पाठकों को आकर्षित करते हैं और बनाए रखते हैं। इसलिए अधिक डेवलपर इन ऐप्स को बनाना शुरू कर रहे हैं। विकिपीडिया साइट से सामग्री लोड करके और इसे संसाधित करके, ज्ञान को व्यवसाय मॉडल में परिवर्तित किया जा सकता है।

उल्लेखनीय विकिपीडिया ऐप्स

विकिपीडिया फाउंडेशन के अलावा, स्वतंत्र डेवलपर्स ने विकिपीडिया लेख पढ़ने के लिए कई ज्ञान ऐप भी जारी किए हैं। इन डेवलपर्स ने ऐसे प्लेटफॉर्म पर लेख प्रदर्शित करने के लिए कई ऐप बनाए हैं जहां एक आधिकारिक विकिपीडिया ऐप पहले उपलब्ध नहीं था, जैसे कि विंडोज फोन। इन ऐप्स के कुछ उल्लेखनीय उदाहरण यहां दिए गए हैं:

Tamper द्वारा पूछताछ

यह ऐप उपयोगकर्ता के स्थान के आधार पर सबसे दिलचस्प और प्रासंगिक लेख लाता है। यह संदर्भ-जागरूक विकिपीडिया पाठक डिवाइस की स्थान विशेषता का उपयोग करता है, जो इसका मुख्य विक्रय बिंदु बन गया है।

डुओवोकल

यह ऐप भाषा सीखने के लिए विकिपीडिया और विक्षनरी संसाधनों को लागू करता है। उपयोगकर्ता तत्काल सिंगल-टच अनुवाद के साथ फ्लैशकार्ड को मिलाकर भाषाएं सीख सकते हैं। ऐप उपयोगकर्ताओं को व्यक्तिगत शब्दकोश विकल्प का उपयोग करके सीखने का ट्रैक रखने की भी अनुमति देता है।

विकिपीडिया के लिए लोबोविकि रीडर

एक बार पाठक उस पर क्लिक करने के बाद सामान्य विकिपीडिया पाठक एक लेख खोलेंगे। विकिपीडिया के लिए लोबोविकि रीडर अलग है क्योंकि यह क्लिक किए गए लिंक को पढ़ने की कतार में जोड़ने की अनुमति देता है, बजाय तुरंत खोले जाने के, ताकि उपयोगकर्ता विचलित-मुक्त तरीके से लेख पढ़ सकें।

एंड्रोमो के साथ अब सर्वश्रेष्ठ विकिपीडिया ऐप बनाएं!

पाठक व्याकुलता मुक्त वातावरण में स्मार्टफोन का उपयोग करके ज्ञान का उपभोग करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं। विकिपीडिया मुक्त ऐप्स बनाकर उन पाठकों को ज्ञान के समुद्र से जोड़ें।

एंड्रोमो के नो-कोड ऐप बिल्डर का उपयोग करें जो ऐप्स के पढ़ने के अनुभव को बढ़ाता है। साथ ही, डेवलपर अपनी उन्नत मुद्रीकरण तकनीकों का उपयोग करके निष्क्रिय आय अर्जित कर सकते हैं।

Andromo को आजमाएं और आज ही विकिपीडिया बनाएं!

ईबुक के डेस्कटॉप

नए साल की छूट पाएं
एंड्रोमो वार्षिक पैकेज पर

गुरुवार 50 तक केवल 30.11.2023 कोड उपलब्ध हैं

शौकिया

-30%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2430

अति

-32%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2432

eCommerce

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

छोटा व्यापर

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

पुनर्विक्रेता

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

* - छूट प्रतिशत की गणना एक प्लेटफ़ॉर्म द्वारा अतिरिक्त छूट के साथ 25% की वार्षिक सदस्यता छूट के आधार पर की जाती है।