.

नया साल आ रहा है!

शिक्षा और pnone की तस्वीर

Andromo . के साथ क्लास अटेंडेंस ऐप बनाएं

उपस्थिति दर्ज करने के लिए पारंपरिक कागज आधारित प्रणाली अतीत की बात है। कुशल शिक्षक अब उपस्थिति दर्ज करने और उस पर नज़र रखने के लिए कक्षा उपस्थिति ऐप का उपयोग करते हैं। समय बचाने के अलावा, यह गलत तारीखों, छूटे हुए नामों और अन्य अनजाने में हुई त्रुटियों से राहत प्रदान करता है!

एंड्रोमो द्वारा क्लास अटेंडेंस ऐप मेकर दर्ज करें - भारी बहीखाता के लिए एक साफ, परेशानी मुक्त विकल्प! डेवलपर्स और शिक्षक अब उपस्थिति प्रक्रिया को तेज करने के लिए कक्षा उपस्थिति एप्लिकेशन बना सकते हैं और उन्हें निष्क्रिय आय भी अर्जित कर सकते हैं।

उपस्थिति ऐप्स की विशेषताएं

एंड्रोमो, ए नो-कोड ऐप डेवलपमेंट प्लेटफॉर्म, उपस्थिति ऐप्स बनाने के लिए सबसे उपयुक्त है। यह लाभकारी सुविधाएँ प्रदान करता है, जैसे:

स्थान लिंक

एंड्रोमो का क्लासरूम अटेंडेंस ऐप मेकर छात्रों को वहां जल्दी से ढूंढने में मदद करने के लिए भविष्य में होने वाले सामाजिक कार्यक्रमों के लिए स्थान लिंक जोड़ने की अनुमति देता है।

कार्रवाई कड़ियाँ

इसी तरह, यह ईमेल, स्थान, फोन नंबर या संदेश के बाहरी लिंक दिखाने वाले एक्शन लिंक जोड़ने की अनुमति देता है।

वेब-दृश्य

इस मोबाइल ऐप निर्माता की एक और प्रभावशाली विशेषता छात्रों के लिए उपस्थिति ट्रैकर पर वेबसाइट लिंक जोड़ना और अनुकूलित करना है।

कार्यक्रम का कैलेंडर

जब भी किसी छात्र की गैर-मौजूदगी होती है, तो शिक्षक माता-पिता को स्वचालित ईमेल भेजने के लिए ईवेंट कैलेंडर का उपयोग कर सकते हैं।

पॉप अप

यह सुनिश्चित करने के लिए पुश नोटिफिकेशन जोड़ें कि रोल कॉल कभी छूटे नहीं।

Zendesk समर्थन

एंड्रोमो Zendesk का समर्थन करता है जो ऐप क्रिएटर्स को दर्शकों के साथ सीधे संवाद करने की सुविधा देता है।

उपस्थिति ऐप्स के साथ एक निष्क्रिय आय स्ट्रीम बनाएं

COVID-19 महामारी ने शैक्षिक ऐप के डाउनलोड में वृद्धि का कारण बना, Apple ऐप स्टोर और Google Play के साथ संयुक्त रूप से 936 मिलियन शैक्षिक ऐप डाउनलोड हुए।

तो अभी इन मोबाइल ऐप्स को बनाने और सामग्री से संबंधित विज्ञापनों, जैसे देशी और बीचवाला विज्ञापन, बैनर और क्लिप का उपयोग करके उन्हें एक साइड आय स्रोत में बदलने का सही समय है।

एंड्रोमो के साथ क्या बनाया जा सकता है?

एंड्रोमो का मुख्य लक्ष्य मोबाइल ऐप प्रौद्योगिकी की क्षमता को उजागर करके शिक्षकों को सशक्त बनाना है। यह Andromo's simple . का उपयोग करके किया जाता है शिक्षक निर्माता के लिए आवेदन, जिसने Google Play Store में 80,000 से अधिक एप्लिकेशन लॉन्च किए हैं। इसके अलावा, 20 मिलियन से अधिक लोगों ने इससे निर्मित एप्लिकेशन डाउनलोड किए हैं मोबाइल ऐप बिल्डर.

कुछ एप्लिकेशन डेवलपर इस प्लेटफॉर्म का उपयोग करके बना सकते हैं:

शिक्षक आवेदन

शिक्षक एक बटन के टैप से असाइनमेंट साझा कर सकते हैं, व्यवहार रिकॉर्ड कर सकते हैं और माता-पिता को संलग्न कर सकते हैं। यह सीखने के परिणामों के परिणामों में काफी हद तक सुधार करता है।

उपस्थिति आवेदन

इन शिक्षा क्षुधा  उपस्थिति प्रक्रिया को सरल बनाने के साथ-साथ तेज करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। एक बटन के क्लिक से शिक्षक अनुपस्थित या उपस्थित छात्रों का रिकॉर्ड रख सकते हैं।

शिक्षण पर अधिक ध्यान दें

शिक्षकों का अधिकांश समय कम महत्व के कार्यों जैसे रोल कॉल पर बर्बाद होता है। तकनीक की मदद से शिक्षक वास्तव में शिक्षण पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

Andromo . के साथ एक उपस्थिति ऐप कैसे बनाएं, इस पर 3-चरणीय मार्गदर्शिका

एंड्रोमो डेवलपर्स और शिक्षकों को कोड की एक भी पंक्ति लिखे बिना कुछ ही मिनटों में शिक्षकों के लिए एक उपस्थिति ऐप बनाने की अनुमति देता है! पेश किए गए टेम्प्लेट आईओएस और एंड्रॉइड ऐप दोनों के लिए उपयुक्त हैं। शिक्षकों के लिए उपस्थिति ट्रैकर बनाने के लिए बस इन तीन चरणों का पालन करें।

1. हमारे आसान प्रारंभ अनुभाग में एक टेम्पलेट चुनें

"आसान शुरुआत" अनुभाग पर क्लिक करके एक प्रोजेक्ट बनाएं।
एक टेम्प्लेट चुनें, और मिनटों में ऐप डिज़ाइन तैयार हो जाता है।

मंदिर मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए आसान शुरुआत तैयार है

2. इसे अनुकूलित करें, सामग्री जोड़ें, मुद्रीकरण सेटिंग करें

सामग्री अपलोड करने की प्रक्रिया आसान है। प्रक्रिया को और सरल बनाने के लिए, डेवलपर्स सामग्री को बैच रूप में अपलोड कर सकते हैं। सुविधाओं के क्रम को अनुकूलित करके उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाएं। संस्था के रंगों से मेल खाने के लिए ऐप का रंग बदलने और लॉग जोड़ने की भी सिफारिश की जाती है।

3. इसे ऐप मार्केट में अपलोड करें

प्रोजेक्ट किया जा चुका है। मुद्रीकरण सुविधाओं सहित सभी उपभोक्ताकरण तैयार हैं। अब इसे ऐप स्टोर या प्ले मार्केट पर अपलोड करने का समय आ गया है।

ऐप स्टोर पर एंड्रोमो ऐप को कैसे होस्ट करें

एंड्रोमो क्षमताएं:

शिक्षा ऐप बिल्डर:

 

अन्य बिल्डर्स:

ऐप बिल्डर

ऑडियो ऐप बिल्डर

अनुकूलन ऐप निर्माता

आध्यात्मिक ऐप निर्माता

नॉलेज ऐप बिल्डर

मनोरंजन ऐप बिल्डर

मीडियाप्लेयर ऐप मेकर

बिजनेस ऐप मेकर

उत्पादकता ऐप निर्माता

व्यक्तिगत ऐप बिल्डर

गैर-लाभकारी ऐप निर्माता

फैशन ऐप बिल्डर

यूटिलिटी ऐप बिल्डर

एंड्रॉइड ऐप बिल्डर

आईओएस ऐप बिल्डर

क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऐप बिल्डर

ड्रैग एंड ड्रॉप ऐप मेकर

आवेदन टेम्पलेट्स

नो-कोड ऐप मेकर

बच्चों के लिए ऐप बिल्डर

एंड्रॉइड टैबलेट ऐप मेकर

आईपैड ऐप बिल्डर

APK निर्माता

फ्री ऐप बिल्डर

सरल ऐप बिल्डर

कस्टम ऐप बिल्डर

स्पंदन ऐप बिल्डर

नेटिव ऐप बिल्डर

ऐप्स के साथ सामग्री का मुद्रीकरण करें

आप जैसे 1 मिलियन से अधिक लोग दुनिया भर से एंड्रोमो ऐप बिल्डर सेवा के लिए साइन अप किया है और बिना कोडिंग के अपना मोबाइल ऐप बनाया है। 99% संतुष्ट हैं और कुछ ही समय में कई ऐप बना रहे हैं!

शेरोन बैसिलो
शेरोन बैसिलो
इंडिया
विस्तार में पढ़ें
दरअसल, एंड्रोमो के साथ ऐप बनाना वाकई आसान था। गैर-संचारी रोगों की रोकथाम पर, मेरे ऐप्स स्वास्थ्य के क्षेत्र में हैं। मैं लगभग 10000$ . बनाता हूँ सालाना, और यह मेरी मुख्य नौकरी के साथ-साथ मेरी साइड इनकम है। मुझे एंड्रोमो के साथ निर्मित ऐप्स से निष्क्रिय आय प्राप्त करने में आनंद आता है।
मारिअस
मारिअस
रोमानिया
विस्तार में पढ़ें
मैं अपने ऐप्स से लगभग 500€ कमाता हूं, और यह मेरी मुख्य नौकरी के साथ-साथ मेरी अतिरिक्त आय भी है। पिछले दिसंबर में, मैंने 1500€ कमाए। जब मैं बीमार था तब ऐप व्यवसाय ने मुझे काफी लचीलेपन और स्थिर आय की पेशकश की थी, इसलिए मेरे लिए, एंड्रोमो एक उत्कृष्ट निवेश साबित हुआ।
संसार लोचन
संसार लोचन
इंडिया
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो बहुत उपयोगकर्ता के अनुकूल है। यह अंतिम उपयोगकर्ता की जरूरतों को पूरी तरह से संतुष्ट करता है और ऐसा जल्दी और प्रभावी ढंग से करता है। मेरे पास एक ब्लॉग है, और मेरा ऐप मेरे ग्राहकों के साथ बातचीत करने का एक उत्कृष्ट उपकरण है। इसके अलावा, मेरा ऐप मुझे मासिक 1400 डॉलर लाता है।
यूनुस और सारा
यूनुस और सारा
मोरक्को
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो ने हमें बिना कोडिंग कौशल के ऐप्स बनाने की क्षमता दी, और आज यह एंड्रोमो में एक अच्छा ऐप बनाने में आमतौर पर हमें 2-3 घंटे लगते हैं। हम अपने ऐप्स से लगभग 2000$ कमाते हैं, और यह हमारे परिवार की मुख्य आय है।
डैनियल
डैनियल
इक्वेडोर
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो के साथ एक ऐप बनाने में मुझे आमतौर पर दो दिन लगते हैं, और मैं प्रति माह 1200 डॉलर और 1500 डॉलर के बीच कमाता हूं। यह मेरी प्राथमिक आय है, जिससे मुझे अपने परिवार का भरण-पोषण करने में मदद मिलती है।
Sorin
Sorin
रोमानिया
विस्तार में पढ़ें
एक अच्छा एप्लिकेशन बनाने में मुझे लगभग 10 दिन लगते हैं। ऐप बनाना मेरा मुख्य काम है और मैं इससे अपने परिवार का भरण-पोषण कर सकता हूं। मेरी राय में एंड्रोमो सबसे अच्छा है, इसी वजह से मुझे यह प्लेटफॉर्म पसंद है!
पूर्व
आगामी

कक्षा में उपस्थिति के लिए एक आवेदन पत्र क्यों तैयार करें?

चाहे पेपर-आधारित जर्नल या एक्सेल शीट का उपयोग करना, उपस्थिति लेना और उसका ट्रैक रखना हमेशा समय लेने वाला रहा है। हालाँकि, यह मोबाइल ऐप तकनीक के आगमन से पहले था। अब, प्रक्रिया बहुत सरल है। नीचे कुछ कारण दिए गए हैं कि क्यों अधिक डेवलपर्स और शिक्षकों को छात्र उपस्थिति ट्रैकर्स के निर्माण में उद्यम करना चाहिए।

उपस्थिति प्रक्रिया को गति दें

छात्रों के लिए उपस्थिति ऐप उपस्थिति लेने और उस पर नज़र रखने के थकाऊ, समय लेने वाले कार्य को गति देता है।

त्रुटि मुक्त उपस्थिति प्राप्त करें

कक्षा में उपस्थिति के लिए मोबाइल ऐप गलत तिथियों, छूटे हुए नामों और अन्य अनजाने त्रुटियों से राहत प्रदान करता है, जो कि लेज़र और एक्सेल शीट में आम हैं।

शिक्षण पर अधिक ध्यान दें

शिक्षकों का अधिकांश समय कम महत्व के कार्यों जैसे रोल कॉल पर बर्बाद होता है। तकनीक की मदद से शिक्षक वास्तव में शिक्षण पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

माता-पिता-शिक्षक संचार बढ़ाएँ

स्कूल अटेंडेंस ट्रैकर पर पुश नोटिफिकेशन फीचर को इनेबल किया जा सकता है, जो माता-पिता को उनके बच्चों की उपस्थिति के बारे में संकेत भेजेगा। इस तरह, शिक्षक और माता-पिता छात्र के प्रदर्शन को बेहतर बनाने पर काम कर सकते हैं।

लोकप्रिय उपस्थिति आवेदन

जैसे-जैसे तकनीक अधिक आसानी से उपलब्ध होती जा रही है, शिक्षक अधिक उपकरणों तक पहुंच प्राप्त कर रहे हैं जो उन्हें बेहतर सीखने का अनुभव प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करते हैं। छात्र उपस्थिति ऐप उन उपकरणों में से एक है। आइए शिक्षकों और डेवलपर्स के लिए प्रेरणा प्राप्त करने के लिए कुछ शीर्ष उपस्थिति ऐप्स पर एक नज़र डालें।

K12 उपस्थिति

कक्षा प्रबंधन ऐप में घरेलू नाम के रूप में, यह छात्रों की उपस्थिति को ट्रैक करने के लिए कक्षा में उपयोग करने के लिए एक सरल लेकिन प्रभावी आईपैड ऐप प्रदान करता है।

उपस्थिति प्रबंधक

एक और आसान ऐप जो शिक्षकों को अपने छात्रों की उपस्थिति को रिकॉर्ड करने और ट्रैक करने में मदद करता है। पूर्व-निर्मित टेम्प्लेट का उपयोग करें, छात्रों के नाम टाइप करें, और सीधे iPad या किसी अन्य iOS-संचालित डिवाइस से उनकी उपस्थिति को ट्रैक करना शुरू करें।

शिक्षक का सहयोगी

यह उपस्थिति ट्रैकिंग और छात्र ग्रेडिंग के रूप में दोहरे लाभ प्रदान करता है।

मुद्रीकरण तकनीक

अक्सर, डेवलपर्स इन क्लास अटेंडेंस ट्रैकर्स को मुफ्त में पेश करते हैं। तो उनसे पैसे कमाने का मुख्य तरीका विज्ञापनों का उपयोग करना और इन-ऐप खरीदारी शुरू करना है।

अपना स्कूल ऐप बनाने के लिए एंड्रोमो चुनें

एंड्रोमो डेवलपर्स को क्लास अटेंडेंस ऐप बनाने में सक्षम बनाता है। उपस्थिति प्रक्रिया में तेजी लाने और शिक्षण पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए शिक्षक इस ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

एंड्रोमो के अत्याधुनिक के साथ स्कूल ऐप बिल्डर, डेवलपर्स और शिक्षक एक ही समय में निष्क्रिय आय अर्जित करते हुए शिक्षा की स्थिति में सुधार कर सकते हैं - यह सब कोड की एक भी पंक्ति लिखे बिना!

Andromo को आज़माएं और आज ही एक मोबाइल एप्लिकेशन डिज़ाइन करें!

एंड्रोमो एजुकेशन ऐप बिल्डर के साथ डेस्कटॉप स्क्रीनशॉट

नए साल की छूट पाएं
एंड्रोमो वार्षिक पैकेज पर

गुरुवार 50 तक केवल 30.11.2023 कोड उपलब्ध हैं

शौकिया

-30%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2430

अति

-32%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2432

eCommerce

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

छोटा व्यापर

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

पुनर्विक्रेता

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

* - छूट प्रतिशत की गणना एक प्लेटफ़ॉर्म द्वारा अतिरिक्त छूट के साथ 25% की वार्षिक सदस्यता छूट के आधार पर की जाती है।