.

नया साल आ रहा है!

शिक्षा और pnone की तस्वीर

Andromo . के साथ शिक्षक आवेदन बनाएं

शिक्षकों के लिए शैक्षिक ऐप की बदौलत शिक्षा की दुनिया बदल गई है। शिक्षक अब उपस्थिति रख सकते हैं, असाइनमेंट साझा कर सकते हैं, व्यवहार रिकॉर्ड कर सकते हैं और माता-पिता को एक बटन के टैप से संलग्न कर सकते हैं।

एप्लिकेशन ने कक्षा के बाहर भी सीखने को प्रोत्साहित किया है क्योंकि छात्र शिक्षण सामग्री तक पहुंच सकते हैं और समूह चर्चा में भाग ले सकते हैं। 

2020 की पहली तिमाही में, ऐप्पल ऐप स्टोर में 470 मिलियन शैक्षिक एप्लिकेशन डाउनलोड थे, जबकि Google Play Store में 466 मिलियन डाउनलोड थे। 

जैसे-जैसे सीखना कक्षा से आगे बढ़ेगा, ये संख्या बढ़ती रहेगी, और इसी तरह अधिक अनुप्रयोगों की मांग भी बढ़ेगी। 

यही कारण है कि एंड्रोमो ने एक अत्याधुनिक तकनीक तैयार की है शिक्षा ऐप निर्माता. डेवलपर्स और शिक्षक अब सीखने में सहायता के लिए शिक्षक ऐप बना सकते हैं और उन्हें निष्क्रिय आय भी अर्जित कर सकते हैं।

शिक्षक ऐप्स की विशेषताएं

एंड्रोमो का ऐप क्रिएटर ऐप लाभकारी सुविधाएँ प्रदान करता है जैसे:

वीडियो प्लेयर

शिक्षक छात्रों को बाद में देखने या लाइवस्ट्रीम कक्षा सत्रों की मेजबानी करने के लिए वीडियो पाठ रिकॉर्ड और अपलोड कर सकते हैं। वीडियो अक्सर इंटरेक्टिव लर्निंग को प्रोत्साहित करते हैं और अवधारण को बढ़ाते हैं, विशेष रूप से दृश्य शिक्षार्थियों के लिए।

वर्डप्रेस ब्लॉग और आरएसएस फ़ीड

छात्रों और अभिभावकों को घटनाओं के बारे में सूचित रखने के लिए शिक्षक सहायक वर्डप्रेस लेख और तीसरे पक्ष के समाचार फ़ीड के लिंक को शामिल करके सीखने के अनुभव को बेहतर बना सकते हैं।

में app खरीद

छात्र किताबें और स्टेशनरी खरीद सकते हैं और साथ ही एक साधारण क्लिक के साथ पाठ्यक्रमों के लिए भुगतान कर सकते हैं। एंड्रोमो डेवलपर्स को लिंकिंग विकल्पों को शामिल करने की अनुमति देता है ताकि छात्र कार्ड का उपयोग करके भुगतान कर सकें।

कार्यक्रम का कैलेंडर

शिक्षक ईवेंट कैलेंडर का उपयोग ट्यूटोरियल शेड्यूल करने के लिए कर सकते हैं और छात्रों को असाइनमेंट जमा करने के लिए दैनिक या साप्ताहिक रिमाइंडर सेट कर सकते हैं।

ऑडियो प्लेयर

शिक्षकों के लिए शैक्षिक ऐप सीखने में सुधार के लिए ऑडियो सामग्री जैसे पॉडकास्ट भी रख सकते हैं। पाचन, इतिहास, मनोविज्ञान, और बहुत कुछ जैसे विषयों पर आधारित कई शैक्षिक पॉडकास्ट हैं।

डिजिटल किताबें

डेवलपर्स ई-बुक्स को पाठ्यक्रम सामग्री के हिस्से के रूप में शामिल कर सकते हैं। किताबें नि:शुल्क हो सकती हैं, या उन्हें शुल्क देकर खरीदा जा सकता है।

बनाकर पैसे कमाएं
शिक्षकों के लिए स्कूल ऐप्स

जब से COVID-19 महामारी शुरू हुई है, शैक्षिक अनुप्रयोगों के डाउनलोड में वृद्धि हुई है।

शिक्षकों के लिए एप्लिकेशन बनाना निष्क्रिय आय का एक अच्छा स्रोत प्रदान करता है। अब शिक्षक और डेवलपर सोते समय पैसा कमा सकते हैं। कोशिश करने के लिए नीचे कुछ मुद्रीकरण तकनीकें दी गई हैं।

एंड्रोमो कई ऑफर करता है मुद्रीकरण उपकरण. राजस्व को अधिकतम करने के लिए डेवलपर्स उपयुक्त विज्ञापन विकल्प चुन सकते हैं। विज्ञापनों में स्थिर बैनर, मध्यवर्ती विज्ञापन, मूल विज्ञापन, AdMob और Facebook विज्ञापन शामिल हैं। 

Andromo . के साथ शिक्षक ऐप्स बनाएं

एंड्रोमो के पीछे मुख्य लक्ष्य लोगों को शिक्षकों के लिए अपने सपनों को वास्तविक एंड्रॉइड और आईफोन ऐप में बदलने में सक्षम बनाना है। 

इस मोबाइल ऐप प्लेटफॉर्म गूगल प्ले स्टोर पर 80,000 से अधिक एप्लिकेशन लॉन्च किए हैं, और 20 मिलियन से अधिक लोगों ने एंड्रोमो निर्मित एप्लिकेशन डाउनलोड किए हैं। विकास मंच का उपयोग करके डेवलपर्स क्या बना सकते हैं?

कक्षा में उपस्थिति

एंड्रोमो का क्लास अटेंडेंस ऐप बिल्डर शिक्षकों को उन छात्रों का रिकॉर्ड रखने की अनुमति देता है जो अनुपस्थित या उपस्थित थे। 

स्कूल के लिए आवेदन

ये छात्रों की बातचीत में सुधार करेंगे, शिक्षकों को असाइनमेंट साझा करने की अनुमति देंगे, और माता-पिता और शिक्षकों के बीच संचार में सुधार करेंगे।

परिसर आवेदन

कैंपस ऐप निर्माता के लिए धन्यवाद, छात्र अपने कार्यक्रम की जांच कर सकते हैं और समूह परियोजनाओं में भाग ले सकते हैं।

लोकप्रिय शिक्षण अनुप्रयोग

0 कश्मीर +
ऐप स्टोर पर रेटिंग
0 कश्मीर +
Play Market . में समीक्षाएं

कहूत!

जैसे-जैसे शिक्षा अधिक विकेंद्रीकृत होती जा रही है, छात्रों के पास अब अपने फोन पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक पहुंच है। आइए शिक्षकों और डेवलपर्स के अनुकरण के लिए कुछ शीर्ष ऐप्स पर एक नज़र डालें
शिक्षक कक्षा सामग्री को व्यवस्थित कर सकते हैं, चर्चा कर सकते हैं, बातचीत को बढ़ावा दे सकते हैं, असाइनमेंट वितरित कर सकते हैं और कक्षा में भागीदारी के लिए यादृच्छिक रूप से छात्रों का चयन कर सकते हैं।

कहूट शिक्षकों और छात्रों को हजारों आकर्षक क्विज़ के लिए जाना जाता है। यह एक बहुत ही संवादात्मक वातावरण बनाता है और छात्रों को व्यस्त और उत्साहित रखता है।

शिक्षक मिनटों में लाइव कहूट बना सकते हैं और छात्रों को व्यस्त रखने के लिए विभिन्न प्रकार की प्रश्नोत्तरी शामिल कर सकते हैं।

इस मंच में शीर्ष विश्वविद्यालयों के सैकड़ों व्याख्यान हैं। छात्र किसी भी क्षेत्र में वास्तविक समय में चल रही कक्षाओं में शामिल हो सकते हैं। एक बोनस के रूप में, Edx व्याख्याताओं को उनके ज्ञान और कौशल में सुधार करने में मदद करके उनका समर्थन करता है।

Andromo . के साथ शिक्षकों के लिए ऐप बनाने के बारे में 3-चरणीय मार्गदर्शिका

शिक्षकों के लिए सर्वश्रेष्ठ शैक्षिक ऐप बनाना चाहते हैं?
खैर, आगे मत देखो। Andromo चुनने के लिए टेम्पलेट्स की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।

ये टेम्प्लेट शिक्षकों के लिए आईओएस और एंड्रॉइड ऐप दोनों के लिए उपयुक्त हैं। बस इन तीन चरणों का पालन करें।

1. हमारे आसान प्रारंभ अनुभाग में एक टेम्पलेट चुनें

"ईज़ी स्टार्ट" सेक्शन के साथ एक शैक्षिक ऐप बनाएं। एंड्रोमो में कई टेम्प्लेट हैं, जो सुंदर मोबाइल एप्लिकेशन बनाने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। 

मंदिर मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए आसान शुरुआत तैयार है

2. इसे अनुकूलित करें, सामग्री जोड़ें, मुद्रीकरण सेटिंग करें

शिक्षक आसानी से पाठ्यक्रम सामग्री अपलोड करेंगे: एक रंग, मुख्य पृष्ठभूमि, सामान्य तत्वों का आकार आदि चुनें।
एंड्रोमो ने डेवलपर्स को बैच फॉर्म सामग्री अपलोड करने और मुद्रीकरण सुविधाओं को जोड़ने की अनुमति देकर इस प्रक्रिया को सरल बनाया है।

3. इसे ऐप मार्केट में अपलोड करें

अंतिम अनुकूलित भाग को पूरा करने के बाद, ऐप स्टोर या Play Market ऐप अपलोड करें। यह एक आसान कदम है, लेकिन एंड्रोमो अतिरिक्त जानकारी के लिए तकनीकी सहायता प्रदान करता है।

ऐप स्टोर पर एंड्रोमो ऐप को कैसे होस्ट करें

एंड्रोमो क्षमताएं:

शिक्षा ऐप बिल्डर:

 

अन्य बिल्डर्स:

ऐप बिल्डर

ऑडियो ऐप बिल्डर

अनुकूलन ऐप निर्माता

आध्यात्मिक ऐप निर्माता

नॉलेज ऐप बिल्डर

मनोरंजन ऐप बिल्डर

मीडियाप्लेयर ऐप मेकर

बिजनेस ऐप मेकर

उत्पादकता ऐप निर्माता

व्यक्तिगत ऐप बिल्डर

गैर-लाभकारी ऐप निर्माता

फैशन ऐप बिल्डर

यूटिलिटी ऐप बिल्डर

एंड्रॉइड ऐप बिल्डर

आईओएस ऐप बिल्डर

क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऐप बिल्डर

ड्रैग एंड ड्रॉप ऐप मेकर

आवेदन टेम्पलेट्स

नो-कोड ऐप मेकर

बच्चों के लिए ऐप बिल्डर

एंड्रॉइड टैबलेट ऐप मेकर

आईपैड ऐप बिल्डर

APK निर्माता

फ्री ऐप बिल्डर

सरल ऐप बिल्डर

कस्टम ऐप बिल्डर

स्पंदन ऐप बिल्डर

नेटिव ऐप बिल्डर

ऐप्स के साथ सामग्री का मुद्रीकरण करें

आप जैसे 1 मिलियन से अधिक लोग दुनिया भर से एंड्रोमो ऐप बिल्डर सेवा के लिए साइन अप किया है और बिना कोडिंग के अपना मोबाइल ऐप बनाया है। 99% संतुष्ट हैं और कुछ ही समय में कई ऐप बना रहे हैं!

शेरोन बैसिलो
शेरोन बैसिलो
इंडिया
विस्तार में पढ़ें
दरअसल, एंड्रोमो के साथ ऐप बनाना वाकई आसान था। गैर-संचारी रोगों की रोकथाम पर, मेरे ऐप्स स्वास्थ्य के क्षेत्र में हैं। मैं लगभग 10000$ . बनाता हूँ सालाना, और यह मेरी मुख्य नौकरी के साथ-साथ मेरी साइड इनकम है। मुझे एंड्रोमो के साथ निर्मित ऐप्स से निष्क्रिय आय प्राप्त करने में आनंद आता है।
मारिअस
मारिअस
रोमानिया
विस्तार में पढ़ें
मैं अपने ऐप्स से लगभग 500€ कमाता हूं, और यह मेरी मुख्य नौकरी के साथ-साथ मेरी अतिरिक्त आय भी है। पिछले दिसंबर में, मैंने 1500€ कमाए। जब मैं बीमार था तब ऐप व्यवसाय ने मुझे काफी लचीलेपन और स्थिर आय की पेशकश की थी, इसलिए मेरे लिए, एंड्रोमो एक उत्कृष्ट निवेश साबित हुआ।
संसार लोचन
संसार लोचन
इंडिया
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो बहुत उपयोगकर्ता के अनुकूल है। यह अंतिम उपयोगकर्ता की जरूरतों को पूरी तरह से संतुष्ट करता है और ऐसा जल्दी और प्रभावी ढंग से करता है। मेरे पास एक ब्लॉग है, और मेरा ऐप मेरे ग्राहकों के साथ बातचीत करने का एक उत्कृष्ट उपकरण है। इसके अलावा, मेरा ऐप मुझे मासिक 1400 डॉलर लाता है।
यूनुस और सारा
यूनुस और सारा
मोरक्को
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो ने हमें बिना कोडिंग कौशल के ऐप्स बनाने की क्षमता दी, और आज यह एंड्रोमो में एक अच्छा ऐप बनाने में आमतौर पर हमें 2-3 घंटे लगते हैं। हम अपने ऐप्स से लगभग 2000$ कमाते हैं, और यह हमारे परिवार की मुख्य आय है।
डैनियल
डैनियल
इक्वेडोर
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो के साथ एक ऐप बनाने में मुझे आमतौर पर दो दिन लगते हैं, और मैं प्रति माह 1200 डॉलर और 1500 डॉलर के बीच कमाता हूं। यह मेरी प्राथमिक आय है, जिससे मुझे अपने परिवार का भरण-पोषण करने में मदद मिलती है।
Sorin
Sorin
रोमानिया
विस्तार में पढ़ें
एक अच्छा एप्लिकेशन बनाने में मुझे लगभग 10 दिन लगते हैं। ऐप बनाना मेरा मुख्य काम है और मैं इससे अपने परिवार का भरण-पोषण कर सकता हूं। मेरी राय में एंड्रोमो सबसे अच्छा है, इसी वजह से मुझे यह प्लेटफॉर्म पसंद है!
पूर्व
आगामी

शिक्षकों के लिए ऐप्स क्यों बनाएं?

के सैकड़ों रहे हैं शिक्षकों के लिए कक्षा में उपयोग करने के लिए ऐप्स। जिनमें से कुछ मौजूद थे
इससे पहले भी कोविड 19 महामारी ने छात्रों को अपने घरों के आराम से सीखने के लिए मजबूर किया था।
नीचे कुछ कारण दिए गए हैं कि क्यों अधिक डेवलपर्स और शिक्षकों को इसमें उद्यम करना चाहिए:

शेयर स्कूल कैलेंडर और घटना सूचनाएं

एक केंद्रीकृत मंच पर पोस्ट करके सैकड़ों छात्रों और शिक्षकों को स्कूल की घटनाओं को संप्रेषित करना आसान है। इस तरह, छात्र और अभिभावक अपने कैलेंडर को सिंक्रनाइज़ कर सकते हैं।

शिक्षा बनाने के लिए
आसानी से उपलब्ध

शिक्षकों के लिए Android और iPhone ऐप मौजूद होने के सबसे बड़े कारणों में से एक दुनिया भर के छात्रों के साथ शैक्षिक सामग्री और पाठ साझा करना है। किंडरगार्टन से लेकर विश्वविद्यालय तक के छात्र एक बटन के टैप पर पाठ और पाठ्यक्रम सामग्री तक पहुंच सकते हैं।

स्कूल में उपस्थिति और असाइनमेंट को स्वचालित करें

शिक्षकों के लिए ऐप्स की बदौलत शिक्षकों के लिए उपस्थिति और असाइनमेंट सबमिशन रिकॉर्ड करना आसान हो गया है।

माता-पिता-शिक्षक संचार को बढ़ाने के लिए

शिक्षकों के लिए Android और iPhone ऐप मौजूद होने के सबसे बड़े कारणों में से एक दुनिया भर के छात्रों के साथ शैक्षिक सामग्री और पाठ साझा करना है। किंडरगार्टन से लेकर विश्वविद्यालय तक के छात्र एक बटन के टैप पर पाठ और पाठ्यक्रम सामग्री तक पहुंच सकते हैं।

एंड्रोमो के साथ एक एप्लिकेशन बनाएं!

एंड्रोमो डेवलपर्स को बनाने में सक्षम बनाता है स्कूलों के लिए ऐप्स. शिक्षक इसका उपयोग किसी भी समय शैक्षिक सामग्री साझा करने के लिए कर सकते हैं। 

एंड्रोमो अप-टू-डेट सॉफ़्टवेयर प्रदान करता है जो आईपैड और फोन के लिए शीर्ष-रेटेड शिक्षकों के ऐप्स की गारंटी देता है। एक साथ काम करके, डेवलपर्स और शिक्षक शिक्षा की स्थिति में सुधार कर सकते हैं और ज्ञान का प्रसार कर सकते हैं। 

Andromo को आज़माएं और आज ही एक एप्लिकेशन डिज़ाइन करें!

एंड्रोमो एजुकेशन ऐप बिल्डर के साथ डेस्कटॉप स्क्रीनशॉट

नए साल की छूट पाएं
एंड्रोमो वार्षिक पैकेज पर

गुरुवार 50 तक केवल 30.11.2023 कोड उपलब्ध हैं

शौकिया

-30%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2430

अति

-32%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2432

eCommerce

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

छोटा व्यापर

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

पुनर्विक्रेता

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

* - छूट प्रतिशत की गणना एक प्लेटफ़ॉर्म द्वारा अतिरिक्त छूट के साथ 25% की वार्षिक सदस्यता छूट के आधार पर की जाती है।