.

नया साल आ रहा है!

फ़ोन ऑडियो मोबाइल ऐप्स

Andromo . का उपयोग करके एक पॉडकास्ट ऐप बनाएं

एंड्रोमो द्वारा पॉडकास्ट ऐप निर्माता पॉडकास्ट बनाने की प्रक्रिया को मजेदार और आसान बनाता है।
स्टेटिस्टा के अनुसार, 120 में अकेले यूएसए में अनुमानित 2021 मिलियन पॉडकास्ट श्रोता हैं। प्रत्येक वर्ष लगभग 160 मिलियन की वृद्धि के बाद यह संख्या 2023 में 20 मिलियन तक पहुंचने का अनुमान है। इस बढ़ते दर्शकों के कारण, यूएस पॉडकास्ट विज्ञापन राजस्व 2 में $ 2023 बिलियन से अधिक होने की उम्मीद है।
ये सभी तथ्य बताते हैं कि पॉडकास्ट फोन ऐप बनाना समझ में आता है। बड़े दर्शकों को इकट्ठा करने और उन्हें एंड्रोमो से दिलचस्प सामग्री के साथ जोड़ने की एक बड़ी संभावना है। प्लेटफ़ॉर्म बिना किसी कोडिंग कौशल के मिनटों में पॉडकास्ट शुरू करने के लिए ऐप बनाता है। साथ ही, इसमें YouTube प्लेयर, पुश नोटिफिकेशन और नेटिव विज्ञापन जैसी बहुत बड़ी कार्यक्षमता है, जिससे ऐप को बाहर खड़ा किया जा सकता है।

पॉडकास्ट फोन एप्लिकेशन के लिए सुविधाएँ

यदि आप अपना खुद का पॉडकास्ट ऐप बनाना चाहते हैं, तो एंड्रोमो चुनने के लिए कई प्रकार की सुविधाएँ प्रदान करता है। यहां कुछ प्रमुख विशेषताएं दी गई हैं:

ऑडियो प्लेयर

अगर कोई चाहता है तो यह एक महत्वपूर्ण विशेषता है ऑडियो ऐप्स बनाएं आकर्षक पॉडकास्ट वाले मोबाइल फोन के लिए। डेवलपर इसका उपयोग सामग्री अपलोड करने और बाद के लिए प्लेलिस्ट बनाने के लिए कर सकते हैं।

आरएसएस फ़ीड

अन्य साइटों से समाचार लेख या ब्लॉग पोस्ट प्राप्त करें और उन्हें एप्लिकेशन पर दिखाएं। उपयोगकर्ताओं को उस सामग्री का आनंद लेने दें जो एपिसोड के विषय से संबंधित है।

त्वरित कार्रवाई लिंक

इस सर्वश्रेष्ठ पॉडकास्ट-मेकिंग ऐप का उपयोग करके, श्रोता ईमेल या सोशल मीडिया साइटों के माध्यम से सामग्री साझा कर सकते हैं। यह मोबाइल फोन पर पॉडकास्ट की पहुंच में सुधार करता है।

फोटो गैलरी

फ़ोन ऐप में चित्र जोड़ें और गैलरी बनाएं जो प्रत्येक पॉडकास्ट एपिसोड से संबंधित हों। एंड्रोमो का पॉडकास्ट बनाने वाला ऐप भी प्रक्रिया को तेज करने के लिए बल्क अपलोड की अनुमति देता है।

सूचनाएं भेजना

उपयोगकर्ताओं की स्क्रीन पर सूचनाएं पुश करें और सुनिश्चित करें कि वे कुछ भी नहीं छोड़ते हैं।

इंटरस्टीशियल विज्ञापन

उन विज्ञापनों को शामिल करें जो गतिविधियों के बीच संक्रमण पर हैं और पैसा कमाते हैं।

पॉडकास्ट फोन ऐप बनाएं और पैसा कमाना शुरू करें

सर्वश्रेष्ठ पॉडकास्ट बनाने वाले ऐप्स की मांग इतनी अधिक है कि अकेले यूएस में पॉडकास्ट विज्ञापन राजस्व 2 में $ 2023 बिलियन को पार करने की उम्मीद है। चूंकि इन ऐप्स की उच्च मांग है, इसलिए कई कंपनियां डेवलपर्स को शीर्ष डॉलर का भुगतान करने को तैयार हैं जो बना सकते हैं पॉडकास्ट बनाने के लिए सबसे अच्छा ऐप। आप उनके लिए फ़ोन ऐप बना सकते हैं और इस तरह से पैसे कमा सकते हैं। या, आप अपना खुद का मोबाइल फ़ोन ऐप बनाने के लिए ऐप बना सकते हैं और प्रायोजित सामग्री या विज्ञापन देकर पैसे कमा सकते हैं।

फोन-मोबाइल-ऐप्स-पॉडकास्ट

तीन चरणों में पॉडकास्ट फोन ऐप कैसे बनाएं

मोबाइल फोन पर पॉडकास्ट रिकॉर्ड करने के लिए सर्वश्रेष्ठ ऐप्स बनाना चाहते हैं। बस इन सरल चरणों का पालन करें:

1. हमारे आसान प्रारंभ अनुभाग में एक टेम्पलेट चुनें

जब आपका अपना पॉडकास्ट बनाने के लिए ऐप्स बनाने की बात आती है, तो Andromo चुनने के लिए टेम्प्लेट का एक विशाल संग्रह प्रदान करता है। डेवलपर उस टेम्पलेट को चुन सकते हैं जो विचार से सबसे अच्छी तरह मेल खाता है और इसे अनुकूलित कर सकता है। पॉडकास्ट फोन एप्लिकेशन के अलावा, प्लेटफॉर्म भी कर सकता है asmr अनुप्रयोगों का निर्माण.

मंदिर मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए आसान शुरुआत तैयार है

2. आवश्यक सुविधाएँ जोड़ें

कोई फर्क नहीं पड़ता अगर डेवलपर्स चाहते हैं गीत ऐप्स बनाएं या पॉडकास्ट मोबाइल फोन ऐप, ऐप बिल्डर के पास उच्च कार्यक्षमता होनी चाहिए। सौभाग्य से, एंड्रोमो के पॉडकास्ट निर्माता ऐप में ऑडियो प्लेयर, आरएसएस फ़ीड, और एक्शन लिंक जैसी उन्नत सुविधाएं हैं जो पॉडकास्ट रिकॉर्ड करने के लिए सबसे अच्छा ऐप बनाती हैं।

3. इसे ऐप मार्केट में अपलोड करें

एंड्रोमो एक आईओएस और एंड्रॉइड डेवलपमेंट प्लेटफॉर्म है जो अनुमति देता है एमपी3 प्लेयर ऐप्स बनाना और पॉडकास्ट मोबाइल फोन ऐप्स। मिनटों में ऐप्स बनाएं और उन्हें दुनिया भर के लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराएं।

ऐप स्टोर पर एंड्रोमो ऐप को कैसे होस्ट करें

एंड्रोमो क्षमताएं:

ऑडियो ऐप बिल्डर:

 

अन्य बिल्डर्स:

ऐप बिल्डर

शिक्षा ऐप बिल्डर

अनुकूलन ऐप निर्माता

आध्यात्मिक ऐप निर्माता

नॉलेज ऐप बिल्डर

मनोरंजन ऐप बिल्डर

मीडियाप्लेयर ऐप मेकर

बिजनेस ऐप मेकर

उत्पादकता ऐप निर्माता

व्यक्तिगत ऐप बिल्डर

गैर-लाभकारी ऐप निर्माता

फैशन ऐप बिल्डर

यूटिलिटी ऐप बिल्डर

एंड्रॉइड ऐप बिल्डर

आईओएस ऐप बिल्डर

क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऐप बिल्डर

ड्रैग एंड ड्रॉप ऐप मेकर

आवेदन टेम्पलेट्स

नो-कोड ऐप मेकर

बच्चों के लिए ऐप बिल्डर

एंड्रॉइड टैबलेट ऐप मेकर

आईपैड ऐप बिल्डर

APK निर्माता

फ्री ऐप बिल्डर

सरल ऐप बिल्डर

कस्टम ऐप बिल्डर

स्पंदन ऐप बिल्डर

नेटिव ऐप बिल्डर

ऐप्स के साथ सामग्री का मुद्रीकरण करें

आप जैसे 1 मिलियन से अधिक लोग दुनिया भर से एंड्रोमो ऐप बिल्डर सेवा के लिए साइन अप किया है और बिना कोडिंग के अपना मोबाइल ऐप बनाया है। 99% संतुष्ट हैं और कुछ ही समय में कई ऐप बना रहे हैं!

शेरोन बैसिलो
शेरोन बैसिलो
इंडिया
विस्तार में पढ़ें
दरअसल, एंड्रोमो के साथ ऐप बनाना वाकई आसान था। गैर-संचारी रोगों की रोकथाम पर, मेरे ऐप्स स्वास्थ्य के क्षेत्र में हैं। मैं लगभग 10000$ . बनाता हूँ सालाना, और यह मेरी मुख्य नौकरी के साथ-साथ मेरी साइड इनकम है। मुझे एंड्रोमो के साथ निर्मित ऐप्स से निष्क्रिय आय प्राप्त करने में आनंद आता है।
मारिअस
मारिअस
रोमानिया
विस्तार में पढ़ें
मैं अपने ऐप्स से लगभग 500€ कमाता हूं, और यह मेरी मुख्य नौकरी के साथ-साथ मेरी अतिरिक्त आय भी है। पिछले दिसंबर में, मैंने 1500€ कमाए। जब मैं बीमार था तब ऐप व्यवसाय ने मुझे काफी लचीलेपन और स्थिर आय की पेशकश की थी, इसलिए मेरे लिए, एंड्रोमो एक उत्कृष्ट निवेश साबित हुआ।
संसार लोचन
संसार लोचन
इंडिया
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो बहुत उपयोगकर्ता के अनुकूल है। यह अंतिम उपयोगकर्ता की जरूरतों को पूरी तरह से संतुष्ट करता है और ऐसा जल्दी और प्रभावी ढंग से करता है। मेरे पास एक ब्लॉग है, और मेरा ऐप मेरे ग्राहकों के साथ बातचीत करने का एक उत्कृष्ट उपकरण है। इसके अलावा, मेरा ऐप मुझे मासिक 1400 डॉलर लाता है।
यूनुस और सारा
यूनुस और सारा
मोरक्को
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो ने हमें बिना कोडिंग कौशल के ऐप्स बनाने की क्षमता दी, और आज यह एंड्रोमो में एक अच्छा ऐप बनाने में आमतौर पर हमें 2-3 घंटे लगते हैं। हम अपने ऐप्स से लगभग 2000$ कमाते हैं, और यह हमारे परिवार की मुख्य आय है।
डैनियल
डैनियल
इक्वेडोर
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो के साथ एक ऐप बनाने में मुझे आमतौर पर दो दिन लगते हैं, और मैं प्रति माह 1200 डॉलर और 1500 डॉलर के बीच कमाता हूं। यह मेरी प्राथमिक आय है, जिससे मुझे अपने परिवार का भरण-पोषण करने में मदद मिलती है।
Sorin
Sorin
रोमानिया
विस्तार में पढ़ें
एक अच्छा एप्लिकेशन बनाने में मुझे लगभग 10 दिन लगते हैं। ऐप बनाना मेरा मुख्य काम है और मैं इससे अपने परिवार का भरण-पोषण कर सकता हूं। मेरी राय में एंड्रोमो सबसे अच्छा है, इसी वजह से मुझे यह प्लेटफॉर्म पसंद है!
पूर्व
आगामी

पॉडकास्ट उद्योग में एक स्थिर विकास है

मोबाइल फोन पर पॉडकास्ट घर पर या चलते-फिरते समाचार, खेल और विशेष रुचियों को पकड़ने के लिए सुविधाजनक हैं। यह लोगों के लिए एक तेजी से लोकप्रिय शगल है। इसके अलावा, कुछ लोग अपने फोन पर पॉडकास्ट के लिए ट्यून करते हैं। यह नई चीजें सीखने और रोजाना ऐसा करने में मदद करता है।
2006 में वापस, संयुक्त राज्य में केवल 22 प्रतिशत वयस्क आबादी को पॉडकास्टिंग के बारे में पता था। इन वर्षों में, यह आंकड़ा बढ़ गया है। अब, 2021 में, अमेरिका की 78 प्रतिशत वयस्क आबादी पॉडकास्टिंग के बारे में जानती है, जिसमें पॉडकास्ट सुनने वाले लगभग 120 मिलियन लोग शामिल हैं। इतना ही नहीं, पैसे के मामले में भी यह आकर्षक है। उदाहरण के लिए, स्टेटिस्टा के अनुसार, यूएस पॉडकास्ट विज्ञापन राजस्व 2 में $ 2023 बिलियन से अधिक होने की उम्मीद है।

उल्लेखनीय ऐप्स

अब जब यह स्पष्ट हो गया है कि पॉडकास्ट बनाना या रेडियो अनुप्रयोग फायदेमंद हैं आइए इस ऐप श्रेणी के 3 उल्लेखनीय उदाहरण देखें।

ऐप्पल पॉडकास्ट्स

यह मंच ऑडियो देता है जो सूचित करता है और प्रेरित करता है। मनोरंजन और कॉमेडी से लेकर समाचार और खेल तक, उपयोगकर्ता अपनी रुचि की कोई भी चीज़ पा सकते हैं। विशेषज्ञ क्यूरेशन और वैयक्तिकृत अनुशंसाएँ सुविधा उपयोगकर्ताओं को एक्सप्लोर करने के लिए नए शो भी देती हैं। यह निश्चित रूप से सबसे अच्छे पॉडकास्ट निर्माण ऐप्स में से एक है!

Google पॉडकास्ट

हो सकता है, एक संयोग हो, लेकिन जहां एक Apple उत्पाद है, वहां एक Google विकल्प है। यह Google पॉडकास्ट ऐप सुविधाजनक सुविधाओं के साथ एक निःशुल्क सेवा है जो उपयोगकर्ताओं को अपने फोन पर सुनने वाले पॉडकास्ट के बारे में अधिक जानने की अनुमति देती है। और अगर कोई शो Google पॉडकास्ट पर नहीं है, तो उसके आरएसएस फ़ीड को मंच में दर्ज करके इसे जोड़ने का एक विकल्प है।

Spotify

यदि कोई डेवलपर देख रहा है संगीतकार ऐप्स बनाएं , Spotify एक अच्छी प्रेरणा हो सकती है। उपरोक्त दो ऐप्स के विपरीत, Spotify ऑडियो में माहिर है। चाहे वह बिलबोर्ड के हॉट 100 चार्ट का गाना हो या डिजिटल खानाबदोश का पॉडकास्ट एपिसोड, इस प्लेटफॉर्म के पास शायद यही होगा।

Andromo Now का उपयोग करके एक पॉडकास्ट ऐप बनाएं!

पॉडकास्ट ऐप बनाकर दर्शकों का मनोरंजन करें, उन्हें सूचित करें और उन्हें प्रेरित करें। Andromo के नो-कोड का प्रयोग करें आवेदन निर्माता जो ऐप निर्माण को आसान और तेज़ बनाता है। प्लेटफ़ॉर्म एक अद्वितीय, मज़बूत मोबाइल फ़ोन ऐप बनाने के लिए कई सुविधाएँ और शैलियाँ प्रदान करता है। साथ ही, प्रायोजित सामग्री और विज्ञापन प्लेसमेंट का उपयोग करके एक साइड आय स्ट्रीम बनाने का एक विकल्प है।
Andromo को आज़माएं और अभी सबसे अच्छा पॉडकास्ट ऐप बनाएं!

मीडिया प्लेयर ऐप के साथ डेस्कटॉप स्क्रीन

नए साल की छूट पाएं
एंड्रोमो वार्षिक पैकेज पर

गुरुवार 50 तक केवल 30.11.2023 कोड उपलब्ध हैं

शौकिया

-30%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2430

अति

-32%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2432

eCommerce

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

छोटा व्यापर

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

पुनर्विक्रेता

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

* - छूट प्रतिशत की गणना एक प्लेटफ़ॉर्म द्वारा अतिरिक्त छूट के साथ 25% की वार्षिक सदस्यता छूट के आधार पर की जाती है।