.

नया साल आ रहा है!

फ़ोन ऑडियो मोबाइल ऐप्स

Andromo . का उपयोग करके एक संगीत ऐप बनाएं

एंड्रोमो द्वारा संगीतकार ऐप निर्माता बैंड के लिए मोबाइल ऐप बनाने की प्रक्रिया को मज़ेदार और आसान बनाता है।
175,000 से अधिक उपलब्ध मोबाइल ऐप्स के साथ, संगीत और ऑडियो Google Play स्टोर पर तीसरी सबसे लोकप्रिय श्रेणी है। इसी तरह, 50,000 से अधिक मोबाइल ऐप के साथ, ऐप्पल ऐप स्टोर पर संगीतकार ऐप काफी लोकप्रिय हैं। और एक विशिष्ट संगीतकार ऐप, Spotify, के दुनिया भर में 381 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।

ये सभी तथ्य बताते हैं कि मोबाइल उपकरणों के लिए संगीत स्ट्रीमिंग ऐप बनाना समझ में आता है। बड़े दर्शकों को इकट्ठा करने और उन्हें एंड्रोमो की दिलचस्प विशेषताओं के साथ जोड़ने की एक बड़ी संभावना है। प्लेटफ़ॉर्म बिना किसी कोडिंग कौशल के मिनटों में संगीत बनाने के लिए एक मोबाइल ऐप बनाता है। साथ ही, इसमें YouTube प्लेयर, पुश नोटिफिकेशन और प्लेलिस्ट जैसी बड़ी कार्यक्षमता है, जिससे मोबाइल ऐप प्रतियोगिता के बीच में खड़ा हो जाता है।

एक संगीतकार आवेदन के लिए सुविधाएँ

यदि आप मोबाइल उपकरणों के लिए अपना खुद का संगीत ऐप बनाना चाहते हैं, तो एंड्रोमो चुनने के लिए कई प्रकार की सुविधाएँ प्रदान करता है। यहां कुछ प्रमुख विशेषताएं दी गई हैं:

फोटो गैलरी

संगीतकारों को अपने दर्शकों को अलग-अलग तरीकों से प्रभावित करना पड़ता है। एक तरीका यह है कि फोटो गैलरी का उपयोग करके प्रदर्शन फोटो, एल्बम कवर, स्टेटमेंट फैशन पीस और बहुत कुछ प्रदर्शित किया जाए।

मीडिया प्लेयर

इस सुविधा के बिना मोबाइल के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत स्ट्रीमिंग ऐप बनाने का कोई दूसरा तरीका नहीं है। प्रशंसकों को संगीतकारों के टुकड़े, डीजे मिक्स, और नमूना ट्रैक सुनने की अनुमति दें। संगीत वीडियो या संगीतकारों द्वारा लाइव प्रदर्शन के लिए, एंड्रोमो का वीडियो और ऑडियो ऐप मेकर मोबाइल के लिए YouTube प्लेयर फ़ंक्शन भी है।

कस्टम पेज

गायक की एक संक्षिप्त जीवनी बनाएँ। गायक की जीवन शैली, पुरस्कार और उपलब्धियों के विभिन्न भागों को शामिल करें।

प्लेलिस्ट फ़ीचर

Andromo's . की यह सुविधा गीत ऐप निर्माता मोबाइल के लिए श्रोताओं को अलग-अलग एल्बमों से बैक टू बैक ट्रैक चुनने और चलाने की अनुमति देता है।

आरएसएस फ़ीड

यह न केवल आपका खुद का संगीत बनाने के लिए ऐप बनाता है, बल्कि इसमें फीड फीचर भी है जो स्टार की गतिविधियों जैसे टूर डेट्स, बुक साइनिंग, एल्बम लॉन्च, इवेंट्स आदि का मासिक या साप्ताहिक प्रकाशन कर सकता है।

सूचनाएं भेजना

इसका उपयोग करके बनाए गए ऐप्स mp3 प्लेयर ऐप मेकर इंटरनेट पर खोज किए बिना नए संगीतकारों के टुकड़ों, यात्राओं और प्रदर्शनों के लिए उपयोगकर्ताओं को सचेत कर सकता है।

एक मोबाइल संगीतकार ऐप बनाएं और पैसा कमाना शुरू करें

मोबाइल फोन के लिए म्यूजिशियन ऐप्स से पैसे कमाने के कई तरीके हैं। कोई भी अपने ऐप को मुफ्त संगीत स्ट्रीमिंग ऐप में बदल सकता है और विज्ञापन प्लेसमेंट से पैसा कमा सकता है। वैकल्पिक रूप से, प्रीमियम उपयोगकर्ता सदस्यता को सक्षम किया जा सकता है जिसके उपयोग से उपयोगकर्ता ऑफ़लाइन मोबाइल सामग्री तक पहुंच सकते हैं और बिना विज्ञापन के संगीतकारों के टुकड़े सुन सकते हैं। अगर कोई अन्य कलाकारों के लिए संगीत ऐप बना सकता है तो पैसे कमाने का भी मौका है।

बिल्डर ऐप्स के सामान्य फोन

एंड्रोमो के साथ निर्मित फीचर्ड ऐप

20000 +
उपयोगकर्ता रेटिंग
64
इंस्टॉल
EXO गीत (ऑफ़लाइन)

EXO गीत

जैसा कि नाम से पता चलता है, यह एक गीत ऐप है जिसमें सियोल स्थित दक्षिण कोरियाई-चीनी लड़के समूह, कलाकार EXO के अलग-अलग गाने हैं। ऐप उपयोगकर्ताओं को उनके पसंदीदा गीतों और एल्बमों के साथ गाने की सुविधा देता है, जिसमें EXO-K और EXO-M शामिल हैं, जो ROMANIZATION, HANGUL और अंग्रेजी अनुवाद के साथ पूरा होता है। इतना ही नहीं, बल्कि इसमें EXO सब यूनिट और मेंबर सोलो एल्बम: EXO-CBX, ले, और कोलैबोरेशन प्रोजेक्ट्स के पूरे बोल भी हैं।
EXO Lyrics (ऑफ़लाइन) मनोरंजन श्रेणी में एक ऐप है। इसे एंड्रोमो का उपयोग करके डेवलपर गोरिल्ला गोडेव द्वारा बनाया गया था। इसमें 4.4 रेटिंग में से 6,418-स्टार अच्छा है। ऐप सभी के लिए उपलब्ध है और इसमें विज्ञापन शामिल हैं, जो डेवलपर के लिए आय का एक स्रोत है।

तीन चरणों में संगीत ऐप्स कैसे बनाएं

आशा करते हैं पॉडकास्ट ऐप्स बनाएं या मोबाइल फोन पर संगीतकार ऐप्स? बस इन सरल चरणों का पालन करें:

1. एक टेम्पलेट चुनें और अनुकूलित करें

जब एंड्रॉइड के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत स्ट्रीमिंग ऐप बनाने की बात आती है, तो एंड्रोमो चुनने के लिए टेम्पलेट्स का एक विशाल संग्रह प्रदान करता है। डेवलपर उस टेम्पलेट को चुन सकते हैं जो विचार से सबसे अच्छी तरह मेल खाता है और इसे अनुकूलित कर सकता है। मोबाइल संगीतकार अनुप्रयोगों के अलावा, मंच रेडियो एप्लिकेशन भी बना सकता है।

मंदिर मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए आसान शुरुआत तैयार है

2. आवश्यक सुविधाएँ जोड़ें

इस मोबाइल ऐप बिल्डर विभिन्न प्रकार के ऐप्स के लिए उच्च कार्यक्षमता होनी चाहिए। इसमें ऑडियो प्लेयर, RSS फ़ीड, और ऐक्शन लिंक जैसी उन्नत सुविधाएं हैं जो रेडियो ऐप बनाएं जो सबसे अच्छे हैं।

3. Google Play Store, Amazon और iOS पर प्रकाशित करें

एंड्रोमो एक आईओएस और एंड्रॉइड विकास मंच है जो आपको मिनटों में अपना खुद का संगीत ऐप बनाने और दुनिया भर में लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराता है।

ऐप स्टोर पर एंड्रोमो ऐप को कैसे होस्ट करें

एंड्रोमो क्षमताएं:

ऑडियो ऐप बिल्डर:

 

अन्य बिल्डर्स:

ऐप बिल्डर

शिक्षा ऐप बिल्डर

अनुकूलन ऐप निर्माता

आध्यात्मिक ऐप निर्माता

नॉलेज ऐप बिल्डर

मनोरंजन ऐप बिल्डर

मीडियाप्लेयर ऐप मेकर

बिजनेस ऐप मेकर

उत्पादकता ऐप निर्माता

व्यक्तिगत ऐप बिल्डर

गैर-लाभकारी ऐप निर्माता

फैशन ऐप बिल्डर

यूटिलिटी ऐप बिल्डर

एंड्रॉइड ऐप बिल्डर

आईओएस ऐप बिल्डर

क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऐप बिल्डर

ड्रैग एंड ड्रॉप ऐप मेकर

आवेदन टेम्पलेट्स

नो-कोड ऐप मेकर

बच्चों के लिए ऐप बिल्डर

एंड्रॉइड टैबलेट ऐप मेकर

आईपैड ऐप बिल्डर

APK निर्माता

फ्री ऐप बिल्डर

सरल ऐप बिल्डर

कस्टम ऐप बिल्डर

स्पंदन ऐप बिल्डर

नेटिव ऐप बिल्डर

ऐप्स के साथ सामग्री का मुद्रीकरण करें

आप जैसे 1 मिलियन से अधिक लोग दुनिया भर से एंड्रोमो ऐप बिल्डर सेवा के लिए साइन अप किया है और बिना कोडिंग के अपना मोबाइल ऐप बनाया है। 99% संतुष्ट हैं और कुछ ही समय में कई ऐप बना रहे हैं!

शेरोन बैसिलो
शेरोन बैसिलो
इंडिया
विस्तार में पढ़ें
दरअसल, एंड्रोमो के साथ ऐप बनाना वाकई आसान था। गैर-संचारी रोगों की रोकथाम पर, मेरे ऐप्स स्वास्थ्य के क्षेत्र में हैं। मैं लगभग 10000$ . बनाता हूँ सालाना, और यह मेरी मुख्य नौकरी के साथ-साथ मेरी साइड इनकम है। मुझे एंड्रोमो के साथ निर्मित ऐप्स से निष्क्रिय आय प्राप्त करने में आनंद आता है।
मारिअस
मारिअस
रोमानिया
विस्तार में पढ़ें
मैं अपने ऐप्स से लगभग 500€ कमाता हूं, और यह मेरी मुख्य नौकरी के साथ-साथ मेरी अतिरिक्त आय भी है। पिछले दिसंबर में, मैंने 1500€ कमाए। जब मैं बीमार था तब ऐप व्यवसाय ने मुझे काफी लचीलेपन और स्थिर आय की पेशकश की थी, इसलिए मेरे लिए, एंड्रोमो एक उत्कृष्ट निवेश साबित हुआ।
संसार लोचन
संसार लोचन
इंडिया
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो बहुत उपयोगकर्ता के अनुकूल है। यह अंतिम उपयोगकर्ता की जरूरतों को पूरी तरह से संतुष्ट करता है और ऐसा जल्दी और प्रभावी ढंग से करता है। मेरे पास एक ब्लॉग है, और मेरा ऐप मेरे ग्राहकों के साथ बातचीत करने का एक उत्कृष्ट उपकरण है। इसके अलावा, मेरा ऐप मुझे मासिक 1400 डॉलर लाता है।
यूनुस और सारा
यूनुस और सारा
मोरक्को
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो ने हमें बिना कोडिंग कौशल के ऐप्स बनाने की क्षमता दी, और आज यह एंड्रोमो में एक अच्छा ऐप बनाने में आमतौर पर हमें 2-3 घंटे लगते हैं। हम अपने ऐप्स से लगभग 2000$ कमाते हैं, और यह हमारे परिवार की मुख्य आय है।
डैनियल
डैनियल
इक्वेडोर
विस्तार में पढ़ें
एंड्रोमो के साथ एक ऐप बनाने में मुझे आमतौर पर दो दिन लगते हैं, और मैं प्रति माह 1200 डॉलर और 1500 डॉलर के बीच कमाता हूं। यह मेरी प्राथमिक आय है, जिससे मुझे अपने परिवार का भरण-पोषण करने में मदद मिलती है।
Sorin
Sorin
रोमानिया
विस्तार में पढ़ें
एक अच्छा एप्लिकेशन बनाने में मुझे लगभग 10 दिन लगते हैं। ऐप बनाना मेरा मुख्य काम है और मैं इससे अपने परिवार का भरण-पोषण कर सकता हूं। मेरी राय में एंड्रोमो सबसे अच्छा है, इसी वजह से मुझे यह प्लेटफॉर्म पसंद है!
पूर्व
आगामी

संगीतकार ऐप्स अभी संगीत उद्योग में बड़ी चीज हैं

प्रौद्योगिकी ने हर उद्योग में लोगों के लिए चीजों को आसान बना दिया है, और संगीतकारों के लिए भी यही सच है। आज, इच्छुक कलाकारों और उनके दर्शकों के लिए हजारों ऐप तैयार किए गए हैं। लेकिन ऐप्स हमेशा लोकप्रिय नहीं थे। सीडी जैसे और भी माध्यम थे।

1999 में, संयुक्त राज्य अमेरिका में 938.8 मिलियन भौतिक सीडी शिपमेंट किए गए थे। 2021 तक तेजी से, यह संख्या घटकर ~32 मिलियन हो गई है। उसकी तुलना में, सबसे बड़ी संगीत स्ट्रीमिंग सेवा Spotify ने 381 की तीसरी तिमाही में दुनिया भर में 2021 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ताओं की सूचना दी। इसने केवल एक वर्ष में 60 मिलियन से अधिक की वृद्धि को चिह्नित किया। यह दिखाता है कि संगीतकार ऐप उद्योग कितना बड़ा हो रहा है।

उपलब्ध ऐप्स को देखकर यह भी पता चलता है कि यह उद्योग बढ़ रहा है। 175,000 से अधिक उपलब्ध ऐप्स के साथ, संगीत और ऑडियो Google Play स्टोर पर तीसरी सबसे लोकप्रिय श्रेणी है। इसी तरह, 50,000 से अधिक ऐप के साथ, ऐप्पल ऐप स्टोर पर संगीतकार ऐप काफी लोकप्रिय हैं। 

उल्लेखनीय ऐप्स

अब जबकि एक संगीत ऐप बनाना फायदेमंद है, आइए इस ऐप श्रेणी के 3 उल्लेखनीय उदाहरण देखें।

Spotify

यदि कोई डेवलपर संगीत स्ट्रीमिंग ऐप बनाना चाहता है, तो Spotify एक अच्छी प्रेरणा हो सकती है। यह प्लेटफ़ॉर्म सबसे बड़ी संगीत स्ट्रीमिंग सेवा है, जिसके 381 की तीसरी तिमाही में दुनिया भर में 2021 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। यह प्लेटफ़ॉर्म ऑडियो में माहिर है, जिसमें गाने से लेकर पॉडकास्ट तक शामिल हैं। चाहे वह बिलबोर्ड के हॉट 100 चार्ट का गाना हो या डिजिटल खानाबदोश का पॉडकास्ट एपिसोड, इस प्लेटफॉर्म के पास शायद यही होगा।

अमेज़न प्रधानमंत्री

Amazon Prime के यूजर्स के लिए खुशखबरी: वे Amazon की एंट्री-लेवल म्यूजिशियन स्ट्रीमिंग सर्विस फ्री में एक्सेस कर सकते हैं। यह सेवा बिना किसी अतिरिक्त लागत के ऑन-डिमांड स्ट्रीम करने के लिए 2 मिलियन से अधिक गाने देती है। और सबसे अच्छा बिट? वे विज्ञापन-मुक्त हैं। डेवलपर्स जो एक संगीत स्ट्रीमिंग ऐप बनाना चाहते हैं, उन्हें इसे देखना चाहिए। उपयोगकर्ता आराम से बैठ सकते हैं, आराम कर सकते हैं और अच्छी ध्वनि गुणवत्ता वाले मुख्यधारा के गीतों का आनंद ले सकते हैं। प्लेटफ़ॉर्म कुछ डॉलर प्रति माह के लिए अमेज़ॅन म्यूज़िक अनलिमिटेड को अधिक भत्तों के साथ देता है, जैसे दोषरहित एचडी गुणवत्ता में 75 मिलियन गाने, अल्ट्रा एचडी में लाखों ट्रैक और हजारों विशेषज्ञ-प्रोग्राम किए गए प्लेलिस्ट और स्टेशन।

SoundCloud

क्या आप संगीत स्ट्रीमिंग ऐप्स बनाना चाहते हैं? यहाँ एक और प्रेरणा है। यह उभरते कलाकारों का घर है। प्लेटफॉर्म का फ्री टियर 120 मिलियन से अधिक ट्रैक, मिक्स, पॉडकास्ट और बहुत कुछ प्रदान करता है। हालाँकि, जैसा कि मंच 'उन्नत' कलाकारों के लिए जाना जाता है, यह हमेशा गाने की गुणवत्ता के लिए सबसे अच्छी जगह नहीं होती है।

Andromo का उपयोग करके अभी संगीत ऐप्स बनाएं!

संगीतकार ऐप बनाकर अपने दर्शकों का मनोरंजन करें और उन्हें प्रेरित करें। एंड्रोमो के नो-कोड एप्लिकेशन मेकर का उपयोग करें जो ऐप निर्माण को आसान और तेज़ बनाता है। प्लेटफ़ॉर्म एक अद्वितीय, मजबूत संगीतकार मोबाइल ऐप बनाने के लिए कई सुविधाएँ और शैलियाँ प्रदान करता है। साथ ही, प्रायोजित सामग्री और विज्ञापन प्लेसमेंट का उपयोग करके एक साइड आय स्ट्रीम बनाने का एक विकल्प है।
Andromo को आज़माएं और अभी संगीतकार ऐप बनाएं!

एक गीत ऐप के साथ डेस्कटॉप स्क्रीन

नए साल की छूट पाएं
एंड्रोमो वार्षिक पैकेज पर

गुरुवार 50 तक केवल 30.11.2023 कोड उपलब्ध हैं

शौकिया

-30%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2430

अति

-32%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2432

eCommerce

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

छोटा व्यापर

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

पुनर्विक्रेता

-35%*

इस प्रोमो कोड का उपयोग करें:

NY2435

* - छूट प्रतिशत की गणना एक प्लेटफ़ॉर्म द्वारा अतिरिक्त छूट के साथ 25% की वार्षिक सदस्यता छूट के आधार पर की जाती है।